taktomguru.com

दिल की समस्याओं के साथ एक कुत्ते की देखभाल




1. दिल की समस्याओं के साथ कुत्ते की देखभाल: भोजन
बाजार में उपलब्ध कुत्तों के लिए फ़ीड की विविधता दिल की बीमारियों से पीड़ित कुत्तों सहित व्यापक रूप से अपनी विभिन्न पोषण संबंधी आवश्यकताओं को कवर करने की अनुमति देती है। ट्रेडमार्क उच्च अंत एक नमक की मात्रा कम और अतिरिक्त taurine और carnitine, पशु प्रोटीन है कि दिल के रूप में अच्छी तरह से की रक्षा के रूप में एंटीऑक्सीडेंट या ओमेगा 3 फैटी एसिड और विटामिन होने हृदय रोग के साथ कुत्तों के लिए विशिष्ट फ़ीड उत्पादन बी
पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के साथ घर का बना व्यंजन भी दिल की समस्याओं वाले कुत्ते को खिलाने का विकल्प हो सकता है। हालांकि, इस विकल्प को पशु चिकित्सक द्वारा निर्धारित सामग्री और पर्याप्त मात्रा में समायोजित करने के लिए मालिकों के प्रयास और दृढ़ता से आवश्यकता होती है। इस प्रकार के आहार को कुत्तों के मामले में लागू किया जा सकता है जो भोजन की प्लेट के सामने अयोग्य हैं।
दिल की समस्याओं वाले कुत्ते के आहार को वैयक्तिकृत किया जाना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक मामला अलग होता है और पोषण संबंधी दिशानिर्देशों की आवश्यकता होती है जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप होती हैं। इस तरह, अधिक वजन वाले कार्डियक पैथोलॉजी वाले कुत्ते को कम कैलोरी आहार की आवश्यकता होती है। अन्यथा, आप पाएंगे कि आप पुराने वजन घटाने (कैशेक्सिया) से पीड़ित हैं, जो मांसपेशी एट्रोफी, थकान और कमजोरी के कारण भी है। इस मामले में, जानवर को उच्च कैलोरी सामग्री वाले आहार की आवश्यकता होती है।
2. कार्डियक पैथोलॉजीज के साथ कुत्ते मोटापे से बचें
अधिक वजन एक स्वास्थ्य समस्या है जो कुत्ते की हृदय समस्याओं को बढ़ा देती है और उन्हें भी ट्रिगर कर सकती है। अतिरिक्त किलो से बचने के लिए, भोजन एक मौलिक सहयोगी है: पर्याप्त राशन और अच्छी गुणवत्ता वाली फ़ीड, जो कैलोरी में कम हो सकती है, हृदय वजन को प्रभावित करने वाले वजन से बचने के आधार हैं।
हृदय की स्थिति वाले कुत्ते भी अपनी बीमारी की दवा और असुविधा के कारण भूख खो सकते हैं। इस inapetencia कुत्ते के रसदार खाद्य पदार्थों के साथ लड़ा जा सकता है, जो कुत्ते के ताल के लिए अधिक आकर्षक हैं, लेकिन हमेशा एक पशुचिकित्सा की देखरेख में।
3. कुत्ते के दिल की विफलता का निदान
समय में कुत्ते की हृदय की स्थिति को पहचानना, जल्दी से इलाज करने का सबसे अच्छा तरीका है, जिससे आप अपने दिल के स्वास्थ्य को और खराब कर सकते हैं। थकान, क्षय, रात खांसी, सांस लेने में कठिनाइयों या पेट की सूजन जैसे लक्षण जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाने के संकेत हैं।
दिल की स्थिति विकसित करने के लिए आयु एक आम जोखिम कारक है। आम तौर पर, सभी पुराने कुत्तों को दिल की विफलता होती है। एक पशुचिकित्सा जुआन एंटोनियो अगुआडो ने कहा, "85% बुजुर्ग इससे पीड़ित हैं।"
कुत्तों की कुछ नस्लें, जैसे कि बड़े कुत्ते (मास्टिफ), कुछ हृदय समस्याओं से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है। बड़े कुत्ते छोटे कुत्तों की तुलना में तेज दर से उम्र देते हैं, और सात में उनके दिल के कामकाज में बदलाव हो सकते हैं, जो कमजोर हो सकते हैं। हालांकि, छोटे कुत्ते अन्य हृदय की स्थिति से भी पीड़ित हो सकते हैं, जैसे एंडोकार्डियोसिस या दिल वाल्व के अपघटन।

4. दिल के एक बीमार कुत्ते के लिए उपचार
एक बार जानवर के दिल की स्थिति के संबंध में पशु चिकित्सा निदान हो जाने के बाद, विशेषज्ञ के लिए वासोडिलेटर या मूत्रवर्धक जैसे उपचार लागू करना सामान्य बात है। इन दवाइयों के प्रशासन के साथ-साथ पशुचिकित्सा द्वारा दिये गये दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना उचित है।
Aguado कहते हैं, "दिल की समस्याओं के साथ कुत्ते की आवधिक समीक्षा महत्वपूर्ण हैं, खासकर जब तक आप जानवर को स्थिर रखने वाले उपचार को समायोजित नहीं कर सकते हैं।" एक पशुचिकित्सा मारिया विक्टोरिया एचा कहते हैं, "एक कुत्ता जो दिल की बीमारी से ग्रस्त है और उसके पास पर्याप्त उपचार है, उनकी आशा और जीवन की गुणवत्ता दोनों में काफी वृद्धि होती है।"
5. कार्डियक पैथोलॉजीज के साथ कर सकते हैं के लिए मध्यम अभ्यास
तथ्य यह है कि एक कुत्ते के बीमार दिल का मतलब यह नहीं है कि उसे आसन्न जीवन की जरूरत है। काफी विपरीत। इन मामलों में, मध्यम व्यायाम कैनिन दिल को आकार में रखने के लिए एक चाल है।
हालांकि, "कुत्ते जो दिल से पीड़ित है उसे अपनी क्षमता के अनुसार शारीरिक गतिविधि की मात्रा करना चाहिए", अगुआडो बताते हैं। तो यदि कुत्ते चलने के दौरान थक गया है, तो आराम से घर लौटने के लिए सुविधाजनक है, और शारीरिक गतिविधि के साथ जारी रखने का आग्रह नहीं करते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली के साथ बने कुत्ते के भोजनमछली के साथ बने कुत्ते के भोजन
आपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार, प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक फ़ीडआपकी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के अनुसार, प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए एक फ़ीड
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थकुत्तों की त्वचा का ख्याल रखने के लिए खाद्य पदार्थ
कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?कुत्ते के लिए विटामिन, जब वे आवश्यक हैं?
कुत्तों के लिए गीले भोजनकुत्तों के लिए गीले भोजन
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावाकुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावा
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
» » दिल की समस्याओं के साथ एक कुत्ते की देखभाल
© 2021 taktomguru.com