taktomguru.com

फ्लीस और टिक्स। उन्हें लड़ने के लिए उन्हें जानें

फ्लीस और टिक्स। उन्हें लड़ने के लिए उन्हें जानें
पाठ: जोसे © एनरिक ज़ल्ल्वर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)
एक साल बाद, वसंत के समशीतोष्ण तापमान और गर्मियों की गर्मी, उनके उपस्थिति को बाहरी परजीवी बनाती है जो हमारे कुत्तों के खून पर खिलाने की कोशिश करेगी। फ्लीस और टीक्स उनकी उपस्थिति बनाएंगे, और हमारे हाथों में हम उन्हें अधिकतम दक्षता से लड़ेंगे।

पिस्सू
कुत्ते को पिस्सू की कई प्रजातियों से संक्रमित किया जा सकता है, लेकिन 9 0% मामलों में यह Ctenocephalides felis felis द्वारा किया जाएगा। यह पिस्सू अफ्रीकी मूल का है, और क्रुसेड्स के माध्यम से यूरोप में आयात किया गया होगा। अन्य पिस्सू हमारे महाद्वीप में रहने वाले Ctenocephalides canis है, जो मूल paleбrtico है, जंगली cбnidos और उस adaptу उत्तरी यूरोप और मध्य यूरोप के frнas क्षेत्रों mбs को infesting है।

सीफेलिस एक नारंगी भूरा पिस्सू है और एक समय में 20 सेंटीमीटर की औसत दूरी कूद सकता है। सी कैनिस थोड़ा अधिक एथलेटिक है, जो औसतन 30 सेंटीमीटर के कूदने में सक्षम है। इन "बग्स" पर सबसे आधुनिक जांच ने कुछ विषयों को फेंक दिया है, जैसे तथ्य यह है कि वे केवल खुद को खिलाने के लिए कुत्ते पर जाते हैं। आज यह ज्ञात है कि सीफेलिस एक स्थायी पार्स है कि, यदि आप इसे छोड़ देते हैं, तो आप हमारे साथी के शीर्ष पर दिन बिताते हैं। एक बार यह जमीन पर गिरने के बाद, यह बाहरी वातावरण में तीन से पांच दिनों तक नहीं टिकता है। Fleas की केवल एक छोटी सी आबादी मेजबान बदलती है और अन्य जानवरों को infests। इस प्रकार, एक प्रतीक्षा कक्ष में या प्रदर्शनी में मांसाहारियों के बीच सीधे संपर्क द्वारा प्रदूषण का खतरा कम है (8 प्रति 100 के क्रम में)।
वयस्क fleas रक्त के अपने पहले "लाल" के लगभग 48 घंटे बाद पुन: पेश करते हैं। प्रत्येक महिला प्रति दिन 50 अंडे 50-100 दिनों तक रख सकती है।
टिक
एक और परजीवी जो उपरोक्त क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति बनाएगा, वह टिक हैं। ये एक्टोपैरासाइट्स अपने मेजबानों के खून पर खिलाते हैं और अपने विकास में चार चरणों से गुजरते हैं: अंडे, लार्वा, नीलम और वयस्क। खून में प्रवेश करके, वे अपना वजन एक सौ गुना से अधिक बढ़ा सकते हैं, और छोड़ने के बाद हजारों अंडे जमा कर सकते हैं। एक बड़े पैमाने पर उपद्रव हेमोराजिक एनीमिया का कारण बन सकता है।
टिक के मुंह से मेजबान की त्वचा में कटौती होती है और जहां वे बस जाते हैं वहां जलन और स्थानीय संक्रमण हो सकता है। उनके द्वारा चिड़चिड़ापन और परिणामी आत्म-आघात से कुत्तों में पाइट्रोमेटिक डार्माटाइटिस ("हॉट स्पॉट") हो सकता है। इसके अलावा, वे अपने लार के माध्यम से, न्यूरोटॉक्सिन्स के इनोक्यूलेशन के कारण हो सकते हैं, जिसे "टिक पक्षाघात" के रूप में जाना जाता है। वे गंभीर बीमारियों के ट्रांसमीटर हैं, लाइम रोग, एहरलिचियोसिस, बोरेलीओसिस, रॉकी माउंटेन में बुखार और बुजुर्गों के संक्रमण जैसे संक्रमण। इस बीमारी के लिए कुत्तों के सकारात्मक कुत्तों में लीशमानिया की हाल की खोज इस संभावना को पूरा करती है कि वे इस बीमारी को भी संक्रमित कर सकते हैं।



कैसे कार्य करें?
कुत्ते में टिक लगाने के मामले में, इसे न्यूरोटॉक्सिन के संभावित इनोक्यूलेशन या उपरोक्त बीमारियों के संचरण के लिए उपलब्ध समय को सीमित करने के लिए जल्द से जल्द हटा दिया जाना चाहिए। अगर हमें अपने कुत्ते की त्वचा से जुड़ा हुआ कुछ टिक निकालना है, तो इसे पहले मारने और चिमटी के साथ इसे हटाने के लिए सलाह दी जाती है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि चिमटी अपने पिछले हिस्से से टिक को हुक करते हैं। उन पर वेसलीन, तेल या गैसोलीन डालने की सलाह नहीं दी जाती है, उन्हें अकेले फॉस्फोरस या सिगरेट से जला दें। एक टिक को मारने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि पशु चिकित्सा के उपयोग के लिए कई लोगों की कीटनाशक पर स्प्रे करना है। निकालने के बाद, क्षेत्र को पानी और साबुन से धोया जाना चाहिए।
जैसा कि स्पष्ट है, इलाज से रोकने के लिए हमेशा बेहतर होता है, इसलिए हमें मार्च के रूप में क्या करना चाहिए इन कुत्तों के खिलाफ हमारे कुत्ते की रक्षा करना। ऐसे कई उत्पाद हैं जिनका हम इस उद्देश्य के लिए उपयोग कर सकते हैं, और यह हमारे पशुचिकित्सक होना चाहिए जो बताते हैं कि कुत्ते के जीवन के साथ-साथ इसके रीति-रिवाजों के आधार पर हमें किस आवृत्ति के साथ उन्हें लागू करना चाहिए। आज विपणन किए गए अधिकांश अणु बेहद प्रभावी हैं, लेकिन हम यह नहीं भूल सकते कि कुछ ऐसे हैं जो बिल्कुल बेकार हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?
बाहरी परजीवीबाहरी परजीवी
कुत्ते पर फ्लीस और टिक्सकुत्ते पर फ्लीस और टिक्स
Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?Fleas क्या हैं और वे अपने पालतू जानवर को कैसे प्रभावित करते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
पिस्सूपिस्सू
» » फ्लीस और टिक्स। उन्हें लड़ने के लिए उन्हें जानें
© 2021 taktomguru.com