taktomguru.com

फ्रांस (और xii)

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
फ्रांस (और बारहवीं)
पादरी डी ब्री, देखभाल करने वाले और जड़ी-बूटियों के डिफेंडर ने एक महान साथी कुत्ते होने के लिए एक गाइड और पुलिस कुत्ते होने के अलावा अलग-अलग युद्धों और बचाव कार्य में सहयोग किया है।
फ्रांस (और बारहवीं)
एक बहुत ही संवेदनशील कुत्ते होने के नाते, दंड से पहले पुरस्कारों का उपयोग करके हमेशा मिठास के साथ इसे प्रशिक्षित करना आवश्यक है। इसे निरंतर अभ्यास की आवश्यकता होती है और किसी भी खेल गतिविधि के लिए और आपदा में सहयोग के लिए दोनों उपयोगी होती है। वह एक ऊर्जावान और कठोर कुत्ता है, लेकिन बुद्धिमान, वफादार और हमेशा आज्ञा मानने के लिए तैयार है।

एक बड़े टेडी बियर की उपस्थिति के बावजूद जो इसे लंबे और चौंकाने वाले बाल देता है, शायद इस नस्ल की सबसे शानदार विशेषता एक उत्कृष्ट अभिभावक है, लेकिन साथ ही, महान समाजशीलता के साथ। बहादुर चरवाहे, घबराहट, मजबूत सुरक्षात्मक वृत्ति और उत्कृष्ट स्मृति के साथ, ब्री का शेफर्ड निविदा और दयालु प्रकृति का है। 700 भेड़ के झुंड को नियंत्रित करने के लिए दो या तीन प्रतियां पर्याप्त हैं और इसकी महान ऊर्जा के कारण, एक दिन में 80 किलोमीटर तक यात्रा कर सकते हैं। यह रोजमर्रा की जिंदगी में बहुत मौजूद है क्योंकि इसके मालिकों के साथ स्थायी संपर्क की आवश्यकता है जिनके प्रति स्नेह की कोई सीमा नहीं है। यह धुंधला, काला या भूरा हो सकता है और इसका चेहरा लंबे दाढ़ी और मूंछ से सजे हुए हैं। पूर्व में कानों को ट्रिम करने की आदत थी, हालांकि, वर्तमान में, उन्हें गिरा दिया गया है। पेटीट चियान शेर, मूल के घरेलू कुत्ते, अपने कोट की पारंपरिक व्यवस्था के लिए खड़ा है, जो इसे एक लियोनाइन दिखाता है। लिटिल शेर डॉग अंग्रेजी में लिटिल शेर कुत्ते के रूप में और जर्मन में लिट्चेन के रूप में जाना जाता है। यह स्पष्ट है कि यह बिचॉन परिवार से संबंधित है और यह माल्टीज़ बिचॉन, बिचोन बोलोग्नीज़ और घुंघराले बालों वाले बिचॉन से संबंधित है लेकिन इसके मूल देश के बारे में संदेह हैं। नाम जर्मन भाषा के मूल का संदर्भ है, यह जर्मन शब्द का अनुवाद है, हालांकि सोलहवीं शताब्दी में यह दौड़ न केवल जर्मनी में, बल्कि रूस, हॉलैंड, इटली, स्पेन और फ्रांस में भी जाना जाता था। वर्तमान में यह माना जाता है कि यह फ्रांस में विकसित किया गया था और इसे आमतौर पर फ्रांसीसी कुत्ते के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, हालांकि इस मुद्दे पर अभी भी संदेह हैं। सदियों से, यह दौड़ कला में बहुत मौजूद रही है और इस प्रकार, हम अमीन्स के कैथेड्रल की चट्टान में नक्काशीदार दो नमूने देख सकते हैं जिनकी निर्माण XIII शताब्दी से होती है। पंद्रहवीं शताब्दी के दौरान लिटिल शेर कुत्ते का सिल्हूट अक्सर टेपेस्ट्रीज़ में दिखाई देता है, लेकिन सबसे ऊपर, यह सत्रहवीं शताब्दी में होता है जब यह चित्रकारों के कामों में अक्सर प्रकट होता है। बफन 18 वीं शताब्दी के अपने प्राकृतिक इतिहास में इसका वर्णन करता है और साथ ही, स्वीडिश प्रकृतिवादी लिनी भी इसका संदर्भ देता है। मिलनसार, जीवंत और चंचल, वह विशेष रूप से अपने स्वामी के साथ एक बहुत स्नेही कुत्ता है, लेकिन वह उस व्यक्ति की जिद्दीता प्रदर्शित करता है जो अपना छोटा आकार स्वीकार नहीं करता है। दूसरी तरफ, बीगल-हैरियर, फ्रांस में दो अंग्रेजी नस्लों से पैदा हुआ एक हौंड है, जिसमें से उन्हें गंध और महान गति की अच्छी भावना मिली है, जो उन्हें एक आदर्श कुत्ता बनाता है जो किसी भी प्रकार के शिकार को स्वीकार करता है जिसमें निशान का पालन करने के लिए एक बड़ी नाक की आवश्यकता होती है।




यद्यपि यह दो अंग्रेजी कुत्तों, बीगल और हैरियर के पार होने से आता है, इसे फ्रांसीसी जानवर माना जाता है क्योंकि यह हाउंड बनाया गया था और फ्रांस में स्थापित किया गया था। बीगल-हैरियर की पहली प्रतियां बैरन गेरार्ड ग्रैंडिन डी एल एप्रिवर की संपत्ति, लैंडेस में, एंजेंससे के महल के केनेल में पैदा हुई थीं। इस शिकारी और ब्रीडर ने 188 9 में बीगल के एक पैक का आयोजन किया, लेकिन उनके छोटे आकार ने उन्हें इस क्षेत्र में शिकार के लिए उपयुक्त नहीं बनाया। इस प्रकार, यह बैरन को विभिन्न आयामों को बढ़ाने के लिए उनके आयामों को बढ़ाने के लिए हुआ, जिसे वह 1 9 04 और 1 9 10 के बीच हासिल करेंगे। 1 9 30 तक, बीगल-हायरियर्स नामक एक हजार से अधिक कुत्तों का जन्म हुआ था। यद्यपि वह एक साथी कुत्ते होने के लिए पैदा नहीं हुआ था, वह बहुत प्यारा और स्नेही है और जब भी वह नियमित रूप से लंबे समय तक चलता है तो आंतरिक जीवन में अनुकूल हो सकता है।
फ्रांस (और बारहवीं)
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्तापिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्ता
कुत्ते नस्लों | Brie के पादरीकुत्ते नस्लों | Brie के पादरी
पुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लोंपुलिस द्वारा उपयोग की जाने वाली कुत्ते नस्लों
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
Carpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहारCarpathians के चरवाहे कुत्ते का व्यवहार
बच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लोंबच्चों के लिए 7 सर्वश्रेष्ठ कुत्ते नस्लों
10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
» » फ्रांस (और xii)
© 2021 taktomguru.com