taktomguru.com

हमें अपने कुत्ते के लिए मनोवैज्ञानिक से परामर्श कब करना चाहिए?

कुत्तों में मिर्गी

हमें अपने कुत्ते के लिए मनोवैज्ञानिक से परामर्श कब करना चाहिए

कैनिन मनोवैज्ञानिक अध्ययन क्या कर रहा है? 

जैसा कि आप जानते होंगे कि हमारे प्रिय कुत्ते कई बार व्यवहार करते हैं वे सामान्य नहीं हैं कि, या दिखाने के व्यवहारों को था कभी नहीं किया है, जो साल की वजह से अब इन पालतू जानवरों के लिए चल मनोविज्ञान मिला और इस तरह इन बदलने या दोनों जानवर और परिवार व्यवहार के लिए हानिकारक सही करने के लिए। कैनिन मनोवैज्ञानिक अध्ययन क्या कर रहा है? मनोवैज्ञानिक के इस प्रकार के ठीक पशु के व्यवहार की जांच और अपनी इच्छा है कि प्रत्येक लेकिन साथ ही आदेश में एक उत्कृष्ट गुणवत्ता घ जीवन है के लिए आप संबद्ध सम्मान है एक दृष्टिकोण, एक पत्रिका और सफल संचालन को प्राप्त होता है।

मनोवैज्ञानिक क्या निदान करता है? मनोविज्ञानी हमेशा हमारे लिए उपलब्ध होता है जब हम कुत्ते में अचानक चिंता, आक्रामकता का प्रदर्शन कभी नहीं किया, या किसी वस्तु या व्यक्ति के अत्यधिक भय जैसे परिवर्तन में परिवर्तन करते हैं। यह इन मामलों में होता है जब पशु चिकित्सक विशेष रूप से कुत्ता हमें बताएगा कि बुद्धिमान एक मनोवैज्ञानिक जो हमें मदद मिलेगी साक्षात्कार होगा, जाहिर है, एक अध्ययन के माध्यम से उस व्यवहार जिसके माध्यम से आप या कारण है कि कारण है की खोज करेंगे बदलने के लिए बदल जाते हैं। इस कारण से, कोच को भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए, जो मनोवैज्ञानिक के साथ प्रशिक्षण तक सीमित है जिसका कार्य मनुष्यों के लिए मनोवैज्ञानिक के समान है।

ऐसा इसलिए है जैसा हमने कहा था, अचानक परिवर्तन या विसंगतियों से पहले जो कभी नहीं दिखाया गया है, हमें एक मनोविज्ञानी लेना चाहिए यदि हम देखते हैं कि एक सप्ताह में कुत्ता उस रवैये को बनाए रखता है। इस तरह, मनोवैज्ञानिक को उस राज्य में कुत्ते के कारणों को स्थापित करना होगा। ऐसे जब कुत्ते एक कार है, जहां अजीब तरह से पर्याप्त, पशु में एक मनोवैज्ञानिक आघात सिर्फ मदद हम उसे दे सकते हैं नहीं है और द्वारा मारा जाता है के रूप में कई मामलों में, कर रहे हैं।

पालतू जानवर के मालिक के रूप में एक वह सभी संभव प्यार देगा, लेकिन मनोवैज्ञानिक जानवर को इस परिस्थिति से दूर भागने की कोशिश करेगा कि वह विभिन्न तकनीकों के माध्यम से ध्यान में रखेगा। युगल के साथ ऐसा ही होता है, जब उसका स्वामी मर जाता है। पशु को नुकसान का विस्तार करने के लिए समय लेना चाहिए, और यद्यपि यह हमारे स्नेह होगा, इसे मनोवैज्ञानिक के समान समर्थन की भी आवश्यकता होनी चाहिए। कई बार सहवास और छेड़छाड़ से जानवर की स्थिति में वृद्धि हो सकती है और इसे आक्रामक बना दिया जा सकता है।




यह सब कुछ कहा जाता है कि हम समझने में सक्षम नहीं हैं कि कुत्ते को वास्तव में क्या चाहिए और इसे पुनर्प्राप्त करने के लिए कौन सी गतिविधियां सबसे उपयुक्त हैं। यह मनोवैज्ञानिक होगा जो जानवर के साथ काम करेगा और फिर परिवार को आवश्यक संकेत देगा ताकि इलाज अच्छी स्थिति में जारी रहे। आपको कुछ अभ्यास करने के लिए और निश्चित रूप से अन्य चीजों के साथ बहुत स्नेह देने के लिए एक अच्छा अनुशासन सिखाया जाएगा। लेकिन हमेशा इस क्रम में। यदि आप अन्य पिछले दिशानिर्देश स्थापित करते हैं तो आपको प्यार से बाढ़ नहीं आ सकती है। इस प्रकार कुछ हफ्तों में पालतू संतुलित और स्वस्थ व्यवहार अपनाएगा।

त्रुटि यह है कि कुत्ते कुछ व्यवहार पेश करते समय, वे अपने मालिकों द्वारा बहुत खराब और अतिसंवेदनशील दिखते हैं जो नहीं जानते कि उस परिवर्तन के पीछे क्या छिपा हुआ है, और फिर वे अपने असामान्य राज्य से बाहर नहीं निकल सकते हैं। हमारे जैसे कुत्ते को अपनी ऊर्जा को सबसे उपयुक्त तरीके से चैनल करने की जरूरत है जो मनोवैज्ञानिक द्वारा निर्धारित किया जाएगा।

तो हमें ध्यान में रखना चाहिए कि किसी भी अचानक परिवर्तन और आक्रामक होने के रूप में दोहराने से पहले,, काटने का एक बहुत कुछ खाने के लिए जब से पहले मैंने नहीं किया, घुरघुराना, बहुत जलन हो रही है और कोई इनाम हो, लेकिन अधिक ध्यान दें और फिर उसके अनुसार आगे बढ़ना करते हैं। यह पिल्ले के साथ ही वयस्क कुत्तों पर भी लागू होता है।

एक सामान्य रेखा में कुत्तों को सबसे अधिक पीड़ित विकार चिंता, भय और अवसाद हैं। इस कारण को ढूंढना प्राथमिकता है और इसके लिए पशु चिकित्सक से परामर्श करने से पहले किसी भी शारीरिक समस्या को नकारने के लिए बेहतर नहीं है और फिर इसे अपने मनोवैज्ञानिक के पास ले जाएं। जैसे-जैसे हम आपके शारीरिक स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं, हमें भी आपके मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्तों के न्यूरोटिक व्यवहार पर सलाहकुत्तों के न्यूरोटिक व्यवहार पर सलाह
छुट्टियों के बाद निराश कुत्तेछुट्टियों के बाद निराश कुत्ते
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
कुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानेंकुत्तों में अवसाद, इसे कैसे पहचानें
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
घर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेदघर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेद
बिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थितिबिट्स की मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था, ऐसा लगता है की तुलना में एक और सामान्य स्थिति
» » हमें अपने कुत्ते के लिए मनोवैज्ञानिक से परामर्श कब करना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com