taktomguru.com

कुत्ता कहां से आता है और नस्लों की इसकी विस्तृत विविधता कहां से आती है?

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
कुत्ता कहां से आता है और नस्लों की इसकी विस्तृत विविधता कहां से आती है?
वह हमारे साथ अनगिनत नौकरियों का प्रदर्शन करने के लिए हजारों वर्षों से रहा है। हमें लगता है कि हम जानते हैं, लेकिन हम रहस्य जहां कुत्ते करता है जानने की नहीं कर पाए हैं और यह कैसे संभव है कि तेजी से आनुवंशिक अनुकूलन और विविधता विकास के बारे में हमारे सभी सिद्धांतों की अवहेलना करने में कामयाब रहे है?

अनुशंसित किताबें:
वर्ल्ड डॉग एनकैक्लोप्डिया
चपलता

हमारे स्टोर पर जाएं!
चलो प्रस्तुतियों के साथ शुरू करते हैं। परिवार: कैनेडा - जीनस: कैनिस - प्रजातियां: कैनिस परिचित। हालांकि, कई वैज्ञानिक इस वर्गीकरण से सहमत नहीं होंगे क्योंकि, उनके लिए, कुत्ते प्रजाति कैनिस लुपस और उप-प्रजाति कैनिस लुपस परिचितों से संबंधित है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सबसे व्यापक थीसिस और इसकी अधिक विश्वसनीयता है कि कुत्ता भेड़िया से निकलता है, हालांकि अधिक उम्मीदवार रहे हैं।
चेकेल्स और लोबॉस: लॉरेनज़ की सिद्धांत



इस प्रकार, ऑस्ट्रियाई नैतिकताकार कोनराड लोरेन्ज़, 1 9 73 में चिकित्सा और फिजियोलॉजी में नोबेल पुरस्कार, सबसे व्यापक सिद्धांतों में से एक के लिए जिम्मेदार है। उसके लिए, अधिकांश कुत्तों की नस्लें जैकल से निकलीं और केवल भेड़िया के कुछ ही भाग गए। लोरेन्ज अपने दावे के समर्थन कि सियार और भेड़ियों कुत्ते और तथ्य यह है कि वे संभोग और उपजाऊ संकर नस्लों के महान विविधता की व्याख्या उत्पादन कर सकते हैं के रूप में गुणसूत्रों की एक ही नंबर है। इसके अलावा, कुछ कुत्तों के साथ जैकल का भौतिक समानता, मनुष्यों के साथ रहने के लिए इसके स्वभाव और छाल की प्रवृत्ति, संदेह के लिए कोई जगह नहीं छोड़ी गई। लेकिन लोरेन्ज की परिकल्पना को वैज्ञानिक समुदाय द्वारा स्वीकार नहीं किया गया क्योंकि है कि वहाँ के अलावा अपर्याप्त सबूत, शरीर रचना विज्ञान और व्यवहार के अध्ययन से पता चला है कि सियार कुत्तों और भेड़ियों से बहुत अलग हैं।
कि विभिन्न canids वर्तमान कुत्ते के लिए कई phonecalls वजह से दोस्त सकता है संभावना एक भेड़िया 50 से 100, 20 100 सियार 25 100 कोयोट और 5 100 कुत्ते से हुआ था। हालांकि, अनुवांशिक विश्लेषण इस स्पष्टीकरण का समर्थन नहीं करते हैं।
इस बीच, रेमंड और लोरना Coppinger जीव, अपनी पुस्तक कुत्तों में स्वीकार अपने मूल, व्यवहार और विकास की एक नई व्याख्या, भेड़िये और कुत्तों एक आम पूर्वज के माध्यम से जुड़े हुए हैं, लेकिन कहते हैं कि भेड़ियों इस से अलग है कुत्तों जितना पूर्वजों।
घरेलू प्रक्रिया
उत्पत्ति की स्थापना की, यह पूछना आवश्यक है कि पालतू जानवर की प्रक्रिया कब और कैसे शुरू हुई। ऐसा नहीं है कि पहले मानव बस्तियों शायद झुंड के सबसे कमजोर भेड़ियों के कुछ प्रकार, इस या कम आक्रामक और miedosos- जो आदमी के साथ एक सहभोजी रिश्ता शुरू से निष्कासित कर दिया उन की ओर आकर्षित बोधगम्य है। अब तक, लगभग 14,000 साल पहले कुत्ते का सबसे पुराना जीवाश्म और रूस में खोजा गया था। हालांकि, पिछले अक्टूबर में समाचार उछाल आया: बेल्जियम में गोएट गुफा में 31,700 साल पहले कुत्ते के जीवाश्म अवशेषों की खोज। वैज्ञानिकों ने इसे 117 खोपड़ी, जीवाश्म और वर्तमान दोनों, और यहां तक ​​कि भेड़िये और लोमड़ी के साथ तुलना की। निष्कर्ष यह है कि इस कुत्ते के पास एक छोटा और व्यापक स्नैप था और एक बड़ा खोपड़ी था, लेकिन वर्तमान कुत्तों के साथ सबसे बड़ा अंतर दांतों के आकार में पाया जाता है। ताकि हम एक विचार प्राप्त कर सकें, शोधकर्ताओं का कहना है कि पालीओलिथिक कुत्ते साइबेरियाई हुस्की के आकार के समान थे लेकिन बड़े थे। हम यह भी जान सकते हैं कि अवशोषित किए गए आइसोटोप के विश्लेषण के लिए धन्यवाद क्या किया गया था: घोड़े, हिरण और बैल सबसे आम भोजन थे।
हो सकता है कि आदमी और भेड़िया-कुत्ते ने एक साथ शिकार करना शुरू कर दिया हो या शायद यह सब भोजन और निगरानी के बीच एक विनिमय के साथ शुरू हुआ लेकिन ऐसा लगता है कि जब कृषि उत्पन्न होती है तो गार्ड कुत्तों और शिकार कुत्ते पहले से ही स्पष्ट रूप से भिन्न होते हैं। क्या यह पहली दौड़ के बारे में है? कांस्य युग में, विभिन्न प्रकार के कुत्ते को उनके द्वारा किए गए काम से अलग किया जाता है। मिस्र के लोग, ग्रीक और रोमन अपने स्वयं के वर्गीकरण करते हैं, हमेशा प्रत्येक कुत्ते की क्षमताओं और उनके सर्वोत्तम उपयोग को ध्यान में रखते हुए।
पालतू जानवर की शुरुआत में आदमी को अभी भी पता नहीं चला होगा कि कुत्ते को विभिन्न कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए मूल रूप से, कोई चयन या नियंत्रित मैटिंग नहीं थी। इस प्रकार, उसी समय जब मनुष्य माहिर होता है, तो उसके आस-पास के जानवरों को भी करें। शेफर्ड कुत्तों, अभिभावकों और शिकारियों को विभिन्न विशेषताओं की आवश्यकता होती है जिन्हें मनुष्य देखना शुरू कर देता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?प्राणीशास्त्र क्या है और यह क्या करता है?
कुत्ते की उत्पत्ति और विकासकुत्ते की उत्पत्ति और विकास
भेड़िया कहाँ रहता है - प्राकृतिक आवास और पर्यावरणभेड़िया कहाँ रहता है - प्राकृतिक आवास और पर्यावरण
कुत्ते नस्लों इतिहासकुत्ते नस्लों इतिहास
फल जो कुत्ते खा सकते हैं और उन्हें कैसे देना हैफल जो कुत्ते खा सकते हैं और उन्हें कैसे देना है
उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।उल्लू और संबंधित (2 भाग) की भावना।
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (चौथा हिस्सा)।
» » कुत्ता कहां से आता है और नस्लों की इसकी विस्तृत विविधता कहां से आती है?
© 2021 taktomguru.com