taktomguru.com

खरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लें

खरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लें

खरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लें

खरगोशों और उनकी विशेषताओं की नस्लें

lops
न्यूजीलैंड में लॉप एक बहुत ही लोकप्रिय नस्ल हैं। वे लघु, बौने और कश्मीरी सहित कई रूपों में आते हैं। एक ऊर्ध्वाधर स्थिति में कानों के साथ पैदा हुए जो उम्र के रूप में फ्लॉप करते हैं, लूप एक मिनी लॉप से ​​आकार में भिन्न होते हैं, जो लगभग 1.6 किलो वजन का होता है, कश्मीरी लूप के लिए वजन लगभग 2.4 किलोग्राम होता है। अधिकांश लूप खरगोशों में अच्छा स्वभाव होता है, हालांकि कभी-कभी कोई थोड़ा ऊर्जावान हो सकता है। वे मॉलोकुलेशन के लिए थोड़ी अधिक प्रवण हैं - अन्य ओवरलैपिंग नस्लों की तुलना में दांत, इसलिए बच्चे का चयन करते समय दांत सावधानी से जांचें।

Flanders के दिग्गजों
विशालकाय फ्लेमिंगोस जैसे ही उनके नाम से पता चलता है - विशाल! पालतू खरगोशों की सबसे बड़ी नस्ल, विशाल फ्लेमिंगो खरगोशों का वजन 6-7 किलो वजन होता है, लेकिन इससे संभावित खरीदारों को डरना नहीं चाहिए। वे अक्सर अधिक मूर्ख होते हैं, और जैसे ही खरगोशों को ज्यादा पसंद नहीं किया जाता है वैसे भी वे छोटे बच्चों के लिए अच्छे होते हैं, क्योंकि उन्हें कम करने की संभावना कम होती है। वे बिल्ली का एक और परीक्षण भी हैं। फ्लेमिश दिग्गज अपेक्षाकृत बुद्धिमान हैं और, कई खरगोशों की तरह, एक कूड़े के बक्से का उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है।

नीदरलैंड बौने
नीदरलैंड बौना सबसे छोटी नस्ल उपलब्ध है, वजन 0.5 किलो और 1.5 किलो के बीच है। उनके पास चारों ओर, आंखों और चेहरे की तरह बच्चे हैं, यहां तक ​​कि वयस्कता में, और सीधे कान टर्गीड। नीदरलैंड बौने, अपने छोटे आकार के बावजूद, थोड़ा ऊर्जावान होने की प्रतिष्ठा रखते हैं, लेकिन सावधान हैंडलिंग और शुरुआती उम्र से उपचार के साथ, वे बड़े बच्चों के लिए अच्छे पालतू जानवर हो सकते हैं।




अंगोरा और लंबे बाल
अंगोरस और अन्य लम्बे खरगोशों में अच्छे स्वभाव, व्यक्तिगत व्यक्तित्व होते हैं और बेहतर दिखते हैं, लेकिन बहुत सावधानी की आवश्यकता होती है। यदि आप दैनिक रखरखाव के लिए तैयार हैं तो केवल इन खरगोशों में से एक प्राप्त करें। उनके लंबे फर के कारण, लंबे बालों वाले खरगोश ऊन को अवरुद्ध करने के लिए प्रवण होते हैं, जहां उन्होंने आंतों को त्वचा के ब्लॉक को उलझा दिया, जिससे खरगोश मौत की भूख लगी।

अजनबी नस्लों
कई अन्य दौड़ भी उपलब्ध हैं। चिंचिला, हरलेक्विन, कैलिफोर्निया, या रेक्स दौड़ जैसे दौड़। Harlequins शांत, उत्सुक खरगोश हैं जो ध्यान का आनंद लेते हैं, जबकि कैलिफ़ोर्निया और चिंचिला के लोग भी अच्छे पालतू जानवर हैं। खरगोश रेक्स मिनी और मानक में उपलब्ध है, जिसमें मखमल त्वचा है जो उन्हें निविदा बनाती है।
चिनचीला
विदूषक
कैलिफोर्निया
रेक्स

यदि आपको खरगोशों के मुख्य दौड़ और उनके लक्षण पसंद हैं तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
खरगोशों में Conjunctivitisखरगोशों में Conjunctivitis
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
खरगोशों में उदारता और दस्तखरगोशों में उदारता और दस्त
खरगोशों की टीका और dewormingखरगोशों की टीका और deworming
» » खरगोशों और उनकी विशेषताओं की मुख्य नस्लें
© 2021 taktomguru.com