taktomguru.com

तिरंगा बिल्लियों और उनकी किंवदंती

आज मैं ज़ेल्डा से मिलने पर सबसे अधिक ध्यान देने वाले लोगों के बारे में बात करने जा रहा हूं: उनके रंग। जैसे ही हमने इसे उठाया, मुझे पता था कि यह महिला थी - मैं गलत हो सकता था, लेकिन संभावनाएं कम थीं। और यह क्यों?

एक तिरंगा बिल्ली वह होता है जिसमें उसके रंगों में नारंगी, सफेद और काला होता है। नारंगी रंग एक्स गुणसूत्र से जुड़ा हुआ है, जिसमें एक जीन होता है जो रंग निर्धारित करता है (नारंगी या नारंगी, जिस स्थिति में यह काला होगा)।

बिल्लियों में एक्सवाई गुणसूत्र होते हैं, इसलिए उनके पास केवल एक एक्स गुणसूत्र होता है और एक जीन होता है जो नारंगी हो सकता है या नहीं।

लेकिन बिल्लियों में क्रोमोसोम एक्सएक्स होता है, जो एक जीन रंग नारंगी निर्धारित करने की अनुमति देता है और दूसरा नहीं करता है। यह तीन रंगों की उपस्थिति उत्पन्न करता है।

फिर भी, अगर कुछ परिस्थितियां होती हैं (आनुवांशिक विसंगति, somatic mutation, chimeras या hermaphroditism), एक तिरंगा नर पैदा हो सकता है, हालांकि संभावना हर 3000 tricolors में से 1 है। इसके अलावा, 10,000 में से केवल 1 उपजाऊ होगा।

Tricolor बिल्लियों के प्रकार

आपके रंगों के गठन के आधार पर, हम तीन प्रकार की त्रिभुज बिल्लियों को अलग कर सकते हैं:

  1. केलिको: अपने बालों में हम तीन अलग-अलग रंग पा सकते हैं। मुख्य रंग नारंगी और काले धब्बे के साथ सफेद है।
  2. कैरी: तीन रंग दिखाई देते हैं लेकिन बहुत मिश्रित होते हैं। बैंक आमतौर पर लगभग अस्तित्व में नहीं है। नाम एक कछुए के खोल के समानता से आता है।
गर्मी के साथ Bernadette (1)
बर्दार्ड, एक बहुत भाग्यशाली बिल्ली जो एक महान परिवार द्वारा बचाया जाने वाला भाग्यशाली था। आप Instagram @la_gata_bernarda में अपने रोमांच का अनुसरण कर सकते हैं। इसमें एक बहुत बिल्ली की दुकान lagatabernarda.es भी है

3. विनियमित: तीन रंग पेश करने के अलावा, वे काले क्षेत्रों और संतरे में एक टैब्बी पैटर्न हो सकते हैं।

किंवदंतियों

एक किंवदंती है, जिसका मूल बारहवीं शताब्दी में उत्तरी तिब्बत के मठों में स्थित है। किंवदंती यह है कि भिक्षु स्थायी असहमति में थे, धार्मिक मुद्दों पर चर्चा करते थे, लेकिन एक दूसरे को नहीं सुनते थे या एक समझौते तक नहीं पहुंचते थे। इसने बड़ी असुविधा पैदा की।




इस बिंदु पर, तीन भिक्षुओं ने अपनी आत्मा को आराम करने और ज्ञान प्राप्त करने के लिए तीन दिनों तक उपवास करने को कहा।

अगले दिन, एक त्रिभुज बिल्ली अपने नवजात पिल्लों के साथ मठ के दरवाजे पर दिखाई दी, जिनके फर में तीन रंग भी शामिल थे। भिक्षुओं ने माना कि यह एक संकेत हो सकता है, उन्होंने बिल्ली और उसके युवा का स्वागत किया और उनकी देखभाल की।

मां इतनी सुंदर थीं, दोनों ने अपनी बेटियों और प्यार से दोनों देखभाल की, उन्होंने उन्हें अपनी देखभाल के लिए कृतज्ञता दी, कि कई दिनों तक उन्होंने केवल उन सभी आंतरिक समस्याओं को भूलने के बारे में बात की।

भिक्षुओं ने शांति पर ध्यान केंद्रित करने के लिए इकट्ठा किया कि इस परिवार ने उन्हें लाया था और एक मोोजोस ने कहा: "मुझे इस छोटे परिवार का रहस्य पता है। उनके पास तीन रंग हैं: सफेद और काले यिन और यांग, विरोधी हैं। लेकिन उसके बालों में भी पृथ्वी का रंग है, जहां हम रहते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि हम एकजुट होते हैं, तो हम अपने मतभेदों को अपने मंत्र के रूप में सुंदर बनाकर और इस प्रकार शांति प्राप्त करके हमारे मतभेदों को जोड़ सकते हैं। "

चुप्पी में थोड़ी देर के बाद, सबसे पुराने भिक्षु ने कहा: "तीन बच्चे महिलाएं हैं, यह हमें कौन सा संदेश ला सकता है?"

और जवान आदमी ने जवाब दिया: "हमारे पास जीवन का उपहार नहीं है, एक औरत करता है। वे महिलाएं हैं और वे उत्परिवर्तन और परिवर्तन का एक नया संदेश लाते हैं, जबकि हम स्थायी हैं। "

बूढ़े आदमी ने मठ में रात बिताने के बाद, उसे अगली सुबह छोड़ दिया और युवा भिक्षु को छोड़कर पहाड़ों पर गया।

इस पौराणिक कथा से यह माना जाता है कि त्रिभुज बिल्लियों घरों में सद्भाव और शांति लाते हैं जहां वे रहते हैं। आपको क्या लगता है मुझे यकीन है कि हाँ 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
फ्रांसीसी एंग्लो कुत्ताफ्रांसीसी एंग्लो कुत्ता
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
Epagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता हैEpagneul Bretun: एक फ्रेंच कुत्ता जो दुनिया पर विजय प्राप्त करता है
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
जानवर जो दुनिया को पसंद करते हैंजानवर जो दुनिया को पसंद करते हैं
सफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगीसफेद फारसी बिल्ली आँख नारंगी
क्या आप नारंगी बिल्लियों के बारे में ये जानकारी जानते थे?क्या आप नारंगी बिल्लियों के बारे में ये जानकारी जानते थे?
सफेद पैरों के साथ पगसफेद पैरों के साथ पग
» » तिरंगा बिल्लियों और उनकी किंवदंती
© 2021 taktomguru.com