taktomguru.com

ग्लूकोमा क्या है और यह कुत्तों और बिल्लियों में कैसे प्रकट होता है

ग्लूकोमा और कुत्तों और बिल्लियों में कैसे प्रकट होता है

ग्लूकोमा क्या है और कैसे प्रकट किया जाता है?

ग्लूकोमा कुत्तों और बिल्लियों में कैसे प्रकट होता है कुत्ते और बिल्लियों घर पर रखने के लिए सबसे खरीदे गए पालतू जानवर हैं. इसलिए हमें जोखिम भरा ग्लूकोमा के बारे में सूचित किया जाना चाहिए, जो बिल्लियों और कुत्तों दोनों में दिखाई दे सकता है।

ग्लूकोमा होता है शारीरिक मूल्यों के उच्च दबाव से और दुर्भाग्यवश पालतू जानवर ऐसे संकेत नहीं देते हैं जिनके माध्यम से हम खाते हैं या नहीं। एकमात्र सिग्नल जिसे हम सतर्क कर सकते हैं और सतर्क होना चाहिए, दृष्टि की कमी या कमी, या आपकी किसी भी आंख को नुकसान पहुंचा सकता है। ग्लूकोमा के कारणों में से एक पालतू जानवर में उच्च रक्तचाप हो सकता है, हालांकि यह स्थापित नहीं है अगर यह ग्लूकोमा के साथ वास्तविक संबंध हो सकता है।

जब पालतू जानवर का आंखों का दबाव मूल्य से अधिक हो जाता है 30 मिमी एचजी के, हम पहले से ही glaucoma होने की संभावना का सामना कर रहे हैं। इसलिए, दृष्टि हानि का जल्दी पता लगाने के लिए इसे तुरंत एक थक अध्ययन के लिए पशु चिकित्सक का सहारा लेना आवश्यक है, और जानवर एक पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ के पास भेजा जा सकता है। अगर हम इस तरह आगे नहीं बढ़ते हैं, तो ग्लूकोमा इतना शक्तिशाली है कि यह जानवर को बिना किसी दिन में दृष्टि से छोड़ सकता है। यही कारण है कि कई बार कुत्ते और बिल्लियों अंधे होते हैं और हमें लगता है कि यह बुढ़ापे की वजह से नहीं है जब यह नहीं है। यह सलाह दी जाती है अपनी दृष्टि की जांच करें ताकि यदि आपके पास एक आंख में ग्लूकोमा है, तो आप अपनी दूसरी आंखों और इसकी कुल अंधापन के साथ अपनी दृष्टि को बचा सकते हैं।




कुत्तों में, ग्लूकोमा प्रस्तुत किया जाता है एक तीव्र तरीके से यह उसकी दौड़ के कारण हो सकता है। ऐसी दौड़ें हैं जो इस बीमारी से पीड़ित हैं दूसरों की तुलना में अधिक आसानी से। बिल्लियों के लिए, ग्लूकोमा कुछ प्रकार के संक्रमण के बाद प्रकट होता है जिसे हमने नहीं देखा है।

सलाह दी मिंक में कोई विसंगति जाते प्रस्तुत करने से पहले, उन्हें तुरंत ले पशु चिकित्सक के रूप में अच्छी तरह से है करने के लिए एक आंख में उसकी दृष्टि को बचाने के लिए इस तरह के यूवाइटिस, आंख दर्द, अवसाद, ट्यूमर और आहार के रूप में हो रही बीमारियों से पालतू रोक सकता है। यदि आप देखते हैं कि कुत्ता उन्हें अच्छी तरह से नहीं देखता है या लाल रंग की उसकी आंखों में से एक है, या नीली स्वर की कॉर्निया है, तो पशुचिकित्सा को तत्काल बुलाया जाना चाहिए। सबसे उजागर नस्लों इस दुर्भाग्यपूर्ण ग्लूकोमा में टेरियर, रिट्रीवर्स, कॉकर और बीगल हैं। बिल्लियों के संबंध में सियामी और फारसी सबसे नाज़ुक और प्रवण हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्मकुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्म
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
कुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
वयस्क कुत्तेवयस्क कुत्ते
बासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखेंबासेट हौंड कुत्तों पर लाल आँखें
कुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करेंकुत्तों में अंधापन: रोग को कैसे रोकें और इलाज करें
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
» » ग्लूकोमा क्या है और यह कुत्तों और बिल्लियों में कैसे प्रकट होता है
© 2021 taktomguru.com