taktomguru.com

कुत्ते के लिए बाकी क्रिसमस भोजन, हाँ या नहीं?




कुत्ते के लिए क्रिसमस भोजन के अवशेष?
क्रिसमस के स्टार व्यंजन कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए अनुशंसित नहीं हैं। चॉकलेट, कुछ क्रिसमस मिठाई संघटक के विशिष्ट कुत्तों के लिए विषाक्त है, समुद्री भोजन के गोले पेट की ख़राबी के कारण और कब्ज उन्हें और प्लेट परिवार द्वारा त्याग में मौजूद हड्डियों कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक होते हैं क्योंकि वे आंतों में छिद्र हो सकता है।
बीमार कुत्तों के लिए, क्रिसमस बचे हुए लोगों को गुजरने के खतरे गुणा करते हैं। "संवेदनशील पेट या मधुमेह या उच्च रक्तचाप के रूप में अन्य रोगों, से पीड़ित के साथ कुत्तों, वे एक विशिष्ट भोजन की जरूरत नियंत्रण में उनकी हालत में रखने के लिए," इग्नेसियो Arija, पशु पोषण में पशु चिकित्सा विशेषज्ञ याद करते हैं। अगर वे क्रिसमस के भोजन से बचे हुए भोजन से खिलाए जाते हैं तो वे आसानी से बीमार हो सकते हैं, इसलिए आपको विशेष रूप से सावधान रहना चाहिए कि वे इस प्रकार के भोजन की पेशकश न करें।
बचे हुए भेड़ के बच्चे पशुचिकित्सा के दौरे का कारण बनता है
अन्य क्रिसमस बचे हुए लोगों के साथ कुत्ते को पेश किए गए मेमने का मांस कई पशु चिकित्सा परामर्श का कारण है।
इस कारण से, वह जारी है, "क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान मेमने के मांस और हड्डियों को खाने से बीमार कुत्ते आम हैं।"
एरिजा बताते हैं कि कुत्ता अपनी वसा की वजह से मेमने के मांस को अच्छी तरह से पचता नहीं है। यह असुविधा का कारण बनता है और, विशेष रूप से जब यह ठंडा होता है, उल्टी और दस्त का कारण बनता है।
अवशेषों का नमक कुत्ते के लिए स्वस्थ नहीं है
कुत्तों को बहुत कम नमक लेने की जरूरत है। आपके सामान्य फ़ीड के साथ आप जिस मात्रा में प्रवेश करते हैं उसके साथ पर्याप्त है। हालांकि, यह घटक पारिवारिक क्रिसमस भोजन और रात्रिभोज में आम है, इसलिए कुत्ते को बचे हुए बर्तनों की पेशकश करके, यह इसकी जरूरत से ज्यादा पचता है।
तेल में सार्डिन जैसे खाद्य पदार्थ, बहुत मात्रा में हैम या कुत्ते के लिए किसी अन्य अनुभवी क्रिसमस भोजन की सिफारिश नहीं की जाती है। नमक से बचा जाना चाहिए, खासकर दिल की समस्याओं वाले कुत्तों में, जिनमें उच्च रक्तचाप होता है।
क्रिसमस लंच या डिनर के बचे हुए से समुद्री भोजन खाने के लिए आमंत्रित करने की भी सिफारिश नहीं की जाती है। गोले के अवशेष गैस्ट्रोएंटेरिटिस का कारण बन सकते हैं। आवरण में चिटिन नामक पदार्थ होता है, जो कुत्ते अच्छी तरह से पचते नहीं हैं और उल्टी और दस्त का स्रोत हैं।
कुत्ते के लिए विशेष और स्वस्थ भोजन
क्रिसमस के मेहमानों को कुत्ते को खिलाने के साथ घर के नियमों के बारे में स्पष्ट होना चाहिए, जो मानते हैं कि रात्रिभोज या पारिवारिक भोजन से बचे हुए बर्तनों की पेशकश नहीं करना चाहिए।
हालांकि, ऐसी विशेष तिथियों पर, आप हमेशा अपने उचित तरीके से अपने तालु का स्वाद भी दे सकते हैं। एक तरीका है कि कुत्ते क्रिसमस के भोजन का हिस्सा महसूस करता है वह उसके लिए पकाया स्वस्थ मेनू पेश करना है। इसमें सामान्य से अलग खाद्य पदार्थ शामिल हो सकते हैं, जो जानवर के लिए विशेष तरीके से स्वाद लेंगे, लेकिन उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाए बिना। पशुचिकित्सक इमानोल सागरजाज़ु बताते हैं, "आप प्लेट पर ओवन में थोड़ा टर्की डाल सकते हैं, लेकिन सॉस के बिना, और हैम, इसे अधिक किए बिना।"
क्रिसमस में कुत्तों के लिए विशेष भोजन स्वाद के साथ कुकीज़ (सैल्मन या चिकन) के रूप में कुत्ते के लिए बहुत ही भूख स्नैक्स हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतराकुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतरा
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
क्रिसमस पर कुत्तों के लिए घर का बना रसोईघरक्रिसमस पर कुत्तों के लिए घर का बना रसोईघर
कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
क्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरेक्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरे
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँक्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैंकुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैं
क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?
» » कुत्ते के लिए बाकी क्रिसमस भोजन, हाँ या नहीं?
© 2021 taktomguru.com