taktomguru.com

घर की पूडल और भावनात्मक तनाव

पूडल (2)पूडल परिवार के लिए एक शानदार कुत्ता है, इसके मालिक के प्रति वफादारी और संवेदनशीलता की गहरी भावना है। ज्यादातर मामलों में यह पूडल और परिवार के बीच एक बहुमूल्य लिंक बनाता है। इन कुत्तों की संवेदनशील प्रकृति के साथ-साथ नस्ल में पाए जाने वाली संभावित स्वास्थ्य समस्याओं को देखते हुए, घर के भावनात्मक तनाव और तनाव से अवांछित समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

पूडल. पूडल खिलौना, लघु और मानक आकार हो सकता है। इस छोटे दोस्त को पानी की प्रत्याशा के रूप में उठाया गया था, एक एथलेटिक और खेल नस्ल है। इसमें प्राकृतिक सुरक्षात्मक प्रवृत्तियों हैं लेकिन आक्रामक होने के लिए ज्ञात नहीं हैं। पूडल आकार की सभी किस्मों को जल्दी से सीखने की उनकी क्षमता के लिए पहचाना जाता है लेकिन ध्यान और व्यायाम की आवश्यकता होती है। यह नस्ल पैटर्न सीखता है और उनके लिए काम करता है, इस वजह से, पूडल की दिनचर्या में बदलाव भावनात्मक रूप से परेशान हो सकता है।

भावनात्मक संवेदनशीलता. यदि आप इसे बताना चाहते हैं, तो पूडल एक बहुत ही संवेदनशील या अतिसंवेदनशील कुत्ता है, अगर इसके आस-पास बहुत अधिक कार्रवाई या शोर है तो आप चौंका सकते हैं या डर सकते हैं। शारीरिक रूप से संवेदनशील होने के अलावा, एक पूडल भावनात्मक तनाव को उसके चारों ओर देखता है। एक घर जिसमें बहुत से संघर्ष और यहां तक ​​कि चुप क्रोध या तनाव है, व्यवहार संबंधी समस्याओं के साथ-साथ स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता है। नस्ल के रूप में पूडल एडिसन की बीमारी और हाइपोथायरायडिज्म से ग्रस्त है, दो स्थितियां जो सुस्ती, अवसाद और गैस्ट्रिक विकारों को गति देती हैं। एडिसन बीमारी नस्ल में निहित एक हार्मोनल कमी है जो तनावग्रस्त होने पर आपके पूडल को गंभीर लक्षण पैदा कर सकती है।




भावनात्मक तनाव के लिए प्रतिक्रियाएं. एक पूडल की घबराहट और उत्तेजनात्मक प्रणाली अक्सर आसानी से पहचाने जाने योग्य शारीरिक तरीके से भावनात्मक तनाव पर प्रतिक्रिया करती है: पेट, उल्टी और दस्त को परेशान करें। इस दौरान एक पूडल जुनूनी भौंकने या पेशाब और जगह के निशान के माध्यम से चरम तनाव पर प्रतिक्रिया कर सकता था। ये व्यवहार अक्सर एक तनावपूर्ण घर में नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को उत्तेजित करते हैं, जो पूडल में अधिक तनाव पैदा करता है। तनाव न्यूरोटिक चाट द्वारा अपने पिल्ला को आंतरिक रूप से प्रभावित कर सकता है या अपनी त्वचा पर चबाने को अपने शरीर पर गर्म धब्बे और गंजा धब्बे बना सकता है।

आराम तकनीकें. एक तनाव पूडल के लिए राहत विभिन्न तरीकों से आ सकती है। सबसे लोकप्रिय उपचारों में से टेलिंगटन टी टच, आवश्यक तेल और फेरोमोन थेरेपी के साथ आराम से मालिश मालिश थेरेपी है। यदि आपके पूडल में घबराहट तनाव की उच्च मात्रा का अनुभव होता है, तो उसे यह बताने के लिए पशु चिकित्सक से बात करें कि कौन सी दवाएं उसके दर्दनाक भावनात्मक तनाव से छुटकारा पाने में मदद कर सकती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
अपने पूडल बालों को कैसे डालेंअपने पूडल बालों को कैसे डालें
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
अपना आदर्श पूडल कैसे चुनेंअपना आदर्श पूडल कैसे चुनें
» » घर की पूडल और भावनात्मक तनाव
© 2021 taktomguru.com