taktomguru.com

गेहूं रंगीन टेरियर और मुलायम फर पर

गेहूं टेरियरयदि आपको टेरियर पसंद हैं, लेकिन आप अपने कठोर बालों के शौकीन नहीं हैं, तो गेहूं के रंग के टेरियर के विकल्प पर विचार करें जिसमें उसके शरीर को ढंकने वाला बहुत नरम कोट है। यद्यपि आयरलैंड के इस मूल निवासी में कई टेरियर गुण हैं, लेकिन यह नस्ल मानक के रूप में प्राथमिक नहीं है। यह एक मध्यम आकार का कुत्ता है जो बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलता है।

इतिहास
यद्यपि नस्ल की उत्पत्ति समय की गलतियों में खो जाती है, लेकिन गेहूं के रंग के टेरियर और मुलायम बाल आयरलैंड में एक शिकार कुत्ते के रूप में दो से अधिक शताब्दियों के लिए जाने जाते हैं। वह अभिजात वर्ग की तुलना में मजदूर वर्ग के एक आम आयरिशमैन के कुत्ते के अधिक थे। विशेषज्ञों के मुताबिक, यह सुझाव दिया जाता है कि एक धारणा है कि गेहूं के रंग का टेरियर ब्लू केरी टेरियर का पूर्वज है।

दिखावट
गेहूं के रंग के टेरियर और मुलायम बाल का नाम इसकी उपस्थिति का एक बड़ा हद तक वर्णन करता है। इस कुत्ते का कोट मुलायम, लहरदार और गेहूं का रंग है। परिपक्वता पर, एक पुरुष 17 से 1 9 इंच लंबा कंधे तक होता है और वजन 30 से 40 पाउंड के बीच होता है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े हैं। इसके कोट में एक परत है, इसलिए यह लगभग बाल नहीं ढीला है। यद्यपि पिल्ले का हल्का रंग हो सकता है, 2 साल की उम्र तक इन कुत्तों को अपने शरीर पर गेहूं के रंग की छाया होना चाहिए ताकि प्रदर्शन की अंगूठी में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हो सके।

स्वच्छता
यद्यपि गेहूं के रंग के टेरियर में केवल एक परत है, इसका मतलब यह नहीं है कि इसके कोट को विशेष देखभाल की आवश्यकता नहीं है। नियमित ब्रशिंग के बिना, वे भयानक उलझन में पड़ते हैं, जिससे असुविधा और संभावित संक्रमण होते हैं। कुत्ते के साथ बातचीत करने और खड़े होने और आज्ञा मानने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए दैनिक सौंदर्य भी एक अच्छा तरीका है। क्लासिक कट टेरियर प्राप्त करने के लिए Admás नियमित रूप से हेयरड्रेसर का दौरा करना होगा। यहां तक ​​कि अगर यह सिर्फ एक पालतू जानवर है, तो आपको हेयरड्रेसर को उन यात्राओं को देना होगा।




व्यायाम
यह एक ऊर्जावान कुत्ता है जिसे नियमित अभ्यास की आवश्यकता होती है। यह शहर या उपनगरीय इलाके में जीवन के लिए उपयुक्त है, लेकिन ग्रामीण इलाके में रहने का मतलब यह नहीं है कि आप इसे जाने दे सकते हैं। यह एक टेरियर है, आखिरकार, वे शिकार करने के लिए पैदा हुए हैं। उसे लंबी सैर के लिए ले जाएं या उसे एक गढ़े हुए यार्ड में चलाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप नीचे से बच नहीं सकते या नीचे खोद नहीं सकते हैं, बाड़ लाइन नियमित रूप से जांचें।

ट्रेनिंग
सभी कुत्तों को प्रशिक्षण, विशेष रूप से टेरियर की आवश्यकता होती है। अपने गेहूं के रंग के कुत्ते के साथ सौम्य रहें, लेकिन दृढ़ता से प्रदर्शित करें कि आप प्रभारी हैं और इसके साथ संगत हैं। उसे आज्ञाकारिता स्कूल में ले जाएं, न केवल अपने प्रशिक्षण के लिए, बल्कि एकता के लिए वे एक साथ काम करके बढ़ावा दे सकते हैं।

स्वास्थ्य
यद्यपि गेहूं के रंग और मुलायम बालों वाले टेरियर आमतौर पर स्वस्थ होते हैं, फिर भी वे किसी भी शुद्ध कुत्ते की तरह कुछ वंशानुगत बीमारियों से ग्रस्त होते हैं। वे hypoadrenocorticism के लिए अतिसंवेदनशील हो सकते हैं, आमतौर पर एडिसन रोग के रूप में जाना जाता है। यह बीमारी, जो एड्रेनल ग्रंथियों से हार्मोन के उत्पादन को प्रभावित करती है, अगर इलाज नहीं किया जाता है तो घातक हो सकता है। इस दौड़ में, गुर्दे की डिस्प्लेसिया के साथ-साथ गुर्दे के कम या दुर्लभ विकास को देखा गया है। प्रभावित कुत्तों को कम उम्र में गुर्दे की विफलता से पीड़ित हैं। यह भी ज्ञात है कि इन कुत्तों को खाद्य एलर्जी के कारण सूजन आंत्र रोग विकसित हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लोंगैर-एलर्जिनिक कुत्ते नस्लों
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?क्या आयरिश टेरियर के पास उसके कोट पर काला रंग हो सकता है?
आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?आयरलैंड में किस कुत्ते की उत्पत्ति हुई थी?
गेहूं के टेरियर के फर का प्रकारगेहूं के टेरियर के फर का प्रकार
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
» » गेहूं रंगीन टेरियर और मुलायम फर पर
© 2021 taktomguru.com