taktomguru.com

किंगफिशर या नदी किंगफिशर

नदी के राजाफिशर या मार्टिन

किंगफिशर मुख्य रूप से अपने पंजे और बड़े और भारी चोंच का उपयोग करके मछली पर खिलाता है अपने शिकार को पकड़ने और मारने के लिए. वे अपने अंडे के साथ केकड़ों, कीड़े, मेंढक, चूहों, छिपकलियों और पक्षियों पर भी खिलाते हैं।

वे आमतौर पर ताजे पानी के पास शिकार करते हैं, तट और मैंग्रोव. कॉलर के विपरीत, किंगफिशर शायद ही कभी शहरी क्षेत्रों के पास पाया जाता है।

हमारे बैंकों का पक्षी, नदी मार्टिन भी कहा जाता है, एक बड़ा सिर होता है, अक्सर एक क्रेस्ट के साथ। उसका शरीर छोटा और ठंडा है, और उसके पैर और पैर छोटे हैं। अधिकांश में एक छोटी पूंछ है। यह एक खूबसूरत पंख प्रस्तुत करता है, चमकदार रंग नीले, पीले, सफेद।

एक जोड़े के रूप में रहते हैं, लेकिन यह अपने congeners के साथ बहुत मिलनसार नहीं है, भूमिगत घोंसला बनाता है और बड़े सफेद अंडे देता है। एक नदी या जलीय आवास के किनारे, रेतीले मैदानों में अपने घोंसले का निर्माण करें। एक बेहद संकीर्ण प्रवेश द्वार के साथ एक सुरंग एक सुरंग के साथ खुदाई। सुरंग घुमा रही है, क्योंकि यह नदी के बाढ़ से बचने के लिए, अपने मार्ग में पत्थरों और जड़ों से बचाती है, और ऊपर की तरफ झुकती है। अंतिम भाग में वह एक बड़ा डिब्बे बनाता है जहां वह घोंसला बनाता है, जो मछली की कताई के साथ बनता है, जिसे एक बार उसने खाया है, वह नरम हिस्सों को पचाने के बाद, unties।




इन कांटों के साथ वह घोंसला बनाता है कि कुछ दिनों के बाद यह एक असहनीय सड़ा हुआ गंध है जो सबकुछ पर हमला करता है। मादा अंडे को पकड़ती है और पुरुष भोजन लाता है। बच्चा नंगे त्वचा के साथ, पंखों के बिना पैदा होता है, और कुछ दिनों के लिए अंधेरा होता है। इसका बिल वयस्क जानवरों से अलग है और लार्वा और ड्रैगनफ्लियों पर फ़ीड करता है।

वे अपनी उपस्थिति में मतभेद प्रस्तुत करते हैं स्वर्ग के खूबसूरत राजाफिशर, जो ऑस्ट्रेलिया और न्यू गिनी में रहते हैं।

किंगफिशर की कुछ प्रजातियां हैं वे मछली नहीं खाते हैं, लेकिन जंगल में रहते हैं और अपरिवर्तनीय और छोटे गैर-जलीय जानवरों को खाकर सब्सक्राइब करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
तुकन टोको के बारे में जानकारीतुकन टोको के बारे में जानकारी
रॉयल गिद्ध या शाही condorरॉयल गिद्ध या शाही condor
सफेद हंस की सामान्य विशेषताओंसफेद हंस की सामान्य विशेषताओं
एक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाएएक कबूतर पक्षी - भोजन और आहार कैसे खिलाया जाए
आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)आम मधुमक्खी खाने वाला (मेरप्स एपियास्टर)
कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)कैपचिन टाइट (पैरास क्रिस्टेटस)
आम benteveo या बदसूरत bichioआम benteveo या बदसूरत bichio
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
Hornero पक्षी की जानकारी और विशेषताओंHornero पक्षी की जानकारी और विशेषताओं
Rhombus और मखमल सुरंग बिस्तरRhombus और मखमल सुरंग बिस्तर
» » किंगफिशर या नदी किंगफिशर
© 2021 taktomguru.com