taktomguru.com

चांदी की मछली या चांदी का सिक्का

चांदी की मछली या चांदी का सिक्का

चांदी की मछली या चांदी का सिक्का

रजत मछली: मोनोडैक्टिलस अर्जेंटीस

परिवार: Monodactílidos।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: उदासीनता बुलाया मछली उंगली, चांदी मछली या `चांदी सिक्का`, सागर के इस उत्सुक निवासी, साफ़ तौर पर समुद्र है, जो खारा में रह सकते हैं इसका मतलब है ज्वारनदमुख, और यहां तक ​​कि पूरी तरह मीठा नदी के पानी, के बारे में 20 की एक अधिकतम लंबाई तक पहुँच सकते सेमी, रिकॉर्ड को 23 सेमी पर रखता है, हालांकि एक्वैरियम में यह शायद ही कभी 1 डीएम से अधिक हो जाता है। लंबा, अत्यधिक संपीड़ित पार्श्व शरीर में स्पष्ट रूप से परिपत्र प्रोफ़ाइल है।

अच्छे आकार के सिर, मुंह कम हो गया है, आंखों के बड़े, गोल, काले छात्र और चौड़े आईरिस, चांदी के ग्रे के साथ उभरा हुआ, एक काले बैंड द्वारा पारगमन से पार हो गया जो पूरी तरह से जानवर के शरीर को पार करता है। प्रमुख रंग शरीर के सामने, गिल operculum के अंत और छाती पर का कवच पंख जा रहा है के जन्म पर दूसरे पर दो काले खड़ी लाइनों के साथ, उज्ज्वल चांदी है।

पृष्ठीय और गुदा, व्यापक आधार, कौडल क्षेत्र की शुरुआत में विस्तारित है, पृष्ठीय और गुदा काले रंग के नारंगी के किनारे होने पर, जबकि उन पंखों और कौडल का रंग पीला अधिक या कम तीव्र होता है। कोई स्पष्ट यौन मंदता नहीं है, हालांकि कुछ शौकिया वयस्क नमूने को वेंट्रल प्रोफाइल से अलग करते हैं, जो कि महिलाओं में गुदा "अनाज" लगता है। वे पूर्व अफ्रीका और दक्षिणपूर्व एशिया के अनुमान और तटीय समुद्री क्षेत्रों में स्वतंत्र रहते हैं, युवा लोग ताजा पानी में खुद को खोजने के लिए नदी के पाठ्यक्रमों को पार करने में सक्षम होते हैं।




जीवनकाल: लगभग दस वर्षों में विस्तृत कंटेनरों में और पूरी तरह से उनकी जरूरतों के अनुरूप अनुकूलित, हालांकि वे उच्च आंकड़े तक पहुंचने लगते हैं।

आवास: चर उम्र और नमूनों के आकार के आधार पर तलना बड़े समूहों पूरी तरह से बड़ी-बड़ी टंकियों में रखा में जीना है 100-120 1, जलीय पौधों के बिना पर्याप्त मोटाई के चट्टानी नीचे, मुक्त अंतरिक्ष के बहुत विकसित करने के लिए और निस्पंदन के साथ तटस्थ पानी या कुछ क्षारीय के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन का। धीरे-धीरे चार या पांच महीने के अंतराल पर पानी salinized चाहिए, समुद्री मछलीघर आम तौर पर में समापन, 300 से 500 की मात्रा को 1। तापमान 24-28 डिग्री सेल्सियस के बीच बनाए रखा जाना चाहिए, हालांकि `समुद्री` वातावरण में वयस्क 20-22 डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम स्वीकार कर सकते हैं।

खाद्य: युवा लोगों को nauplius नमकीन चिंराट, विभिन्न लाइव शिकार, सूखा भोजन व्यापार और विविध वनस्पति आहार के साथ खुद को सामान है, जो समुद्री शैवाल, सलाद, पालक और उबला हुआ अंडाणु, आदि शामिल हो सकते हैं

चरित्र और व्यवहार: बहुत मिलनसार और शांतिपूर्ण, उन्हें शॉल्स या समूहों में रहना चाहिए, जिन्हें आकार और अंतरिक्ष की जरूरतों में वृद्धि के रूप में नष्ट किया जा सकता है। वे समान आवश्यकताओं की प्रजातियों के साथ सहवास कर सकते हैं, जैसे स्काफोहे और सेबे मोनोडैक्टिलोस।

दैनिक देखभाल: पर्यावरण के स्थिरांक के नियंत्रण के अलावा, पहले से ही उल्लेख किया जाना चाहिए, समुद्री जल के लिए प्रगतिशील आदत।

प्रजनन: अलग अलग तरीकों से और प्रजनन के लिए नमूनों की परिपक्वता में जीवन की तार्किक कठिनाइयों के साथ, यह एक चुनौती के रूप में माना के रूप में कैद में उत्पन्न करने वाला हासिल किया गया है, लेकिन नहीं तलना के जन्म है।

रोगों: पानी के रासायनिक स्थिरांक और अंतरिक्ष की कमी के असंतुलन के प्रति बहुत संवेदनशील, इन ambivalent प्रजातियों में क्लासिक `encanijamientos` पीड़ित हैं।

चांदी की मछली या चांदी का सिक्का

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
पाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदीपाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदी
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
» » चांदी की मछली या चांदी का सिक्का
© 2021 taktomguru.com