taktomguru.com

आम benteveo या बदसूरत bichio

आम benteveo या बदसूरत bichio

लॉस बेंटवेस के अनुकूलन के लिए एक महान क्षमता है बीच में, वे उष्णकटिबंधीय जंगलों और सवाना, घास के मैदान और मैदान या पर्वत श्रृंखलाओं के नजदीक दोनों क्षेत्रों में रहते हैं।

एक की विविधता सर्वव्यापी आहार और तत्व जो इसके घोंसले के निर्माण के लिए आवश्यक हैं उन्हें ऐसे विभिन्न वातावरण में रहने और पुनरुत्पादन करने की अनुमति देता है।

कभी-कभी वे शुष्क स्थानों में पाए जाते हैं, वे आम तौर पर पानी की निकटता पसंद करते हैं और वे अक्सर लागोन, मर्स और नदियों या आसपास के इलाकों में भी रहते हैं।

Benteveo परिवार Tyranids से संबंधित है, Passeriform आदेश। इसे `पिटांगस सल्फुराटस` के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। नर और मादा दोनों समान हैं।
यह लंबाई 22 सेमी 25 सेमी के बीच उपाय करता है। सफेद और काले सूचियों और पीले रंग के ढेर के साथ इसका सिर बड़ा है। पीठ, पंख और पूंछ भूरा, पेट और छाती, पीला है। इसके पैर काले हैं जैसे कि इसकी चोंच है, जो बहुत मजबूत है।

यह कीड़ों पर फ़ीड करता है , हालांकि आप मछली, सरीसृप और फल भी खा सकते हैं।

अपने गीत में ऐसा लगता है ध्वनि उत्सर्जित करें इसके नाम का: बेंटवे, या "क्विंटो वे", जैसा कि इसे कुछ में कहा जाता है अर्जेंटीना के क्षेत्रों ..

वे पेड़ या झाड़ियों में अपने घोंसले का निर्माण करते हैं, भूसे, यार्न, ऊन, छड़ें आदि से बने और इसके बजाय उच्च प्रवेश द्वार में, उन्होंने कुछ हद तक असंगठित तरीके से पंखों की तरह मुलायम सामग्री रखी। वे अगस्त से मार्च तक घोंसला करते हैं।
वे थोड़ा काला लाल धब्बे के साथ, पांच सफेद अंडे डाल दिया।




वह एक अच्छा पिता है और इसकी लड़कियां उन्हें कीड़े, कीड़े, लोबस्टर, मछली, टैडपोल, अनाज या कीड़े खाने के लिए मिल सकती हैं।
मंसो, शांत, अन्य पक्षियों के साथ झगड़े शुरू करने में असमर्थ, अपनी लड़कियों का बचाव करते समय बहादुर है।
यह पूरे देश में वितरित किया जाता है चुबुत से उत्तर तक।
बेंटवेस की एक और दौड़ है, जिसे पिटैंगस सल्फुराटस बोलिवियनस कहा जाता है जिसे पूरे देश में चुबुत के उत्तर में भी वितरित किया जाता है, लेकिन मिशनरी पठार के अपवाद के साथ।

सर्वश्रेष्ठ अपने बदसूरत बिचियो गायन के लिए जाना जाता है. हमेशा दृश्य स्थानों में। यह अकेला या एक जोड़े के रूप में देखा जाता है। अक्सर मनुष्य के आसपास के क्षेत्र में।

शहरों, ग्रामीण क्षेत्रों, पार्कों, खुले जंगलों जैसे वातावरण की विस्तृत विविधता, लेकिन बिना किसी संदेह के, ऑस्ट्रेलियाई टैंकों और लागोन से पुडलों तक पानी के आसपास, पसंद करते हैं।

सभी प्रकार की कीड़े और जंतुओं को जोड़ता है, छोटे कशेरुका भी। वह उन्हें कई अलग-अलग तरीकों से प्राप्त करता है। उनमें से एक हवा में और पानी में निलंबित रहने के लिए उपयुक्त क्षण तक रहता है जिसमें यह गोता लगाने और शिकार को पकड़ लेता है। एक और, जमीन पर या कुछ शाखाओं पर रहने के लिए, गुप्त। अंत में, यह हवा में अपने शिकार को भी पकड़ सकता है।

पेड़ में घोंसला बनाता है, यह पार्श्व प्रवेश के साथ एक गोलाकार और विशाल संरचना बनाता है। आम तौर पर, घोंसला विभिन्न जमीन ऊंचाई पर दृश्य स्थानों में पाया जाता है। , लंबी घास, ऊन, पंख, धागा और उसके निपटान किसी भी सामग्री, बाहर करने के लिए एक गंदा उपस्थिति देने को रोजगार जबकि नरम सामग्री, विशेष रूप से पंख के साथ लेपित अंदर। धब्बे और भूरे रंग के धब्बे के साथ 4 या 5 मलाईदार अंडे रखो। ऊष्मायन लगभग 17 दिनों तक रहता है और लड़कियों को घोंसले में लगभग 1 9 दिनों तक रहता है, दोनों माता-पिता द्वारा खिलाया जाता है।

उनकी आबादी स्थिर है, वे मनुष्यों द्वारा प्रत्यारोपित पहाड़ों से लाभान्वित हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता हैप्लैटिपस: स्तनधारी जो अंडे देता है
दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?दुनिया के 5 सबसे छोटे जानवर क्या हैं?
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
कछुए, डेटा आपको पता होना चाहिएकछुए, डेटा आपको पता होना चाहिए
लाल गिलहरी या सामान्य गिलहरी (Sciurus vulgaris)लाल गिलहरी या सामान्य गिलहरी (Sciurus vulgaris)
आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)
लाल बतख कैसे और कहाँ रहता हैलाल बतख कैसे और कहाँ रहता है
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
मैग्पी या पिका पिका के लक्षणमैग्पी या पिका पिका के लक्षण
टीरो - विशेषताओं और भोजनटीरो - विशेषताओं और भोजन
» » आम benteveo या बदसूरत bichio
© 2021 taktomguru.com