taktomguru.com

सुनहरा और इसकी विशेषताओं की उत्पत्ति

सुनहरा और इसकी विशेषताओं की उत्पत्ति

गोल्डन की उत्पत्ति और लक्षण

सुनहरा की उत्पत्ति वे 1858 में सर्कस से जुड़े हुए हैं, लॉर्ड ट्वीडमाउथ कोकेशियान घुड़सवार सर्कस से संबंधित सुनहरे पीले रंग के फर के साथ कुत्तों द्वारा प्रभावित किया गया था। एक आग ने सर्कस को नष्ट कर दिया और लॉर्ड ट्वीडमाउथ ने सभी प्रतियां खरीदीं। न केवल अपनी सुंदरता से आकर्षित बल्कि इसकी बुद्धि से भी मैं उन्हें शिकार कुत्तों के चयन में शामिल करता हूं। वह गोल्डन रेट्रिवर का पहला प्रजनक था जिसके परिणामस्वरूप नूस नामक एक सुनहरा पीला और बेल नामक मादा ट्वेड वॉटर स्पैनियल का संभोग हुआ।

स्वर्ण इसलिए स्पैनियल और सेटर्स के पारियों की विविधता से आता है. यह एक ऊर्जावान कुत्ता है जिसे रोजाना खेलने और व्यायाम करने की आवश्यकता होती है ताकि वे सभी के लिए कुत्ते न हों।

अंग्रेजी शब्द रेट्रिवर का मतलब कलेक्टर है, क्या इंगित करता है कि यह एक कुत्ता शिकार में विशिष्ट है, जिसका उपयोग पानी के बर्तन जैसे बतख इकट्ठा करने के लिए किया जाता था, इसलिए उन खेलों में से एक जो हम अनुशंसा करते हैं कि आप उनके साथ अभ्यास करें- यह है कि गेंद को पानी में फेंकने का प्रयास करें, क्रोध इसके बाद इसे उठाएंगे और इसे आपके पास लाएंगे, यह बहुत अच्छा व्यायाम है, खासकर गर्मियों में आप गर्मी के दौरे से बचेंगे और आपके पास बहुत अच्छा समय होगा।

गोल्डन फोटो
गोल्डन फोटो



इन कुत्तों की एक और विशेषता अच्छी गंध है कि उनके पास उसे ट्रैक करने के लिए एप्रायचेलो है, कुछ मशरूम की तलाश में इसका इस्तेमाल करते हैं, लेकिन पुलिस के मामले में उन्हें सबकुछ सिखाया जाता है, वे विस्फोटक या दवाओं का पता लगाने के लिए उनका उपयोग करते हैं।

डॉ। स्टेनली कोरन कुत्ते प्रशिक्षण में उच्चतम अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों में से एक और उनके मनोविज्ञान को समझने के अनुसार, गोल्डन सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक है जो न केवल शिकार के लिए उपयोगी है बल्कि मदद करने के लिए भी उपयोगी है अंधे या बचाव कुत्ते के रूप में।
1. सीमा कोल्ली
2. पूडल या पूडल
3. पैस्टर जर्मन
4. गोल्डेन रेट्रिवर
5.Doberman
6. शेटलैंड के पैस्टर
7. लैब्राडोर कुत्ता

सुनहरा एक बहुत ही मिलनसार कुत्ता है, जिसमें ठंड और गर्मी दोनों के अनुकूलन की एक बड़ी क्षमता है और जो घर पर अकेले रहना पसंद नहीं करता है, इसलिए यह एक आदर्श साथी कुत्ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
अच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लेंअच्छे कुत्ते तैरने वालों की नस्लें
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
विशेष पुनर्प्राप्तियांविशेष पुनर्प्राप्तियां
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
» » सुनहरा और इसकी विशेषताओं की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com