taktomguru.com

चार्टरेक्स या कार्थुसियन बिल्ली

के बीच में की विशेषताएं

चार्टरेक्स बिल्ली या कार्थुसियन इसकी परिष्कृत उपस्थिति, इसके मुलायम नीले ग्रे बाल और इसकी नारंगी आंखों पर प्रकाश डाला गया है। इसमें एक है चरित्र docile और स्नेही, और एक के साथ संपन्न है व्यक्तित्व घर। देखभाल करने और चंचल करने में आसान, यह बच्चों के लिए आदर्श साथी है। कई लोगों के लिए यह आदर्श बिल्ली का बच्चा शुभंकर है। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं कार्थुसियन या चार्टरक्स बिल्ली दौड़: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आप इस खूबसूरत जानवर को खोजना चाहते हैं?

आप भी मिलना पसंद कर सकते हैं रगड़ बिल्ली.

Chartreux बिल्ली चरित्र

चार्टरेक्स का चरित्र क्या है?

कार्थुसियन बिल्ली का चरित्र बहुत स्नेही और निपुण है। चापलूसी चार्टरक्स एक चंचल और स्वादिष्ट साथी है, जो उसके दोष के लिए एक कमजोर मेव के साथ है। उनकी बुद्धि, ताकत और लचीलापन ने उन्हें सदियों से जीवित रहने की अनुमति दी है और इन गुणों को चुनिंदा प्रजनन में संरक्षित किया जाना चाहिए।

इस बिल्ली की सुंदरता, सरल और परिष्कृत, उसे एक रहस्यमय और रहस्यमय जानवर में बदल देती है। एक के साथ कार्थुसियन, देहाती बिल्ली, एक संतुलित और homelike स्वभाव, यह उन लोगों के लिए उपयुक्त है जो बिल्ली के चरित्र को जानते हैं, सम्मान करते हैं और उनकी सराहना करते हैं।

यह एक जीवंत और चंचल बिल्ली का बच्चा है, और उन लोगों के लिए एक अच्छा साथी है जो घर पर कई घंटे हैं। अपने विवेकाधिकार के साथ अपने मालिक की गतिविधियों का पालन करें और केवल कुछ पहल करें यदि कुछ आपका ध्यान खींच लेता है और आपकी इच्छा को जागृत करता है। यह एक बहुत ही स्वतंत्र बिल्ली है जिसकी अनाज के खिलाफ केवल एक ही आवश्यकता है।

चार्टरेक्स व्यवहार

शिकार के लिए उनके पास बहुत साहस और वृत्ति है, इसलिए उसे ऐसे स्थान पर रहना चाहिए जहां वह अपने कौशल को विकसित कर सके। यह क्षेत्र में जीवन के लिए उपयुक्त है। आपके लिए धन्यवाद अच्छा और अच्छा प्रकृति व्यवहार, एक फ्लैट में जीवन को भी अनुकूल बनाता है, इस शर्त के साथ कि एक छत, एक बेसमेंट या कम से कम एक अटारी है

कार्थुसियन का चरित्र प्रामाणिक बिल्ली का बच्चा है: आरक्षित और छिपी हुई. यह एक पशु कि रोबदार नहीं, बहुत शांत और संतुलित है, और बर्दाश्त अकेलापन मिठाई और स्नेही है, लेकिन के रूप में यह अपने आप ही गरिमा है और सम्मान किया जाना चाहता है, एक टेडी बियर की तरह व्यवहार किया जा रहा पसंद नहीं है।

वह वह है जो निर्णय लेता है कि खेल का समय कब होता है, आराम करता है या विश्राम करता है। स्नेह के अभिव्यक्ति विशेष अवसरों के लिए आरक्षित हैं, और इस कारण से प्रत्येक इशारा मूल्यवान है। वह टीवी के सामने अपने मालिक पर झूठ बोलना पसंद करता है और उसकी पीठ पर भी झूठ बोल सकता है।

बिल्ली चार्टरेक्स स्वभाव

कार्थूसियन, उनके लिए धन्यवाद अच्छा चरित्र और सहानुभूति जो जागता है, आमतौर पर पूरे परिवार के स्नेह जीतता है। आमतौर पर पुरुष आग्रहपूर्वक, मालिक की उपस्थिति की आवश्यकता है कम से कम पहले बिल्ली का बच्चा के जन्म तक अधिक सहिष्णु और अच्छे स्वभाव महिला, जो आमतौर पर अधिक शर्मीली और सुरक्षित है, लेकिन नहीं प्रसव के समय के दौरान की तुलना में है। यह एक शोर बिल्ली नहीं है v Meowing का उसका तरीका बहुत उत्सुक, म्यूट, योग्य और सुखद timbre है।

किसी भी अन्य बिल्ली की तरह, कार्थुसियन रुचि रखते हैं और वह जो कुछ भी चलता है उसके साथ खेलना पसंद करता है (गेंदें, पत्तियां, ऊन की गेंदें)। यदि आप चार्टरेक्स वास्तव में खुश होना चाहते हैं, तो आपको इसे एक रबर माउस या रैग देना होगा जिससे आप हमें अपना दिखा सकें शिकार और शिकार पर हमला करने में कौशल.

चार्टरेक्स बिल्ली की विशेषताएं

चार्टरेक्स विशेषताएं

यह मांसपेशियों फ्रेंच बिल्ली उसके लिए प्रशंसा की जाती है सुविधाओं: एक मजबूत, सुरुचिपूर्ण शरीर और एक खूबसूरत और प्रचुर मात्रा में ग्रे नीला कोट जिसमें चांदी के प्रतिबिंब होते हैं जो आंखों के तीव्र नारंगी के साथ विरोधाभास करते हैं।

चार्टरेक्स का विशाल शरीर मध्यम लंबाई और बहुत मांसपेशी है, जिसमें व्यापक कंधे और छाती हैं। नर महिलाओं की तुलना में बड़े और भारी हैं। इसमें एक है बहुत मजबूत हड्डी संरचना और मांसपेशियों के बहुत सारे द्रव्यमान.

सिर यह मजबूत जबड़े, पूर्ण गाल और मुलायम रूपों के साथ गोलाकार और चौड़ा है। नाक आंखों के स्तर पर थोड़ी सी रोक के साथ, यह मध्यम लंबाई और चौड़ाई की सीधी है।

बिल्ली देखो chartreux

थूथना यह छोटा, संकीर्ण और तेज है, और बिल्ली मुस्कान लगती है। गर्दन छोटी और मजबूत है। आंखें, गोलाकार, वे काफी अलग हैं और सोने से तांबा तक हो सकते हैं - एक तीव्र नारंगी पसंद किया जाता है। कुछ हद तक टिप के साथ कान छोटे सम्मिलन के छोटे होते हैं।

पिंस मजबूत ट्रंक की तुलना में वे काफी छोटे और बहुत पतले हैं। पैर, दौर, मध्यम होते हैं लेकिन शेष शरीर की तुलना में वे छोटे लगते हैं। पूंछ, मध्यम लंबाई की, यह अंडाकार टिप की ओर sharpens।

फर, डबल, यह नरम और प्रचुर मात्रा में है - वयस्क पुरुष में बहुत घना - और दोनों लिंगों की corpulence अतिरंजित करता है। यह बनावट में अर्ध-लंबा और कुछ हद तक ऊनी है (गर्दन और झंडे में, यह भेड़ के ऊन की तरह खुलता है)।

बिल्ली चार्टरेक्स विवरण

मौजूदा चार्टरेक्स को कभी भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए रूस की नीली बिल्ली, नीली ब्रिटिश बिल्ली या नीली यूरोपीय बिल्ली. महान जबड़े के एक विशेष सिर के साथ, मादा की तुलना में पुरुष में अधिक स्पष्ट, और केवल नीला है।

नर मादाओं से अधिक बड़े होते हैं और अधिक मजबूत होते हैं, हालांकि उन्हें कभी भी कठोर नहीं होना चाहिए। वे उम्र के साथ एक प्रमुख जौल भी विकसित करते हैं, जो सिर की चौड़ाई बढ़ाता है।

चार्टरेक्स का संविधान यह न तो गोल-मटोल और न ही पतला है जिसे इसे "आदिम" कहा जाता है। इसके अपेक्षाकृत पतले पैर के कारण कुछ लोग इसे "चार मैचों पर आलू" के रूप में वर्णित करते हैं। वास्तव में, वर्तमान चार्टरक्स अपने पूर्वजों की तरह दिखता है, क्योंकि इसकी नस्ल मानक ऐतिहासिक विवरणों का पालन करना जारी रखता है।




बिल्ली चार्टरेक्स शरीर रचना

आइए अब और अधिक विस्तार से देखें बिल्ली चार्टरेक्स कैसा है और दौड़ मानक:

  • भार: 3-7.5 किलो।
  • आकार: मध्यम / बड़ा
  • हेड: एक बहुत बड़े सिर, गाल अच्छी तरह से विकसित, जिसका तल, गोल और कम सिर उलटे समलम्ब और कुंद कोने के आकार देता है।
  • नाराज: स्नाउट, जो इंगित नहीं किया जाता है, सिर के संबंध में संकीर्ण लगता है व्हिस्कर्स का आधार बहुत विकसित होता है, जो एक साथ चुटकी उच्चारण, कार्थसियन के लिए एक मुस्कुराहट और एक मीठा और आकर्षक अभिव्यक्ति के लिए कबीले।
  • नाक: यह सीधे, चौड़ा और स्लेट ग्रे है। गुलाबी या भूरे रंग के टन के साथ प्लांटार पैड ग्रे होते हैं।
  • कान: आकार में मध्यम, आधार पर संकीर्ण और टिप पर गोलाकार, ऊपर खोला, सीधे खोपड़ी पर।
  • आंखें: गोल और नारंगी या तांबा तीव्र, वे बड़े, खुले, जीवंत, चौकस और बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण होते हैं।
  • शरीर: कार्थुसियन के पास ठोस और मजबूत रंग होता है, छाती की एक महत्वपूर्ण चौड़ाई होती है, कंधे व्यापक और मांसपेशी होते हैं।
  • गर्दन: शैलीबद्ध, छोटा और कठिन। शरीर के बाकी हिस्सों को ध्यान में रखते हुए।
  • पैर: संकीर्ण हड्डियों के साथ छोटा।
  • पैर: शरीर की तुलना में छोटा और गोलाकार।
  • पूंछ: यह आधार पर मोटी है और टिप की तरफ संकीर्ण होता है - यह मामूली लंबा, गोलाकार और समान रंग के समान होता है।
  • बाल: बाल चमकदार, घने होते हैं और गिरते नहीं हैं क्योंकि यह अंडरकोट पर रहता है, जो भी बहुत घना और थोड़ा उठाया जाता है। यह ऊन और हाइड्रोफोबिक मैटल इस बिल्ली को सभी मौसमों में अनुकूलित करना संभव बनाता है और आर्द्रता को अच्छी तरह से सामना करने में मदद करता है।
  • त्वचा: शरीर से जुड़ा हुआ है।
  • रंग: रंग राख से चाक तक, एक उज्ज्वल नीली नीली वर्दी है।
  • उत्पत्ति का स्थान: फ्रांस
  • पूर्ववर्तियों: घर बिल्लियों।
  • क्रॉसिंग की अनुमति है: कोई नहीं
  • अन्य नाम: कोई नहीं

Chartreux बिल्ली पिल्ले

बिल्ली चार्टरेक्स खरीदते हैंअमेज़ॅन बिल्लियोंयदि आप के बारे में सोच रहे हैं Chartreux या Carthusian के पिल्ला को अपनाने या खरीदने के लिए, ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें आपको जानना चाहिए। पूरी तरह से विकसित करने के लिए बिल्ली के बच्चे को दो साल तक लग सकते हैं।

इसलिए, एक नमूना तीन या चार साल की आयु तक परिपक्व नहीं माना जा सकता है. इस कारण से आपको अपने आहार की अच्छी देखभाल करना है और अपनी मांसपेशियों और हड्डी की संरचना को मजबूर नहीं करना है जो अभी भी बढ़ रहा है।

इस उम्र से पहले, फर को आदर्श से बेहतर और रेशमी होने की अनुमति है। युवा बिल्लियों में, आंखों का रंग भी कम उज्ज्वल हो सकता है: बिल्ली को परिपक्व होने के बाद इसे पुनर्जीवित किया जाता है और फिर उम्र के साथ फिर से मर जाता है।

एक जिज्ञासा के रूप में, रखने के लिए एक कार्तूसियन बिल्ली पिल्ला नाम, एक दिलचस्प प्रणाली है: हर साल एक पत्र द्वारा नामित किया जाता है (के, क्यू, डब्ल्यू, एक्स, वाई और जेड को छोड़कर)। बिल्लियों के नाम उस पत्र से शुरू होते हैं जो उनके जन्म के वर्ष से मेल खाता है। इस प्रकार, 2018 में पैदा हुए लोगों के नाम हैं जो डी से शुरू होते हैं।

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

बिल्ली चार्टरेक्स इतिहासकार्थुसियन से संबंधित है सबसे पुरानी बिल्ली नस्लों में से एक. उसकी स्रोत यह कुछ उलझन में है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि नाइट्स टमप्लर ने इसे 1110 में यूरोप में लाया, यह तुर्की या ईरान से निश्चित रूप से ज्ञात नहीं है।

एक किंवदंती वर्णन करता है कि क्रूसेडर, एक अभियान से पवित्र भूमि में लौटने, कार्तूसियन आदेश के मठ में रहे। भिक्षुओं की आतिथ्य के लिए कृतज्ञता में, उन्हें एक विदेशी नीली मंडल के साथ बिल्लियों की एक जोड़ी दी गई थी जिसे महान चूहे शिकारी के रूप में जाना जाता था। इस तरह, भिक्षुओं ने इन जानवरों के प्रजनन शुरू किया, जिसने उन्हें granaries, pantries और उनकी कीमती पांडुलिपियों की रक्षा की।

सोलहवीं शताब्दी के कुछ फ्रांसीसी दस्तावेजों में पहले ही उल्लेख किया गया है, ऐसा माना जाता है इतिहास में पहली चार्टरेक्स बिल्लियों यूरोप में वे ग्रेनोबल के मठ के कार्थुसियन भिक्षुओं के साथ रहते थे, जहां प्रसिद्ध थे Chartreuse मदिरा.

बिल्ली चार्टरेक्स मूलशायद, उन्होंने मठ के कृन्तकों को खत्म कर दिया और यहां से इसका नाम आ सकता है, हालांकि कई संस्करण हैं। एक और सिद्धांत इंगित करता है कि चार्टरक्स का नाम सत्तरवीं शताब्दी की शुरुआत में स्पेनिश ऊन के एक प्रकार से आ सकता है। इस बिल्ली के मोटे बाल भेड़ों के ऊन की तरह अलग हो जाते हैं।

काम हिस्टोयर नेचरल प्रकृतिवादी जार्ज लुइस बफ़न, 1756 में प्रकाशित किया, हमें एक पूरी तरह से नीले बिल्ली का विवरण देता है, और तीस के दशक में एक फ्रांसीसी डॉक्टर सुझाव दिया है कि इस दौड़ का अपना होना चाहिए वैज्ञानिक नाम: फेलिस कैटस कार्थुसियोनोरम।

चार्टरक्स को पहली बार पेरिस में 1 9 31 में लेजर बहनों में से एक द्वारा प्रदर्शित किया गया था, प्रसिद्ध और जाने-माने ब्रिटिश प्रजनकों में से दस में से तीन पहले चार्टरक्स ने संयुक्त राज्य अमेरिका भेजा

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यह लगभग विलुप्त हो गया था, और इसे नीली फारसियों और ब्रिटिश ब्लू के साथ बचे हुए लोगों को पार करके बहाल किया गया था। 1 9 70 के दशक में कार्थुसियन उत्तरी अमेरिका आए।

वर्तमान में यह कई यूरोपीय देशों में पैदा नहीं हुआ है। फीफा 1 9 70 के दशक के दौरान चार्टरेक्स के नाम पर चार्टरेक्स और ब्रिटिश ब्लू को आत्मसात करता है, लेकिन इन दौड़ों ने एक बार फिर से अलग हो गए हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, चार्टरेक्स को ब्रिटिश ब्लू से पूरी तरह से अलग दौड़ माना जाता है, जिसके साथ यह एक करीबी समानता है, और इसे 1983 से प्रदर्शित किया जा सकता है।

कार्थसियन बिल्ली खिलाने

बिल्ली चार्टरेक्स कैसे फ़ीड करें

चार्टरेक्स की शक्ति के संबंध में, इसे विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है। चावल और सब्ज़ियों के साथ मांस को खिलाना सुविधाजनक है, छोटे टुकड़ों में काट लें ताकि गाल की मांसपेशियों को चबाने से अत्यधिक विकसित किया जा सके।

चार्टरेक्स बिल्ली की देखभाल

बिल्ली चार्टरेक्स की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन बिल्लियोंकार्थुसियन एक बिल्ली नहीं है जिसके लिए आवश्यक है अत्यधिक देखभाल. घने मंडल की जरूरत है आंतरिक परत रखने के लिए नियमित केश विन्यास, ऊन, अच्छी हालत में, और एक ब्रशिंग जो बालों को शरीर से अलग रखा जाता है, इस नस्ल की विशेषता है।

इसमें पानी के लिए प्रतिरोधी आंतरिक परत और लंबे गार्ड बाल हैं। इसे ब्रश करना अक्सर आंतरिक सुरक्षात्मक परत को नुकसान पहुंचाएगा और सबसे अच्छी चीज है इसे सप्ताह में एक बार या तो कंघी करें. इसके अलावा, उसे अक्सर पहनें, अपने बालों के माध्यम से अपनी उंगलियां चलाएं, और एक नमी चैमोइस के साथ खत्म करें।

Chartreux बिल्ली रंग

बिल्ली चार्टरेक्स रंगजन्म के समय, पिल्ला ने बालों को लहराया है। छोटे से छोटे टैबबी अंक छोड़ने तक रंग खो देते हैं समान रूप से नीली आवरण. सबकुछ के बावजूद, युवा नमूने कुछ पट्टियां, विशेष रूप से पूंछ में छल्ले पेश कर सकते हैं।

कार्थुसियन का रंग नीले भूरे रंग के रंगों से चित्रित होता है जो राख और स्लेट के बीच भिन्न हो सकता है। सभी रंग आधिकारिक मानक में स्वीकार किए जाते हैं, हालांकि सबसे अधिक सराहना की गई हल्की नीली नीली है।

मंडल और अंडरकोट के बीच रंग में कोई अंतर नहीं होना चाहिए, और पहले को बहुत समान और बिना छाया के होना चाहिए। लाल-भूरा, भूरा या मोटल प्रतिबिंब, और सफेद बाल की अनुमति नहीं है। सूरज की रोशनी के तहत, अपवर्तन की घटना से, मंडल कुछ प्राप्त करता है बैंगनी नीले रंग के रंग.

कार्थसियन नस्ल बिल्ली किस्मों

चार्टरेक्स की केवल नीली विविधता है. मुलायम नीले ग्रे टोन की रेंज राख ग्रे से स्टील ग्रे तक है। बालों में चांदी की युक्तियाँ होनी चाहिए, जो एक प्रभावशाली प्रभाव पैदा करती है। नाक की त्वचा ग्रे स्टील, नीले होंठ और गुलाबी माउस पैड है

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर कार्थुसियन या चार्टरक्स बिल्ली यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
विभाग के लिए बिल्लियों आदर्शविभाग के लिए बिल्लियों आदर्श
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
चार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्लीचार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्ली
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
» » चार्टरेक्स या कार्थुसियन बिल्ली
© 2021 taktomguru.com