taktomguru.com

एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए


सामग्री

  • अपने कैनरी को खिलाने के लिए बीज
  • उठाए जाने के समय
  • मोल्ट में
  • परिवर्तन के बाद
  • प्रजनन के मौसम के दौरान


  • एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए

    एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए

    तुम्हें याद नहीं कर सकते! नीचे आपको कैनरी को स्वस्थ रूप से खिलाने के लिए कुछ विशेष सुझाव मिलेगा।

    सभी पालतू मालिकों के अनुभव होते हैं और जानते हैं कि वे क्या सामना करते हैं, हालांकि, अगर हमारे घर पर एक कैनरी आ गई है तो हमें उनके खाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारी जाननी चाहिए।
    कैनरी की प्रकृति विभिन्न बीज और कीड़ों पर खिलाना है, ये पक्षी एक ही भोजन तक ही सीमित नहीं हैं। हम इसे अपने फर और स्वास्थ्य में देख सकते हैं।
    जब हमारे पास पक्षी होता है, तो हमें उन विकारों को रोकने के लिए बारीकी से ध्यान देना चाहिए जो इसे प्रभावित कर सकते हैं मैं इससे कैसे बच सकता हूं? एक स्वस्थ आहार की तैयारी। अपने कैनरी को उत्कृष्ट आहार प्रदान करने के लिए विशेष युक्तियों को खोजने के लिए हमारे साथ रहें।
    1. आपको क्या पता नहीं था ...

    कैनरी granivores हैं, यानी, उनका आहार मुख्य रूप से अनाज पर आधारित है। हालांकि समय-समय पर सब्जियों और फलों जैसे भोजन खाना चाहिए। कैनरी के लिए उनके पसंदीदा भोजन है birdseed. वे हमेशा इसे स्वीकार करते हैं और वे इसे कभी भी अस्वीकार नहीं करेंगे, उनका आहार उस चरण के अनुसार बदलता है जिसमें इन जानवरों को पाया जाता है।
    1. अपने कैनरी को खिलाने के लिए बीज

    बर्डसीड इन पक्षियों के लिए आदर्श भोजन है, यह कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध बीज है जो अन्य अवयवों के साथ मिश्रण करता है, प्रोटीन की अच्छी आपूर्ति प्राप्त करता है और हमारे कैनरी के लिए बहुत सारे पोषक तत्व प्राप्त करता है।
    आप बीज भी जोड़ सकते हैं जैसे कि:
    • भांग
    • जई
    • flaxseed या फ्लेक्स
    • कोल्ज़
    • नीग्रिल्लो
    1. उठाए जाने के समय

    एक लड़की के लिए, आदर्श गीले रोटी खाने और कभी-कभी दूध सूप खाने के लिए होता है (बाद वाले को हरी खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रण करने की कोशिश न करें, आप अपने कैनरी को लक्स कर सकते हैं)। यदि आप खाना छोड़ते हैं, तो इसे छोड़ दें, क्योंकि इससे आपको बीमार हो सकता है। हम पैदा होने के दौरान इस मिश्रण का पालन करने की सलाह देते हैं, और birdseed खिलाने की कोशिश नहीं करते हैं।
    1. मोल्ट में

    इस अवधि के दौरान आपको बहुत सावधान रहना चाहिए, देखभाल और भोजन सबसे अच्छा होना चाहिए क्योंकि यदि आप असफल होते हैं तो आप सामान्य परिवर्तन में देरी कर सकते हैं। मोल्ट को समृद्ध करने के लिए, आपको बहुत छोटे टुकड़ों में बीज, गाजर और सलाद का मिश्रण प्रदान करना होगा। जब आप निब्स छोड़ते हैं, तो आपको अंडे-आधारित खाद्य पदार्थों की आपूर्ति करना पड़ता है, उदाहरण के लिए गेहूं रोगाणु के साथ एक पेस्ट।
    1. परिवर्तन के बाद

    प्रजनन और पिघलने का मौसम बीत चुका है, हमें इसे बीज का मिश्रण देना चाहिए, यानी, कैनरी बीज की 4 खुराक, सलिप 3 (अधिमानतः मीठा), 2 मक्का और 1 भांग के बीज।
    केवल चिड़ियाघर का उपभोग करना अनिवार्य नहीं है, क्योंकि गाजर, सेब और सलाद के पत्तों जैसे अन्य खाद्य पदार्थों को जोड़ने में हमेशा सुविधाजनक होता है। यह आहार क्यों? यह सबसे स्वस्थ है, वे रेचक हैं और विटामिन का अवशोषण तेजी से और अधिक कुशल बनाते हैं।
    1. प्रजनन के मौसम के दौरान

    इस बिंदु पर, कैनरी को उच्च प्रोटीन और विटामिन सामग्री की आवश्यकता होती है, इस मामले में रोटी और कड़ी उबले हुए अंडे सही विकल्प होंगे। एक उबले अंडे को चोटी और पानी में पहले 200 मिलीलीटर रोटी जोड़ें।

    गाजर के कुछ स्लाइसें जोड़ें और सबकुछ अच्छी तरह मिलाएं। फिर, सलिप के कुछ बीज जोड़ें और यह न भूलें कि आटा स्पंज है, क्योंकि यदि यह कॉम्पैक्ट है तो इसे निगलना नहीं है।

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
    कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
    कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
    कौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैंकौन से पक्षियों मनुष्यों के साथ सहज हैं
    कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
    कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
    कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
    कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
    कैनरी के संभोग और ऊष्मायनकैनरी के संभोग और ऊष्मायन
    कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
    » » एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए
    © 2021 taktomguru.com