taktomguru.com

कुत्तों और बच्चों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याएं

कुत्तों और बच्चोंकई परिवारों ने देखा है और पीड़ित हैं कि उनका प्यारा कुत्ता एक दिन कैसे आता है जब वह धमकी देता है, उगता है और यहां तक ​​कि घर के सबसे छोटे को काटता है, और स्वचालित रूप से परिवार निर्णय लेता है: "हमारा कुत्ता आक्रामक हो गया है! समाधान? इसे छोड़ दो। एक कुत्ता जिसने बच्चे को काट दिया है वह खतरे है, जो हमें आश्वस्त करता है कि वह फिर से ऐसा नहीं करेगा? "

खैर, यह चिंता उन परिवारों के बीच बहुत व्यापक है जिन्होंने इस प्रकरण को कुछ समय से पीड़ित किया है, और दुर्भाग्यवश, विशाल बहुमत, यह आसान और सुविधाजनक समाधान लेते हैं: कुत्ते को दें। खैर, एक कुत्ता जो एक बार काटता है, कभी भी कभी काटने नहीं सकता, जब तक वे सह-अस्तित्व के पैटर्न का सम्मान करते हैं।

काटने से पहले, कुत्ते को पूरी तरह से वयस्कों और बच्चों से बना परिवार में एकीकृत किया गया है, ने कई चेतावनियां की हैं। कुत्ते की आखिरी चीज काटने का समय होता है, लेकिन ऐसा समय आता है जब यह खत्म हो जाता है क्योंकि परिवार के किसी भी सदस्य ने कुत्ते को भेजे गए संकेतों को समझ लिया है: ग्रंटिंग, भौंकने, घबराहट इत्यादि।

हम सभी जानते हैं कि जब बच्चे छोटे होते हैं तो वे नहीं रुकते हैं: वे छूना, पकड़ना, खिंचाव करना, खेलना पसंद करते हैं ... और एक कुत्ता इन सभी दृष्टिकोणों और व्यवहारों को ... एक सीमा तक सहन कर सकता है, बस हमारे जैसे इंसान!




एक बच्चे पर कुत्ते के हमलों के खिलाफ लड़ने के लिए रोकथाम सबसे अच्छा हथियार है। रोकथाम एक दो तरह से शिक्षा के माध्यम से हासिल की है, यानी दो दिशाओं में: एक परिवार के रूप में एक साथ रहने के लिए सीखने के लिए कुत्ते को शिक्षित करने के लिए, और प्रकृति कुत्ते का सम्मान करने में जानने के लिए बच्चे को शिक्षित, समझने के लिए, संवाद करने के लिए।

शिक्षा के माध्यम से, कुत्ते और बच्चे पूर्ण सद्भाव में सह-अस्तित्व में हो सकते हैं, लेकिन यह मौलिक है कि परिवार के जिम्मेदार वयस्कों के रूप में हम जानते हैं कि इस सह-अस्तित्व को कैसे स्क्रैच, स्क्रैच इत्यादि जैसी छोटी घटनाओं से बचने के लिए निर्देशित किया जाए। अधिक गंभीर दुर्घटनाओं के लिए जो बहुत गहरे घावों से मौत तक पहुंच सकते हैं। इस सह-अस्तित्व पर कौन से कारक निर्भर होंगे?

  • मूल रूप से इस बोली-प्रक्रिया शिक्षा के बारे में मैंने कहा है।
  • कुत्तों की नस्ल में: ऐसी नस्लों हैं जो अधिक सहन करती हैं और नस्लों को कम करती हैं जो बच्चों को कम सहन करती हैं।
  • कुत्ते के पीड़ित चिंता के स्तर में: क्या आपकी सभी बुनियादी जरूरतों को पूरा किया जा रहा है?
  • परिवार के भीतर कुत्ते की भूमिका में: क्या यह एक विनम्र कुत्ता या एक प्रमुख कुत्ता है?
  • आदि

यदि आप एक पिता हैं और आप कुत्ते के साथ रहते हैं, तो इन सभी कारकों को ध्यान में रखें, रोकथाम कभी ज्यादा नहीं होता है। मेरी सिफारिश पढ़ रही है "बच्चों को कुल सुरक्षा के साथ कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए", माता-पिता, बच्चों और कुत्तों के लिए एक मैनुअल जिसमें विस्तार से बताया गया है कि कैसे दोनों को शिक्षित किया जाए और घर के अंदर दोनों बच्चों और उसके बाहर के बच्चों पर हमलों को कैसे रोकें। आप इसे पा सकते हैं ईबुक प्रारूप या अंदर पेपर प्रारूप. 100% अनुशंसित, घर के सबसे छोटे के लिए चित्रकारी चादरों के साथ ताकि वे स्पष्ट रूप से और आसानी से समझ सकें कि उन्हें कुत्तों से कैसे संबंधित होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्योंकि एक कुत्ता उगता हैक्योंकि एक कुत्ता उगता है
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
नर कुत्ते में जाल में आक्रमणनर कुत्ते में जाल में आक्रमण
अपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ताअपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ता
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
कुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरेकुत्ते को अच्छी तरह से नहीं चुनने के पांच खतरे
कैनाइन आक्रामकताकैनाइन आक्रामकता
क्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता हैक्यों मेरी बिल्ली उसकी पूंछ काटता है
कैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करोकैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करो
कुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिएकुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिए
» » कुत्तों और बच्चों के बीच सह-अस्तित्व की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com