taktomguru.com

रिंगवॉर्म या डार्माटोमाइकोसिस

dermatomicosis एक ऐसी बीमारी है जो कुत्तों को प्रभावित कर सकती है और जिसे बोलचाल के रूप में जाना जाता है दाद. फिर हम इस समस्या के बारे में थोड़ा बात करेंगे और हम संभावित उपचार की तलाश करेंगे।

रिंगवॉर्म या डार्माटोमाइकोसिस

टिनिया और त्वचाविज्ञान के प्रकार क्या हैं?

रिंगवॉर्म एक ऐसी बीमारी है जो कुछ कवक से होती है जो दोनों कुत्तों, बिल्लियों और यहां तक ​​कि मनुष्य को भी प्रभावित कर सकती है। आम तौर पर यह ज्यादातर स्तनधारियों में मौजूद हो सकता है।

ये कवक नाखून, बाल और त्वचा के क्षेत्र में रहते हैं और मुख्य रूप से पांच प्रकार के हो सकते हैं: माइक्रोस्कोप कैनिस, सूक्ष्म जीवाणु, कैंडीडा albicans, ट्राइकोफीटन mentqagrophytes और Malasenzia pachydermaris.

रिंगवार्म के पीड़ितों

एक सामान्य नियम के रूप में, रिंगवॉर्म मुख्य रूप से छोटे जानवरों को प्रभावित करता है क्योंकि उनके पास पहले बीमारी से अवगत होने की तुलना में कम प्रतिरक्षा है। पुरुषों के मामले में, यह मुख्य रूप से 15 वर्ष से कम आयु के बच्चों या उन वयस्कों को प्रभावित करता है प्रतिरक्षा समस्याएं. इसका मतलब यह है कि हमारे पास एक घटना है डर्माटोमाइकोसिस के साथ कुत्ता 15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों या कम सुरक्षा वाले वयस्कों को इसके संपर्क में आने से रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

जलवायु के संदर्भ में, हम उजागर कर सकते हैं कि रिंगवार्म गर्म जलवायु में और अधिक आर्द्रता के साथ बेहतर विकसित होता है।

रिंगवॉर्म में अंतर कैसे करें




रिंगवॉर्म आमतौर पर एक है परिपत्र आकार इसके अलावा यह विशेष रूप से जानवर के कारण खड़ा है वह अपने बालों को खो देती है क्षेत्र का

एक और विशेषता जो हमारी मदद कर सकती है रिंगवॉर्म अंतर करें अन्य बीमारियों का यह है कि एक सामान्य नियम के रूप में इसे चरमपंथियों और सिर में देखा जा सकता है, इसके अलावा जानवर खरोंच नहीं करता है क्योंकि यह अन्य प्रकार की तरह खुजली नहीं करता है मशरूम.

हालांकि, तथ्य यह है कि यह खरोंच है इसका मतलब यह नहीं है कि यह रिंगवार्म नहीं है, क्योंकि अगर वहां कोई खुजली होगी तो खुजली होगी जीवाणु संक्रमण.

पशुचिकित्सक निदान करने के लिए आगे बढ़ेगा जो कि हो सकता है लकड़ी का दीपक, ए के माध्यम से खेती या एक के माध्यम से सूक्ष्म परीक्षा.

रिंगवर्म का उपचार

उपचार के बारे में त्वचाविज्ञान से निपटने में सक्षम होने के संबंध में, यह प्रत्येक मामले और विकास पर निर्भर करेगा।

कुत्तों में और जब तक बीमारी बहुत ज्यादा प्रगति नहीं हुई है, क्रीम और स्नान लागू किए जाएंगे। अगर प्रगति काफी है, तो इसका इलाज एंटीफंगल, जो इसके दुष्प्रभावों के कारण जितना संभव हो सके से बचा जाना चाहिए एनोरेक्सिया, दस्त और उल्टी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
गर्मी के महीनों के दौरान कुत्तों के संक्रमणगर्मी के महीनों के दौरान कुत्तों के संक्रमण
कुत्ते की बीमारियांकुत्ते की बीमारियां
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहींकैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं
बिल्ली का बच्चा टिनियाबिल्ली का बच्चा टिनिया
बिल्लियों में सबसे आम कार्डियक समस्याएंबिल्लियों में सबसे आम कार्डियक समस्याएं
बिल्लियों में बुखार के मुख्य संकेतबिल्लियों में बुखार के मुख्य संकेत
त्वचा के रोगत्वचा के रोग
» » रिंगवॉर्म या डार्माटोमाइकोसिस
© 2021 taktomguru.com