taktomguru.com

लाल बतख कैसे और कहाँ रहता है

कोलोराडो बतख कैसे और कहाँ रहता है

कोलोराडो बतख कैसे और कहाँ रहता है

कोलोराडो बतख: नेटटा रूफिना

परिवार: Anátidas।

आदेश: Anseriformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: डाइवर ठेठ बतख, लगभग 50-56 सेमी लंबा, जो तैराकी बतख के क्लासिक दृष्टिकोण प्रस्तुत करता है। यौन मंदता स्पष्ट है, पुरुषों के अच्छे आकार के लाल मूंगा चोंच है, काफी ठीक है। पंख की व्यवस्था द्वारा स्क्वायर पहलू के लाल भूरे रंग के सिर, जिसमें गोल, उज्ज्वल और लाल आँखें खड़ी होती हैं। छोटी और भूरे रंग की पूंछ के साथ तेजस्वी काले रंग की गर्दन और छाती, apasedo ब्राउन बैक, सफेद flanks और वापस काला,।

मादाओं में हल्का भूरा चोंच होता है, एक नारंगी नारंगी जगह, भूरे रंग के सिर के ऊपरी भाग, सफेद गाल और हल्के भूरे रंग के पंख के बाकी हिस्सों के साथ। वे अकेले या जोड़ों में रहते हैं, लेकिन अन्य जलपक्षी प्रजातियों के साथ, और भी कई मौसमी शिविर, औपनिवेशिक स्पेनिश और यूरोपीय झीलों, लेकिन यह भी नदी डेल्टा और अफ्रीका और एशिया के दलदल में में एकत्र कर सकते हैं।

जीवनकाल: ग्यारह तेरह साल, हालांकि वृद्धावस्था के विश्वसनीय डेटा ज्ञात हैं।




आवास: यह तालाब या पूरी तरह से पौधों से घिरा फ़ेन और दलदल संयंत्र सजावटी तालाबों, जहां वे साल भर `काट` पंख पंख नहीं बढ़ के रूप में सावधान रहते हैं या एक का एक निश्चित विच्छेदन कर देगा लिया जाता है की आवश्यकता है ऊपरी भाग सर्दियों में ठंडे तापमान को सहन कर सकते हैं, बशर्ते आपके पास आवश्यक आश्रय हो।

खाद्य: यह समृद्ध आटा मछली या क्रसटेशियन, जलीय पौधों और जलीय अकशेरूकीय की विभिन्न प्रजातियों पास्ता रहने वाले में अंतराल के उठाए जाने के साथ प्रदान की जाती है। `तालाबों का घूर्णन` डेफ्निया और अन्य अपरिवर्तकों के प्रसार की अनुमति देता है जो भोजन के रूप में काम कर सकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: हंसमुख, दिखावटी, अन्य समान प्रजातियों के साथ काफी मिलनसार मिश्रित तालाबों के लिए असाधारण हैं, जितना संभव हो सके उतने पानी के पानी को घर बनाने के लिए। जब उनके पास पर्याप्त जगह होती है, तो कई जोड़े एक ही कमरे में रह सकते हैं, हालांकि वे आम तौर पर आराम और घोंसले के अलग-अलग स्थानों का चयन करेंगे।

दैनिक देखभाल: पानी की कमी या निलंबन में कार्बनिक पदार्थ के अव्यवस्था से बचने के लिए तालाबों की बोतलों के उपकरण और सफाई की सफाई। अनुकूलन के दौरान,
आहार की विविधता और गुणवत्ता के लिए विशेष महत्व।

प्रजनन: संभोग के बाद, मादा बहुत मोटी रिपिपियन पौधों के द्रव्यमान के बीच अवसाद की तलाश करती है, जिसमें वह बिछाने को जमा करने के लिए बहुत उथले घोंसला तैयार करती है, जिसमें 6 से 16 अंडे होते हैं। ऊष्मायन के बाद, विशेष रूप से मादा द्वारा सातवीं दिनों तक प्रदर्शन किया जाता है, छोटे बत्तखों का जन्म होता है, जो जन्म के कुछ घंटों के भीतर मां के साथ हो सकता है। छोटे बच्चों को खिलाने के लिए, "पानी के मसूर" और चींटी नस्लों फैल जाएंगे, हालांकि तीन सप्ताह के बाद वे वयस्कों के लिए तैयार ब्रान के साथ भोजन कर सकते हैं।

रोगों: कृषि जलप्रवाह के लिए सामान्य सभी रोगजनक विसंगतियों के प्रति संवेदनशील, हालांकि, वे मजबूत और प्रतिरोधी दिखते हैं, बशर्ते वे उचित रूप से खिलाए जाएं। इस प्रजाति में माइग्रेशन `तनाव` कम होता है, हालांकि इसकी यात्रा आवेग देर गर्मी और वसंत ऋतु में मजबूत होता है।

कोलोराडो बतख कैसे और कहाँ रहता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठलपालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल
जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्तिजापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
नीली मोर्चा तोते कैसे हैनीली मोर्चा तोते कैसे है
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।सफेद ताज चिड़ियों: उत्कृष्ट कंपास (द्वितीय भाग)।
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
» » लाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
© 2021 taktomguru.com