taktomguru.com

कुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए




यह आपके पिल्ला के साथ हो सकता है, या नहीं, लेकिन निश्चित रूप से आप एक कुत्ते से मिले होंगे कि अभिवादन करते समय आप आनंदित हो जाते हैं। कुत्तों और पिल्लों के लिए विनम्र व्यवहार का प्रदर्शन करने का एक सामान्य तरीका है, भले ही वे एक वयस्क और प्रशिक्षित पिल्ला हैं, भले ही वे नमस्ते कहें तो वे अपने पैरों और मंजिल पर पेशाब कर सकते हैं।
पिल्ला जमा करके पेशाब करने का कार्य आपके या उन लोगों या जानवरों के प्रति सम्मान और अनुपालन का उच्चतम स्तर है जो वह उच्च रैंक मानते हैं। यह उन पिल्लों में अक्सर होता है जो अभी तक सीखा नहीं है और अन्य सामाजिक कौशल को पूरा नहीं किया है और पेशाब सम्मान दिखाने का उनका तरीका है।
जब हम वयस्क कुत्तों में जमा करके पेशाब के बारे में बात करते हैं तो यह आमतौर पर असुरक्षा का संकेत है। प्रायः, जिन पिल्ले को सामाजिककृत नहीं किया गया है या उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है, जब वे वयस्क होते हैं, वे विनम्रतापूर्वक पेशाब करते हैं। अन्य कुत्ते जो विनम्रतापूर्वक आसानी से नहीं सीखे हैं कि सम्मान दिखाने के लिए और अधिक स्वीकार्य तरीके हैं, जैसे कि आपके हाथों को लात मारना या चाटना।
सबमिशन द्वारा पेशाब अत्यधिक संवेदनशील या दुर्व्यवहारित कुत्तों में मौजूद हो सकता है क्योंकि उन्हें लगातार माफी मांगने की आवश्यकता महसूस होती है। यह राज्य प्रायः अत्यधिक सजा के कारण होता है, कुत्ता डरता रहता है।
यदि आपके पास एक पिल्ला है जो सबमिशन द्वारा पेशाब करता है, तो सबसे अच्छा समाधान इसे अनदेखा करना है। यदि आप उसे आश्वस्त करने का प्रयास करते हैं, तो वह सोचेंगे कि वे उसे पेशाब और पेशाब के लिए उसकी प्रशंसा कर रहे हैं। आप सता हैं, तो आप पेशाब के लिए माफी मांगने की भी अधिक जरूरत महसूस होगा, इसलिए, आप परिणाम पूरी तरह से आप वास्तव में क्या चाहते हैं, जो प्रस्तुत पेशाब को रोकने के लिए है के विपरीत मिल जाएगा।
विनम्र पेशाब का उपचार आपके पिल्ला के आत्मविश्वास के निर्माण और सम्मान दिखाने के अन्य तरीकों को पढ़ाने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। इसे प्राप्त करने का सबसे तेज़ तरीका अपने पिल्ला को कुछ बुनियादी आज्ञाकारिता अभ्यास पढ़ाना है। एक कुत्ता जो "यहां आओ" की एक साधारण दिनचर्या का पालन करने के लिए प्रशंसा जीत सकता है, "बैठ जाओ", "मुझे पैर दो" ..., जल्द ही अपने आत्म-सम्मान और आत्मविश्वास को विकसित करें। एक सुरक्षित और संतुलित कुत्ता जो कह सकता है: "हैलो, बॉस" और बैठ जाओ और उसके पैर को अपने मालिक के चरणों पर पेशाब करने की आवश्यकता महसूस नहीं होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सभी कुत्ते कारों के पहियों पर पेशाब करते हैं, क्यों?सभी कुत्ते कारों के पहियों पर पेशाब करते हैं, क्यों?
मेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता हैमेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता है
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
जब वे नमस्ते कहते हैं तो कुछ कुत्ते खुद को क्यों गीला करते हैं?जब वे नमस्ते कहते हैं तो कुछ कुत्ते खुद को क्यों गीला करते हैं?
एक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाबएक कॉकर स्पैनियल में भावनात्मक पेशाब
पेशाब का प्रतिरोधीपेशाब का प्रतिरोधी
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?मिक्चरिशन विकार: वे क्यों उत्पादित होते हैं?
एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
» » कुत्ते को शिक्षित करने या भावनाओं से पेशाब न करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए
© 2021 taktomguru.com