taktomguru.com

बेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्ते

बेल्जियम शेफर्ड नस्ल

अगर हमें कोई मिलता है कुत्ते नस्ल कॉल Groenendael, एक prei यकीन है कि यह कुछ भी पसंद नहीं है। लेकिन अगर मैं आपको बताता हूं कि यह "आधिकारिक" नाम है जिसे हम सभी जानते हैं बेल्जियम शेफर्ड, मुझे यकीन है कि यह लगता है। यह सुंदर और मित्रवत कुत्ता एक चरवाहा के रूप में अपने काम के लिए समर्पित एक उत्कृष्ट अभिभावक है, हालांकि अपने महान चरित्र के कारण, यह व्यापक रूप से परिवार और साथी कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है। वे बहुत सुंदर हैं और एक मोटी फर है, जो पूर्ण काला (नस्ल का मूल रूप) या अग्नि रंग (सबसे आम संस्करण) हो सकता है।

सभी कुत्तों की तरह झाड़ी कोट, बेल्जियम शेफर्ड ठंड को बहुत अच्छी तरह से पकड़ता है, इसी कारण से हम इस युग में उसके बारे में बात करते हैं। वास्तव में, और ऐतिहासिक स्तर पर जिज्ञासा के रूप में, यह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई पहला विश्व युद्ध, जहां वह प्रतिरोध के अच्छे गुणों के कारण एक संदेशवाहक और लोड कुत्ते के रूप में कार्यरत था। उनका व्यक्तित्व बहुत ही मानव और शांतिपूर्ण है, यही कारण है कि उन्हें आज चिकित्सा, सहायता और बचाव कुत्ते के रूप में भी नियोजित किया जाता है।

शांत और बुद्धिमान, इस तरह बेल्जियम शेफर्ड हैं

बेल्जियम चरवाहा पिल्ला
गुणवत्ता जो इस नस्ल से बाहर खड़ी होगी, वह है मानवता और निष्ठा. शायद यह एक बिना शर्त कुत्ते का एक आदर्श उदाहरण है जिसे हम सभी को ध्यान में रखते हैं। आज्ञाकारी और शांत, हालांकि शिक्षित करने के लिए जटिल, बेल्जियम शेफर्ड वजन लगभग 30 किग्रा हैं, वे हैं मध्यम बड़ा लेकिन बहुत प्रबंधनीय। उनके पास मोटे बाल होते हैं जिन्हें वे साल में दो बार पूरी तरह से बहाते हैं। चरवाहे की चार किस्में हैं: द ग्रोनेंडेल (काला), टर्वाएरेनसे (ब्राउन एंड फायर), मालिनेस (बहुत हल्का भूरा) और लाकेनोइस (मध्यम कठोर बाल के साथ ब्राउन-ग्रे)।

शांत और बुद्धिमान, इस तरह बेल्जियम शेफर्ड हैं। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें



उनके सहज उपहार झुंड अभिभावक वे कभी नहीं भूलते, इसलिए यह उन्हें खेतों की एक उग्र निगरानी में बदल देता है। देहाती कुत्ता, गर्म गर्मियों और बर्फीली सर्दियों दोनों का सामना करने में सक्षम, एक प्रचुर मात्रा में व्यायाम की आवश्यकता है कि वह केवल दैनिक आधार पर स्वतंत्रता में प्रदर्शन करेगा। यह एक है अच्छा बच्चों के लिए कुत्ता और इसकी सुरक्षात्मक प्रकृति प्रभावशाली है। वे आमतौर पर 8-10 पिल्ले के आसपास litters है।

बेल्जियम चरवाहा दौड़

बेल्जियम शेफर्ड में एक है लगभग 14 वर्षों की औसत जीवन प्रत्याशा, अन्य दौड़ के औसत से कुछ ज्यादा है। निजी तौर पर, मेरे पास 16 साल का एक सुंदर बेल्जियम शेफर्ड है कई त्रासदियों से बच गया है और उसके जीवन में बीमारियां मुश्किल से हुई थीं जो कि हो सकती थीं, हालांकि वे विषयों के साथ विशेष ध्यान देने योग्य हैं हिप डिस्प्लेसिया. यह एक कठिन और मौसम प्रतिरोधी दौड़ है, किसी भी स्थिति में अपने मालिक के प्रति वफादार और लगातार आभारी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्तापिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्ता
मेरे बेल्जियम भेड़ के बच्चे मालिंस को शिक्षित करने के लिए क्या विचार करना चाहिए?मेरे बेल्जियम भेड़ के बच्चे मालिंस को शिक्षित करने के लिए क्या विचार करना चाहिए?
बेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजननबेल्जियम चरवाहे कुत्ते के स्पेनिश क्लब। Xxvi विशेष प्रजनन
डच चरवाहोंडच चरवाहों
बेल्जियम चरवाहा tervuerenबेल्जियम चरवाहा tervueren
भेड़ नस्लों क्या हैं?भेड़ नस्लों क्या हैं?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस का स्वास्थ्य कैसा है?
बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?बेल्जियम चरवाहा मालिंस का उपयोग किस गतिविधि में किया जाता है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
उपयोगिताउपयोगिता
» » बेल्जियम चरवाहे, भेड़ के परिचित और शांतिपूर्ण कुत्ते
© 2021 taktomguru.com