taktomguru.com

फ्लीस, टिक और स्वच्छता

बाजार में कुत्तों की स्वच्छता के लिए कई विशिष्ट उत्पाद हैं। सवाल सबसे उपयुक्त चुनना है और स्नान समय पर कुछ दिशानिर्देशों को ध्यान में रखना है। इस तरह, कुत्ते की त्वचा और कोट स्वस्थ रहेगा और त्वचाविज्ञान संबंधी समस्याओं से बचा जाएगा।
यदि कुत्ता तीन महीने बाद स्नान करना शुरू कर देता है, तो यह पानी और साबुन के लिए बेहतर ढंग से उपयोग किया जाएगा।
पहली बार जब आप स्नान, आप उसे शांत करने और एक सुखद अनुभव के साथ बाथरूम संबद्ध करने के लिए, क्योंकि भर अपने जीवन अक्सर स्नान के लिए उचित स्वच्छता बनाए रखने के लिए होगा प्रयास करने के लिए है, इसलिए जितनी जल्दी आप बेहतर आदत हो।
आदेश अच्छा, स्वच्छ, स्वस्थ और से मुक्त पिस्सू और टिक परिस्थितियों में कुत्ते की कोट बनाए रखने के लिए, बाथरूम बाहर सही ढंग से और विशिष्ट उत्पादों के साथ उचित (संवेदनशील खाल के रूप में, संक्रमण के मामलों पिस्सू या टिक के साथ किया जाना चाहिए, )। चलो जानते हैं कि यह कैसे करें:
  • त्वचा पर साबुन अवशेषों को न छोड़ें और परेशानियों जैसे त्वचा संबंधी समस्याओं से बचने के लिए अनुचित साबुन का उपयोग न करें।
  • स्नान की आवृत्ति जानवर की जीवनशैली पर निर्भर करती है। ऐसा कहने के लिए, एक कुत्ता जो बाहर बहुत समय बिताता है वह दूसरे कुत्ते के समान नहीं है जो शहर में एक फ्लैट में रहता है। एक शहरी वातावरण होने के नाते, आपको एक महीने या हर तीन महीने में स्नान करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपको बहुत गंदा हो जाता है और यदि उसका कोट स्पष्ट है तो आपको भी ध्यान रखना होगा। इन मामलों में, आपको अक्सर स्नान की आवश्यकता होगी।
  • बहुत संवेदनशील खाल वाले कुत्तों के लिए शैंपू हैं, जिनमें एलर्जी प्रतिक्रियाओं की प्रवृत्ति है। बाल के लिए भी हैं: लघु, लंबा, घुंघराले, अंधेरा या हल्का। यह कुत्ते की विशेषताओं के अनुरूप सर्वोत्तम चुनने का विषय है। पशु चिकित्सक इस संबंध में सलाह दे सकते हैं।
  • एक कुत्ता शैम्पू होना चाहिए: गंदगी को दूर करने, अधिकतम त्वचा सहिष्णुता प्रभाव बाल कंडीशनर और त्वचा, एक बनावट है कि आवेदन की सुविधा होने में प्रभावी, एक ठीक फोम भी प्रचुर मात्रा में समरूप और छोटे बुलबुले नहीं उत्पन्न करते हैं।



  • लोगों के लिए शैंपू का कभी भी उपयोग न करें, भले ही वे हाइपोलेर्जेनिक और शिशुओं के लिए हों। कुत्ते की त्वचा की विशेषताओं मानव त्वचा के उन लोगों से काफी अलग हैं। कुत्तों के लिए यह पतली है, इसकी पीएच तटस्थ के करीब है, उसके शरीर का 95% बालों के साथ कवर किया जाता है, उनके ग्रंथियों के सबसे (कोई पसीना) के बाहर करने के लिए पानी और खनिज पदार्थों का स्राव नहीं है।
  • स्नान करने से पहले, फर को ब्रश करें और मृत बालों को हटा दें।
  • पानी 39 डिग्री के तापमान पर होना चाहिए। कुत्तों के शरीर से अधिक तापमान हमारे ऊपर होता है। एक व्यक्ति क्या सोच सकता है गर्म है, क्योंकि कुत्ता ठंडा हो सकता है।
  • प्रचुर मात्रा में पानी के साथ कुल्ला और दोनों हाथों से सिर से पैरों तक, सभी मंडल को निकालना आवश्यक है। अंत में, कुत्ते को हिला देना चाहिए। फिर आपको इसे अच्छी तरह से सूखना होगा, तौलिए और ब्रश के साथ फिर से ताकि नमी का कोई निशान न हो, खासकर अगर कुत्ते की संवेदनशील त्वचा हो। यदि आप बहुत परेशान नहीं होते हैं, तो आप नमी को अधिक अच्छी तरह से हटाने के लिए ड्रायर का उपयोग कर सकते हैं।

ब्रश करने का महत्व
कोट की दैनिक ब्रशिंग बहुत गंदगी और मृत फर को हटाने में मदद करती है, जिसका उपयोग fleas और ticks के लिए एक अच्छा आवास बनने के लिए किया जा सकता है। कुत्ते के साथ बातचीत करने और आराम करने वाली गतिविधि के माध्यम से बातचीत करने का यह अच्छा समय है। ब्रश के साथ आंदोलन अनाज के खिलाफ नहीं होना चाहिए, जिससे मैटल को नुकसान पहुंचाने से बचें, लेकिन बालों की दिशा का पालन करना आवश्यक है। वह सिर से पूंछ तक, पीठ और पेट दोनों पर है। यह अनुशंसा की जाती है कि ब्रश इन कार्यों के लिए विशिष्ट हो और दबाव लागू मध्यम हो। आप कुत्ते के ब्रशिंग समय का लाभ ले सकते हैं ताकि यह जांच सके कि इसमें बाहरी परजीवी है या नहीं।
यदि हां, तो उपचार में से एक खतरनाक पिस्सू के खिलाफ अच्छे परिणाम की पेशकश की और टिक और उनकी उपस्थिति को रोकने के बाथरूम है, जो एक तत्काल प्रभाव प्रदान करते हैं और एक अच्छी अच्छी तरह से घुसना करने के लिए बाल की विरासत की क्षमता होने की विशेषता है worming कर रहे हैं मदद करता है, हालांकि यह प्रचुर मात्रा में है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि इसका प्रभाव रहता है, कुत्ते के कोट को स्पष्ट करना आवश्यक नहीं है, लेकिन इसे सूखा दें। अगर वे अक्सर इस्तेमाल होते हैं, तो वे बहुत प्रभावी होते हैं।
लोगों में fleas और ticks से बचें
ये परजीवी केवल हमारे पालतू जानवरों के माध्यम से प्रसारित नहीं होते हैं, लेकिन जब हम मैदान से घूमते हैं तो वे हमारे सामने कूद सकते हैं। क्योंकि जोखिम हमें टीका है कि कुछ गंभीर बीमारियों की रोकथाम के लिए महत्वपूर्ण है, तो हम कार्रवाई के रूप में ले जा सकते हैं: पैदल यात्रियों, पर्वतारोहियों या लोग हैं, जो अक्सर ग्रामीण इलाकों का दौरा के लिए, यह पैर अच्छी तरह से अपनी दुकानों में प्लग लाने के लिए सिफारिश की है, में प्रवेश उच्च मोज़ा में पैंट का अंत, ताकि परजीवी हमारी त्वचा तक न पहुंचें। इसके अलावा, जूते और पैंट पर कुछ एंटीपारासिटिक स्प्रे (कुत्ते का) डालने की सलाह दी जाती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हम कितनी बार कुत्ते को स्नान कर सकते हैंहम कितनी बार कुत्ते को स्नान कर सकते हैं
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
कुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदतकुत्ते का स्नान, मौलिक स्वच्छता की आदत
खरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंखरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?क्या आपके पालतू जानवर खराब गंध करते हैं?
शार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लोंशार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लों
कुत्ते को स्नान करना, कदम से कदमकुत्ते को स्नान करना, कदम से कदम
» » फ्लीस, टिक और स्वच्छता
© 2021 taktomguru.com