taktomguru.com

कैरासियो रेडफिश या एक्वैरियम कार्प

कैरासियो रेडफिश या एक्वेरियम कार्प

कैरासियो रेडफिश या एक्वेरियम कार्प

कैरासियो या रेडफिश: कैरसियस ऑरेटस

परिवार: Cyprinids।

क्रम: Cipriniformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: मछलीघर कार्प, सुनहरी मछली, चीनी लाल, आदि कहा जाता है, आंखों या "दूरबीन" की विविधता कृत्रिम चयन द्वारा प्राप्त सबसे अधिक बार के रूप में किया गया है। आम तौर पर लगभग गोलाकार कम और फूहड़ शरीर, पृष्ठीय और दुम पंख जो कभी कभी डबल और बहुत लंबा है, फिर `घूंघट दूरबीन` के नाम प्राप्त करने का एक महत्वपूर्ण विकास पेश।

इस मामले में शरीर की ऊंचाई लंबाई के लगभग तीनवें हिस्से होना चाहिए एक पृष्ठीय, हार्मोनिक और उच्चारण वक्रता प्रस्तुत करना। नाराज, गोलाकार और बहुत प्रमुख नहीं। पूंछ फिन को मोटाई कम करने और शरीर की लंबाई से अधिक आयाम के घूंघट की तरह लटका होना चाहिए। आंखों को ट्यूबों के रूप में होना चाहिए और गोलाकार नहीं होना चाहिए, दोनों में समान विकृति प्रस्तुत करना चाहिए। वे जापान में मिलेनियन चीन से पेश की गई डेमेकिन नस्ल से संबंधित हैं, जहां से ये मजबूत, सुंदर और लोकप्रिय मछली दिखाई देती हैं।

जीवनकाल: वे बीस पच्चीस वर्ष की आयु के बीच इष्टतम स्थितियों तक पहुंच सकते हैं।




आवास: विविधता `दूरबीन` है या नहीं, `घूंघट` अन्य आसपास के रूपों की तुलना में कम देहाती है और हालांकि तालाब, झील या बाहर तोरण बहुत मई से अक्टूबर तक रखने के लिए उपयुक्त है, हमारे अक्षांशों में, ठंड से रक्षा की जानी चाहिए सर्दी के दौरान चरम सीमा। वे 120 लीटर से कम नहीं, न्यूनतम आयामों के बड़े एक्वैरियम `ठंडे पानी` के लिए बहुत उपयुक्त हैं। यह तटस्थ या थोड़ा क्षारीय पानी पीएच पसंद: 7-8 मध्यम उच्च मध्यम या DH = 8-16 कठोरता और पानी की जरूरत नहीं है "कृत्रिम रूप से गर्म `, ताकि सी अत्यधिक तापमान 25 से ऊपर आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं।

खाद्य: पूरी तरह से शुष्क daphnias स्वीकार करता है, व्यापार और यह लाइव भोजन प्रदान करने के लिए बहुत सुविधाजनक है: redworms बारीक कटा हुआ, मच्छर, daphnia, cyclops और ब्राइन झींगा के लार्वा।

चरित्र और व्यवहार: बहुत सक्रिय, लेकिन आमतौर पर अन्य प्रजातियों के साथ शांतिपूर्ण निवास करने और अपने सुरुचिपूर्ण विकास करने के लिए प्रचुर मात्रा में स्थान की आवश्यकता होती है। अपर्याप्त कंटेनरों में वे विनाशकारी होते हैं, प्राकृतिक पौधों को उखाड़ फेंकते हैं और नीचे `ड्रेजिंग` करते हैं।

दैनिक देखभाल: उन्हें पानी के अच्छे ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है, जो एक विसारक द्वारा सुरक्षित होती है और उन्हें सप्ताह में कम से कम एक बार विसर्जन को साफ करके साफ किया जाना चाहिए। भोजन का वितरण दैनिक रूप से और कम मात्रा में दो या तीन बार होगा। कृत्रिम प्रकाश या प्रत्यक्ष सूर्यप्रकाश के कारण अतिरिक्त तापमान की निगरानी की जानी चाहिए।

प्रजनन: वयस्क नमूनों के साथ बहुत सरल, अच्छी तरह से लगाए गए पानी, सड़क पर या कई चश्मा से सुसज्जित बड़े एक्वैरियम में और बंडलों के साथ लगाए गए, एलोडेस और चारा को दफन नहीं किया जाता है। जब महिलाओं के उत्पीड़न को `अलग` चश्मे में से एक के साथ देखा जाता है, तो घर अलग होता है या मादा और दो या तीन पुरुष होते हैं। अच्छी तरह से दिखाई देने वाले अंडे पौधों से जुड़े होते हैं और बिछाने के बाद, `बंच` निकाले जाते हैं, उन्हें बिना किसी रेतीले तल या पौधों, अच्छी तरह से फ़िल्टर और वायुमंडल वाले कंटेनरों में छोड़ दिया जाता है। छोटे बच्चों को छोटे दफनिया, सूखे भोजन और ब्राइन झींगा से खिलाया जाएगा।

रोगों: वे `एक्वैरियम` मछली में लगभग सभी सामान्य परिवर्तनों को पीड़ित कर सकते हैं, लेकिन वे गलत आहार के कारण कुछ पाचन परिवर्तनों के लिए विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं।

कैरासियो रेडफिश या एक्वेरियम कार्प

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फारसी हिमालयीफारसी हिमालयी
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
एक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्सएक्वैरियम मछली खरीदते समय टिप्स
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
Xipho एक मछलीघर मछली हैXipho एक मछलीघर मछली है
» » कैरासियो रेडफिश या एक्वैरियम कार्प
© 2021 taktomguru.com