taktomguru.com

एक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाए


सामग्री



एक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाए

एक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाए पक्षियों पर लेख।

अपने तोता के लिए एक सभ्य जीवन जीने में सक्षम होने के लिए, इसे सही ढंग से खिलाना आवश्यक है। एक तोते का आनंद लेने के बारे में पहले से दी गई सलाह के लिए, लड़कियों को खिलाने के तरीके पर एक गाइड है। इस मौके पर, हम इसके बारे में बात करेंगे और आपके साथ कुछ उपयोगी टिप्स साझा करेंगे।
कबूतर तोते को एक स्वस्थ और संतुलित भोजन करना चाहिए, जो उनकी आवश्यक स्वास्थ्य देखभाल के आधार पर उचित होगा। एक अच्छा आहार तोता को और अधिक बेहतर रहने की अनुमति देगा, इसकी गतिविधियों को एक विशाल पक्षी के साथ एक सक्रिय पक्षी के रूप में विकसित करना होगा। इसी तरह, सौंदर्यशास्त्र में रंगीन के रूप में नवीनीकृत एक पंख पेश करना बेहतर होगा।
छोटे तोतों को बहुत सारे बीज खाना चाहिए, लेकिन उन्हें इस तरह से आपूर्ति की जानी चाहिए जो उनकी ईमानदारी को प्रभावित न करे। आप उन बीजों को कुचल सकते हैं जो बड़े होते हैं ताकि आपके पालतू उन्हें आसानी से खा सकें। यह भी जरूरी है कि आप उन्हें अधिक मात्रा में आपूर्ति किए बिना मात्राओं को नियंत्रित करें।
बीज महत्वपूर्ण हैं लेकिन वे सबकुछ नहीं हैं, और कबूतर तोता जानता है। फल एक महत्वपूर्ण घटक हैं और इन्हें बीज से जोड़ा जाना चाहिए ताकि छोटे तोते का आहार संतुलित हो, साथ ही आपको अपने आहार में कुछ सब्ज़ियां जोड़नी होंगी। सेब और आड़ू शायद सबसे पौष्टिक और अनुशंसित फल हैं, और ब्रोकोली सब्जी बन जाती है जो आपके कबूतर तोते को सबसे अच्छी बनाती है। इस मामले में, आपूर्ति की गई फल और सब्जियों के आकार और मात्रा के बारे में सिफारिश बीज के समान ही है।
हालांकि कुछ लोग मानते हैं कि यह कबूतर तोते के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाएगा, इसका मतलब है कि हम पक्षी के मांस को खिला सकते हैं। तोते omnivores हैं, यही कारण है कि मांस को बड़ी जटिलताओं के बिना अपने आहार में शामिल किया जा सकता है। छोटी खुराक की सिफारिश की जाती है क्योंकि इस भोजन से अधिक आपके गुर्दे को नुकसान पहुंचा सकता है, और सबसे अच्छा यह है कि आप चिकन की आपूर्ति कर सकते हैं क्योंकि यह जीवन शक्ति को बनाए रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है।
पालतू भोजन गाइड अक्सर हाइड्रेशन के महत्व को भूल जाते हैं और हम इसे छोड़ना नहीं चाहेंगे: कबूतर तोता पानी पीना चाहिए। तोता एक बहुत ही गंदा जानवर खाने के लिए हो सकता है और सच्चाई यह है कि जब nestlings इस स्थिति उसे उस दिशा में और भी अधिक बिगड़ जाती है, तो आप पानी एक कंटेनर में लगातार ताकि पक्षी जब भी आप यह खा सकते हैं प्रदान करना होगा है की जरूरत है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तोते में तनावतोते में तनाव
तोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosisतोते की संक्रमणीय बीमारियां - psittacosis
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
एक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाएएक अर्जेंटीना तोते को कैसे खिलाया जाए
तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?तोते कितने साल जीवित रह सकते हैं?
घर पर तोते की देखभाल कैसे करेंघर पर तोते की देखभाल कैसे करें
हमारे तोता की मूल देखभालहमारे तोता की मूल देखभाल
तोते को कैसे खिलाया जाए?तोते को कैसे खिलाया जाए?
अपने तोते या पैराकेट के लिए नामों की सूचीअपने तोते या पैराकेट के लिए नामों की सूची
» » एक छोटे तोते को कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com