taktomguru.com

अपने कुत्ते को खुले घाव का इलाज करें

कभी-कभी पिल्ले और वयस्क दोनों कुत्तों को दुर्घटनाएं होती हैं जो खुले घावों का कारण बनती हैं। जब ऐसा होता है, तो यह देखने के लिए हमारी घबराहट है कि हमारे पालतू जानवर को नुकसान पहुंचाया गया है, जिससे हम गलत तरीके से कार्य कर सकते हैं। इन मामलों में क्या करना है, यह जानने के लिए हम यहां कुछ युक्तियां प्रदान करते हैं जो उपयोगी हो सकते हैं यदि इन परिस्थितियों में हमें अनुभव नहीं है।

कुत्ता

कुत्ते के लिए अपने घावों को चाटना करने के लिए फायदेमंद है?

यह व्यवहार दो कारणों के लिए फायदेमंद है: को हटाने खून खींचा जा सकता है शिकारियों से बचाता है और जीभ गंदगी है कि घाव सफाई में जमा कर दिया गया है खींचती है।
हालांकि, लार बैक्टीरिया और अन्य रोगाणुओं कि घाव संक्रमण पैदा कर सकता है और यह भी यह लगातार देरी चिकित्सा सिक्त होने से भरा है।
इन सबके लिए यह अधिक सुविधाजनक है कि हम वे हैं जो हमारे पालतू जानवरों के घावों को साफ, कीटाणुशोधन और ठीक करते हैं।

खुले घाव से पहले कैसे कार्य करें?

बेशक, के लिए बहुत बड़ी, बहुत गहरी है या जो भारी खून बह रहा है घाव है कि जारी रखने के लिए पशु चिकित्सक तत्काल के लिए एक यात्रा कर सकते हैं और सभी निर्देशों का वह हमें देता है का पालन करने के लिए आवश्यक है।
जब घाव मामूली होते हैं, तो हम इलाज और फॉलो-अप कर सकते हैं। हालांकि, यदि जटिलताएं उत्पन्न होती हैं या यदि निशान लगाना नहीं देखा जाता है, तो हमें सबसे उचित उपचार का सुझाव देने के लिए एक पेशेवर के पास भी जाना चाहिए।

यह पता लगाने पर कि हमारा कुत्ता घाव प्रस्तुत करता है, हमें निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

1. घाव को साफ करना सबसे पहला काम है। हम साबुन के पानी का उपयोग कर सकते हैं, फिर घाव को साफ पानी से कुल्लाएं या सीधे पतला कीटाणुनाशक समाधान लागू करें। अगर अजीब निकायों को देखा जाता है कि पानी से खींचा नहीं गया है तो उन्हें अत्यधिक देखभाल के साथ निकाला जाना चाहिए।




2. अगला, यदि बालों में ऐसे क्षेत्र में घाव हुआ है, जहां हमें घाव में प्रवेश करने से रोकने के लिए इसे काटना चाहिए, इसे संक्रमित करना। इसके लिए हम प्रभावित क्षेत्र को पहले इसे बचाने के लिए एक गज के साथ कवर करेंगे और हम इसके चारों ओर के बाल कटौती करेंगे।

3. अब हम उस धुंध को हटा देंगे और ऑक्सीजनयुक्त पानी, आयोडीन समाधान या क्लोरोक्साइडिन की तैयारी के साथ घाव कीटाणुरहित करने के लिए आगे बढ़ेंगे। उत्पाद को चाटने और इसके प्रभाव को खत्म करने से रोकने के लिए इस प्रक्रिया में जानवर को अच्छी तरह से पकड़ना आवश्यक है।

4. हाथ रखने के मामले में, हम एक उपचार मलहम लागू करेंगे।

5. अंत में जानवर को फाड़ने से बचने के लिए घाव और टेप के साथ घाव को कवर करें। कभी-कभी एक विशेष गोर्जेट का उपयोग करना आवश्यक होगा जो कुत्ते को अपने मुंह से प्रभावित क्षेत्र तक पहुंचने से रोकता है। जब घाव बंद हो जाता है तो आप हवा को ठीक कर सकते हैं

क्या होगा अगर घाव काटने के कारण घाव हो?

काटने के घाव के साथ सामना हम, अन्य चोटों के रूप में एक ही तरीके से कार्य तथापि ये हमेशा और अधिक गंभीर है, क्योंकि चीरों नुकीले दांतों द्वारा उत्पादित फाड़ना और इंटीरियर की शुरूआत के पक्ष में कपड़े और खींचें बाल और गंदगी आंसू जीवाणु और अधिक विद्रोही संक्रमण का कारण बनता है।

इसके अलावा, अगर किसी अज्ञात कुत्ते द्वारा काटने का काम किया गया है, तो हमें यह तय करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना होगा कि दूसरा कुत्ता हमारे लिए किसी भी बीमारी को प्रसारित करने में सक्षम है। हालांकि यह एक विषय की तरह लगता है: अफसोस से रोकने के लिए बेहतर है।

स्रोत: फुटप्रिंट पत्रिका।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कपड़ेकुत्तों के लिए कपड़े
क्या यह अच्छा है कि कुत्ता अपने घावों को लाता है?क्या यह अच्छा है कि कुत्ता अपने घावों को लाता है?
एक कुत्ते को जला दोएक कुत्ते को जला दो
कुत्तों की आँखों की सफाई: ओकुकनकुत्तों की आँखों की सफाई: ओकुकन
हमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिएहमें कुत्ते के कान को कैसे साफ करना चाहिए
कुत्ते घावकुत्ते घाव
कुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाककुत्ते की ऊतक, गर्मी में अधिक खतरनाक
कुत्ते को अपने घावों को मारने से कैसे रोकेंकुत्ते को अपने घावों को मारने से कैसे रोकें
मेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करेंमेरे कुत्ते के लिए मालिश: घर पर इसे कैसे करें
कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?कुत्ते की प्राथमिक चिकित्सा किट: इसमें क्या होना चाहिए?
» » अपने कुत्ते को खुले घाव का इलाज करें
© 2021 taktomguru.com