taktomguru.com

अफगान का इतिहास और स्वास्थ्य

अफगान का इतिहास और स्वास्थ्य

अफगान का इतिहास और स्वास्थ्य

इतिहास

अफगान, जल्दी 1800 रेस से पहले उस समय कुछ हद तक स्पष्ट नहीं है के इतिहास जब तक पश्चिमी दुनिया द्वारा की खोज नहीं कर रहा था, हालांकि यह सोचा है कि अफगान शिकारी कुत्ता Saluki का वंशज है, फारस उस समय क्या था । यह ज्ञात है कि अफगान मूल रूप से अपने मूल अफगानिस्तान (और पड़ोसी भारत और पाकिस्तान) के पहाड़ी क्षेत्रों में शिकार का पीछा करने के लिए विकसित किए गए थे। दूसरा, अफगानों ने भयानक जनजातियों और उनके पशुओं के अभिभावकों के रूप में डबल ड्यूटी की सेवा की। हालांकि, वे मुख्य रूप से देख सकते हैं और पहाड़ हिरण, मृग मैदानों, लोमड़ियों और खरगोश, या किसी अन्य जानवर एक विशेष इलाके में अच्छे आसार पालन करने के लिए रेसिंग कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया। घोड़े की पीठ पर पीछे आने वाले मानव शिकारी हत्या करेंगे।

अफगान कुत्तों भी भेड़िये, सियार, जंगली कुत्तों और यहां तक ​​कि बर्फ तेंदुओं की तरह, और इस तरह बटेर और तीतर के रूप में पक्षियों उतारने के लिए खाड़ी शिकारियों लाने के लिए इस्तेमाल किया गया। वे सराहना की थी न केवल अपने उच्च गति के लिए, लेकिन यह भी अपनी अनूठी अनियमित और संभावित स्थिरता और सुरक्षा क्षेत्र के लिए खतरनाक पार करने की क्षमता के लिए। अफगानों ने अत्यधिक चपलता, गति और सहनशक्ति विकसित की, और आज उन लक्षणों को बनाए रखा।

कोई नहीं जानता कि वर्ष इस दौड़, लेकिन आज अफगान एक बलूचिस्तान समूह है, जो अब 1920 के दशक में पाकिस्तान का एक हिस्सा तब से, इन कुत्तों के एक नंबर करने के लिए निर्यात किया गया है से स्कॉटलैंड के लिए लाया के वंशज हैं संयुक्त राज्य अमेरिका अमेरिकी केनेल क्लब, 1926 में हाउंड समूह के अपने पंजीकरण खोला पहले अमेरिकी-पंजीकृत अफगान शिकारी कुत्ता के साथ 1927 में पंजीकृत किया गया था इस नस्ल के लिए माता-पिता क्लब 1937 तक स्थापित नहीं किया गया था, 1938 में पुनर्गठित किया है, और फिर भर्ती कराया गया था 1 9 40 में अफगान क्लब ऑफ अमेरिका के रूप में एकेसी सदस्यता के लिए।

स्वास्थ्य की विशेषताएं

आम तौर पर, अफगान एक स्वस्थ कुत्ते नस्ल है, और इसका आधा जीवन 12 से 13 वर्ष है। यह शुद्ध कुत्तों के कुत्तों (10 से 13 वर्ष की आयु) की औसत जीवन प्रत्याशा से थोड़ा अधिक है, लेकिन आकार में समान अधिकांश नस्लों के बराबर है। संभवतः वंशानुगत दोष और विकार आमतौर पर पाए जाते हैं, लेकिन आवश्यक रूप से नहीं पाए जाते हैं, माल्टीज़ में निम्नलिखित हैं:

एलर्जी: एलर्जी से प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा अत्यधिक प्रतिक्रिया, जो किसी भी पदार्थ को उस विशेष पशु में प्रतिक्रिया को प्रेरित करने में सक्षम है

ब्लोट (गैस्ट्रिक Dilation और Volvulus): एक बेहद गंभीर चिकित्सा स्थिति जहां एक कुत्ते का पेट गैस से भरता है जो बच नहीं सकता है।




कैंसर (विभिन्न रूपों): किसी भी घातक सेलुलर ट्यूमर के रूप में परिभाषित।

मोतियाबिंद: आंखों के लेंस की किसी भी अस्पष्टता को दर्शाता है। दोनों लिंगों के कुत्तों मोतियाबिंद विकसित कर सकते हैं

हृदयित कार्डियोमायोपैथी: दिल की ऊतक की प्राथमिक बीमारी कार्डियक वृद्धि द्वारा विशेषता है

हिप डिस्प्लेसिया: हिप संयुक्त के असामान्य विकास और / या अपघटन शामिल है

डिजेनेरेटिव मायलोपैथी: रीढ़ की हड्डी की प्रगतिशील degenerative बीमारी जो हिंद अंग और कमजोर पक्षाघात की कमजोरी का कारण बनता है

यदि आपको अफगान इतिहास और स्वास्थ्य दिलचस्प लगता है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
अफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएंअफगान हौंड कुत्ते की विशेषताएं
नस्ल: अफगान ग्रेहाउंडनस्ल: अफगान ग्रेहाउंड
अफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता हैअफगान कुत्ते - दौड़ लक्जरी माना जाता है
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
अफगान ग्रेहाउंड या अफगान हाउंडअफगान ग्रेहाउंड या अफगान हाउंड
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
शिकार कुत्तों के प्रकारशिकार कुत्तों के प्रकार
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
लियोन। एक्स अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शोलियोन। एक्स अंतरराष्ट्रीय कुत्ते शो
» » अफगान का इतिहास और स्वास्थ्य
© 2021 taktomguru.com