taktomguru.com

सेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंड

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा तस्वीरें: फ्रैंकोइस निकिस

सैन बर्नार्डो और स्विस हाउंड
आल्प्स में एक दूरस्थ स्थान पर, स्विस पर्वत पर, सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों में से एक बनाया गया था और मनुष्य को दी जाने वाली सबसे अच्छी सेवा: सेंट बर्नार्ड का कुत्ता। यह आकर्षक मोलोसो दुनिया भर के परिवारों के साथ सबसे खराब पर्वत तूफानों के तहत जीवन को बचाने से बचा, जो सुरक्षा और स्नेह से भरा एक कंपनी पेश करता है। बहुत कम स्विस भूमि के बाहर जाना जाता है Schweizer Laufhund, देशी शिकारी कुत्ता, जो विभिन्न चरणों के माध्यम से चला गया है, यहां तक ​​कि चार अलग-अलग दौड़ है कि अब एक ही जातीय समूह के भीतर किस्मों माना जाता है में भेद तक पहुंच गया।

अनुशंसित किताबें:
पाइरेन के पहाड़ की चोटी
हमारे स्टोर पर जाएं!
सैन बर्नार्डो आल्प्स ने इस महान दौड़ के जन्म और विकास को देखा। वहाँ, एक वातावरण नालों और टूटी हुई, precipices और बर्फ की दीवारों का प्रभुत्व में, बर्नार्डो डी Menthon 1050 स्विट्जरलैंड और इटली के बीच एक पुरानी धर्मशाला पास में बनाया गया। भिक्षुओं ने तीर्थयात्रियों और यात्रियों के साथ-साथ उस सीमा के संरक्षक को शरण दी, लेकिन जल्द ही वे कुत्तों के साथ थे जो अपराधियों के सामने गार्ड और रक्षा के कार्यों को पूरा करते थे। उन कुत्तों को पहाड़ की चरम मौसम की स्थिति के लिए बड़ा, मजबूत और प्रतिरोधी होना था। इस विवरण के लिए हमें एक moloso कि मौजूदा सेंट बर्नार्ड का पूर्वज था कल्पना करता है, बहादुर कंस, यह एक प्रभावशाली एक उत्कृष्ट नाक और यहां तक ​​कि सबसे बुरा तूफान के तहत दिशा की एक महान भावना के साथ संपन्न उठाया। थोड़ा सा, उन्होंने अपने कार्यों को भिक्षुओं के साथ विस्तारित किया, जिन्होंने उन्हें उनके साथ ले जाना शुरू किया जब उन्हें होस्पिस के पास किसी प्रकार के दुर्घटना के बारे में सतर्क किया गया। कुत्तों ने घायल लोगों को बर्फ में भी ढूंढने में बहुत अच्छा कौशल दिखाया, इसलिए उन्हें जल्द ही इस कार्य को पूरा करने के लिए सौंपा गया।

तब से, कई ऐसे संदर्भ हैं जो इस कुत्ते द्वारा किए गए शोषण के बारे में कहानी के लिए बने रहे हैं। उनमें से, हम उन सभी को पाते हैं जो पूरे यूरोप में नेपोलियन के सैनिकों को फैलाते हैं, जो पर्वत पार पार करते हैं, जो उन्होंने सुनाई से आश्चर्यचकित हुए और साक्षी भी आए।

यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है कि ये कुत्ते इस क्षेत्र में कैसे आए। इसकी उत्पत्ति अभी भी बहुत विवादास्पद है और उन सिद्धांतों पर आधारित है जो साबित नहीं हो सकते हैं। एक, San Bernardo के एक तिब्बती मूल को संदर्भित करता है कि कुत्ते निम्न उद्भूत सातवीं शताब्दी ईसा पूर्व में नक़्क़ाशीदार में अमर Nínibe के एक महल में, जो वर्तमान सैन बर्नार्डो के समान है। तिब्बती मोलोसो हिमालय के पहाड़ों में एक गार्ड कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था। अरिस्टोटल ने महान तिब्बती को बाघ से लड़े "महान शक्ति के बचावकर्ता" के रूप में परिभाषित किया। अठारहवीं शताब्दी में बफन ने कहा कि उसने एक देखा था, जो बैठा था, पांच फीट ऊंचा (1.60 मीटर) से अधिक था। बाद में, 18 9 7 में, जर्मन साइबर एक पुस्तक लिखता है जिसमें वह पूरी तरह से इस मोलोसो का वर्णन करता है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह कुत्ता आल्प्स के पहाड़ों पर कैसे आया। उन्होंने गल्स के हाथों में किया जा सकता है, 280 ईसा पूर्व के आसपास, एशिया माइनर भर में फैले हुए हैं और लोगों को, स्विट्जरलैंड पर कब्जा करने के लिए आया था, हालांकि संभावना है कि वे Phoenicians जो जब वे पहुंचे भी करने के लिए विचार किया गया है उन लोगों के साथ इन कुत्तों को लाया गया है ग्रीस और मैसेडोनिया, रोम, जहां वे बाघ या शेर जैसे विशाल जानवरों के खिलाफ सर्कस में लड़े के लिए आ रहा है, और इस तरह के स्विट्जरलैंड और इटली के बीच पास की रखवाली के रूप में साम्राज्य भर में उनके शिविरों, पर नजर रखने के। वहां, अनुमानों से पता चलता है कि स्विस बौवियर जैसे स्थानीय कुत्तों के साथ क्रॉसिंग ने स्विस राष्ट्रीय कुत्ता बनने के लिए वृद्धि की।
यह कुत्ता उसके आस-पास के लोगों को अच्छी भावनाओं से भरा एक सुखद सहअस्तित्व का आनंद लेता है। वह अपने लोगों के प्रति दयालु है, आमतौर पर शांत है, हालांकि वह निगरानी के काम को पूर्णता में पूरा करता है। हालांकि, हमें अपने मूल को एक बचाव कुत्ते के रूप में ध्यान में रखना चाहिए। इस नस्ल के कुत्तों के कई मालिक उन्हें एक निश्चित जिद्दीपन या दृढ़ता देते हैं जब वे कुछ चाहते हैं, क्योंकि वे सफल होने तक नहीं छोड़ते हैं, महान बुद्धि दिखाते हैं, लेकिन हमेशा एक महान मानसिक संतुलन के साथ काम करते हैं।


स्विस हाउंड (श्वाइज़र लॉफहंड, चेन कूरेंट सुइस)
पूर्व भी बर्नर Bernese Laufhund या Laufhund के रूप में जाना जाता है, इस नस्ल का पता लगाने और शिकार पर नज़र रखने में मनुष्य की सहायता के लिए पैदा हुआ था, जबकि इस तरह के छोटी हिरन हिरण, खरगोश, हिरण, लोमड़ी या यहाँ तक कि खतरनाक सूअर के रूप में शिकार,।

के बाद से यह है कि साबित हो चुका है और अभी भी एक मोज़ेक Avanches में खोज की इस प्रकार का कुत्ता जिसका आकारिकी लक्षणों से बहुत स्विस हाउंड की किस्मों के समान हैं चित्रित करने के लिए रोमन साम्राज्य धन्यवाद के सुनहरे दिनों में ट्रेल्स इसका मूल, बहुत पुराना है। हम ज्यूरिख कैथेड्रल में इस प्रकार के कुत्ते के साथ प्रतिनिधित्व भी पाते हैं और ग्यारहवीं शताब्दी में दिनांकित हैं।

पंद्रहवीं शताब्दी में पहले से ही इटली के अन्य यूरोपीय देशों के अलावा स्विस देश में शिकार के प्रशंसकों द्वारा उपयोग किए जाने वाले कुत्तों में से एक था। तीन शताब्दियों बाद वह फ्रांस में एक खरगोश शिकारी के रूप में जाना जाता था। उन्नीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में सभी स्विस शिकार कुत्तों को स्विस बीगल के रूप में जाना जाता था, और आज हमें मिलने वाली किस्मों में कोई अंतर नहीं था। हालांकि, 1881 में, एक प्रसिद्ध स्विस कैनाइन विशेषज्ञ ने उन लोगों के बीच मतभेदों का मसौदा तैयार किया जो अल्पाइन क्षेत्र के आधार पर चार अलग-अलग दौड़ बन गए, जिनसे वे पैदा हुए:
  • बर्नीज़ रक्तपात, सफेद, काला और आग।
  • ल्यूसर्निया का हौंड, एक तीव्र मोटलिंग के साथ ब्लूश ट्राइकलर।



  • ब्राउन के दो रंगों के साथ, जुरा का हौंड।
  • श्वाइज़ का खून, जो नारंगी चिह्नों के साथ सफेद है।
1 9 0 9 में इन कुत्तों की स्थिति की समीक्षा की गई, थर्गू के हौंड के गायब होने का प्रमाणन। 1 9 33 में पहले से ही इसे उलट दिया गया था और पिछली स्थिति में लौटने का फैसला किया गया था, जिसमें चार किस्मों के साथ एक ही नस्लीय मानक में चार दौड़ों को एकजुट किया गया था, क्योंकि यह वर्तमान में एफसीआई के रिकॉर्ड में दिखाई देता है। हमने उन्हें मध्यम आकार के हाउंड-प्रकार कुत्तों के समूह 6, सेक्शन 1.2 में पाया।

आपकी कोट के अनुसार चार वैरिएटियां
इसका कोट इसके विशिष्ट संकेतों में से एक है। यह सिर, कानों पर छोटा, चिकनी, मोटी और बहुत पतली है। आइए विभिन्न किस्मों में अपने रंग का विस्तार करने के लिए आगे बढ़ें:
• बर्न हाउंड। यह काले धब्बे या एक सैडल के आकार में एक काला जगह के साथ सफेद है। इसमें आंखों पर, गाल पर, कान के अंदर और गुदा के चारों ओर पीले रंग से गहराई से आग का रंग होता है। कभी-कभी यह काला से बहुत छोटा हो जाता है।
• जुरा का हाउंड। इसका रंग काला आधार है, कभी कभी काला या काला कभी कभी छाती इस दाग हो सकता है पर एक छोटे सफेद पैच के साथ, आंखों, गाल ऊपर तन के साथ सवार हो गया गुदा के आसपास और extremidades- में साथ आग है काला या भूरे रंग छिड़क दिया।
• लुसेर्न का हाउंड। इस कुत्ते में काले और सफेद बाल का मिश्रण होता है जो इंप्रेशन देते हैं कि मैटल एक तीव्र रूप से छिद्रित नीला है, जिसमें काले धब्बे या एक सैडल के आकार का स्थान है। इसमें आंखों पर, गाल पर, छाती पर, गुदा के चारों ओर और चरम पर तीव्र से पीले रंग के दर्द का पैच होता है। काले परत की अनुमति है।
• श्वाइज़ हाउंड। इस किस्म को विभिन्न नारंगी धब्बे या एक सैडल के आकार में एक सफेद कंबल द्वारा विशेषता है, हालांकि एक नारंगी परत भी अनुमति है।

कोट के रंग के आधार पर, इसकी आंखें कम या ज्यादा गहरे भूरे रंग के रंग के बीच भिन्न होती हैं। उनका आकार मध्यम है, और उन्हें थोड़ा अंडाकार आकार के साथ चेहरे पर रखा जाता है, जो उनकी मिठास की अभिव्यक्ति को बढ़ाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते सैन बर्नार्डोकुत्ते सैन बर्नार्डो
सेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvसेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थेकुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
आल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरीआल्प्स में प्रसिद्ध कुत्ता: बैरी
कुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेनकुत्ते सान बर्नार्डो, प्रसिद्ध बीथोवेन
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
» » सेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंड
© 2021 taktomguru.com