taktomguru.com

वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली

Veils या लाल मछली के Carasio मछली

Veils या लाल मछली के Carasio मछली

कैरासियो डी वेलोस: कैरसियस ऑरेटस, var: veiltail

परिवार: Cyprinids।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: Vulgarly बुलाया सुनहरी लाल मछली बुतों या headscarves, कृसिय्न की इस प्राचीन विविधता प्रस्तुत करना होगा, दो वर्ष rígido.El से अपने उच्चतम बिंदु पर एक मानक दौर और कम शरीर, दूसरे या पर खड़ी मापा पृष्ठीय पंख के तीसरे त्रिज्या में लंबाई के 3/5 के बराबर आयाम होना चाहिए। अच्छा सिर आकार, लेकिन कभी अत्यधिक, बहुत साफ परिपत्र आँखें, जो भी दूरबीन हो सकता है, Torma `दूरबीन बुतों` पैदा कर रहा है।

स्नैउट में गोलाकार आकार होगा और आनुपातिक रूप से छोटा होगा. कौडल और गुदा पंख डबल होते हैं, पूर्व में राजसी विकास होता है, जो कम से कम 5/4 तक शरीर की लंबाई से अधिक होना चाहिए। पृष्ठीय पंख, जितना संभव हो उतना खड़ा होना चाहिए, शरीर के जितना ऊंचा होना चाहिए, या जानवर की लंबाई का 3/5 वही होना चाहिए। श्रोणि पंख क्रमशः 3/5 और 1/2 की मछली की लंबाई के संबंध में सापेक्ष आयामों के साथ पीक्टरल पंखों की तुलना में अधिक विकास करते हैं।

रंग परिवर्तनीय है, लेकिन सफेद आकार की बहुत सराहना की जाती है सिर के पीछे सममित या अजीब लाल धब्बे के साथ चांदी के साथ-साथ लाल धब्बे और सफेद आवरण। निर्विवाद पूर्वी मूल में, चीन और जापान में इसकी उछाल और गुणा XVII शताब्दी की शुरुआत में यूरोप में इसकी शुरुआत के साथ समाप्त हो गया।




जीवनकाल: लगभग चौदह साल, असाधारण उच्च उम्र तक पहुंचने में सक्षम होने के नाते।

आवास: पूरी तरह से इन अतुलनीय मछली `ठंड` आनंद, वे बड़े कंटेनर में रखा जाना चाहिए कम से कम क्षमता के रूप में 120 एल, 18 और 23 सेल्सियस के बीच स्वभाव है, लेकिन धीरे-धीरे अलग सी 12 से 26 से लेकर तापमान को सहन कर सकते हैं तटस्थ या थोड़ा क्षारीय पानी पीएच = 7.8, उच्च कठोरता आधा या मध्यम होना चाहिए: 10-18 DH, लेकिन हमेशा अक्सर आंशिक रूप से `ताजा पानी` के साथ हर पखवाड़े, क्लोरीन और अन्य आम कीटाणुनाशक से मुक्त पुनर्निर्मित। गोल कंकड़ और सिलिका रचना कंटेनर की चट्टानों के साथ सजाया है, यह जलमग्न जलीय पौधों के साथ प्रदान की जानी चाहिए: elodeas, `स्ट्रूडेल`, Potamogeton, आदि और अस्थायी: riccia और duckweed, यह देखते हुए कि ख़ुशी से आहार का एक पूरक भाग के रूप में lemnas खपत करते हैं।

खाद्य: daphnia, साइक्लोप, tubifex, उड़ान भरने के लार्वा, आदि: मांसभक्षी, यह सूखा भोजन, व्यापार, प्राकृतिक विविध या precooked सब्जियों और बारीक कटा हुआ और जीने शिकार पर आधारित होगा

चरित्र और व्यवहार: वफादार, लेकिन सक्रिय, वे अन्य कम आक्रामक प्रजातियों के साथ संगत हैं और यदि वे प्रचुर मात्रा में पौधे के भोजन के साथ आपूर्ति की जाती हैं तो वे `विनाशकारी` नहीं हैं।

दैनिक देखभाल: उन्हें साफ पानी की आवश्यकता होती है, अच्छी तरह से ऑक्सीजनयुक्त, आंशिक योगदान के साथ बाद में qulncenales siphoned।

प्रजनन: में सरल, मोटी बंडलों जलमग्न संयंत्र बाहरी तालाबों बड़े कंटेनरों में प्राप्त किया जा सकता, सूरज की रोशनी को निर्देशित करने के संपर्क में है, लेकिन साथ भेंट की तीव्र नहीं, स्पेसर चश्मा और मोटी बंडलों elodeas जिसमें एक महिला दो के साथ अलग है के साथ सुसज्जित या तीन तीन साल के पुरुष। सिद्ध डाल खिलाड़ियों निकाल दिए जाते हैं और इन्फुज़ोरिअ और Artemia nauplius साथ तलना खिलाया जा।

रोगों: एक्वैरियम मछली के विशिष्ट सभी बदलावों के प्रति संवेदनशील।

Veils या लाल मछली के Carasio मछली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
कैरासियो रेडफिश या एक्वैरियम कार्पकैरासियो रेडफिश या एक्वैरियम कार्प
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
कैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहींकैसे पता चले कि मछली नर या मादा है या नहीं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
» » वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
© 2021 taktomguru.com