taktomguru.com

एक फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला की देखभाल के लिए युक्तियाँ

एक फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला की देखभाल के लिए युक्तियाँ

फ्रांसीसी बुलडॉग यह एक कुत्ता है सक्रिय और बुद्धिमान जो इसे बच्चों और वयस्कों के साथ एक मिलनसार, खुश, चंचल और लाभदायक जानवर बनाता है। यह है बहुत अपने परिवार के सदस्यों के साथ देखभाल, सबसे छोटे लोगों सहित, जो उनके लिए खेल का एक अविश्वसनीय स्रोत हैं।

यदि यह आपकी पसंद है, तो आपको निश्चित रूप से सही भागीदार मिल जाएगा, लेकिन कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं का अनुमान लगाएं जिन्हें आपको पिछले दिन तैयार करना चाहिए:

  • आंतरिक सुरक्षा. आपका घर पूरी तरह से सुरक्षित होना चाहिए। अपने आप को अपने स्थान पर रखो! जांचें कि आप कहीं से फंस नहीं सकते हैं या गिर सकते हैं: खिड़कियां, बालकनी और सीढ़ियों की जांच करें।
  • घर की तरह. ध्यान रखें कि, किसी भी पिल्ला की तरह, फ्रेंच बुलडॉग को आरामदायक बिस्तर और शांत विश्राम क्षेत्र की आवश्यकता होती है। सुरक्षित महसूस करने से पहले आप इसका उपयोग करने में मदद करेंगे अपने नए घर के लिए।
  • विदेश में. यदि आपके पास एक बगीचा है, तो जांच करें कि बाड़ में कोई छेद या छेद नहीं है जहां आप भाग सकते हैं। जब आप इसे पार्क में ले जाते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप कुछ भी निगल नहीं सकते हैं, क्योंकि आपकी जिज्ञासा आपके खिलाफ खेल सकती है। ध्यान रखें कि पर्यावरण में उसके लिए कई जहरीले पदार्थ हो सकते हैं। Ў पौधे भी!
  • कमर खाने के लिए! जैसे ही आपके दांत निकल रहे हैं, आप अपनी पहुंच में सबकुछ चबाएंगे, जो प्लास्टिक कंटेनरों का उपयोग होने पर एक समस्या हो सकती है।

हालांकि, स्टेनलेस स्टील वाले टिकाऊ होते हैं, वे तोड़ते या छिड़काव नहीं करते हैं।

भोजन का दिनचर्या होना चाहिए जिसे विकास चरण में बदला नहीं जाना चाहिए।

  • लेकिन क्या खाना है? आपको सबसे महत्वपूर्ण विकल्पों में से एक क्या करना चाहिए पिल्ले के लिए भोजन आप पेश करने जा रहे हैं विकास के सभी चरण महत्वपूर्ण हैं। प्रत्येक पल में उचित भोजन सुनिश्चित करने के लिए एक आदर्श आहार सुनिश्चित करने के लिए तैयार भोजन होता है।
  • पशुचिकित्सा का विकल्प. पिल्ला को पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित संशोधनों से गुजरना होगा, जो टीकाकरण और ड्यूमरिंग के कार्यक्रम की स्थापना करेंगे।
  • खेलने के लिए! सबसे छोटे पिल्लों के मुंह में अनुकूलित छोटे आकार के खिलौने का चयन करें। कुछ रबर खिलौने व्यावहारिक रूप से अविनाशी हैं और कई सालों तक चल सकते हैं।
  • अपनी त्वचा पर रखो. इसका छोटा और पतला कोट देखभाल करना बहुत आसान है, लेकिन सर्दियों में कुछ ठंड हो सकती है, खासतौर से तापमान में अचानक परिवर्तन के साथ। अपनी त्वचा के गुंबदों पर ध्यान दें क्योंकि जलन हो सकती है।

कारकेयर अनिवार्य है!




फ्रांसीसी बुलडॉग को अपने मालिकों से संपर्क करने की ज़रूरत है, इसलिए घर पर अकेले रहना अच्छा नहीं है। यह रवैया फ्रेंच बुलडॉग बनाता है एक आदर्श साथी कुत्ता, हालांकि यह चरित्र से मुक्त नहीं है। हठ का एक उल्लेखनीय खुफिया स्तर अपने शिक्षा कॉलेज asн कहते हैं, फर्म और रोगी होना चाहिए, हालांकि हम यह हमारे निर्णय गुना से परहेज करना चाहिए हमेशा शारीरिक दंड

पूरा करने के लिए

बुलडॉग फ्रांसिस, छोटे आकार की अन्य नस्लों के साथ, उन्होंने स्वयं को कुत्ते के प्रेमियों के लिए सबसे अधिक लुभावने विकल्पों में से एक के रूप में स्थापित किया है। इस समाज में, जहां mбs घनी शहरी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की तुलना में आधे, आराम और अंतरिक्ष के कारणों के लिए इस तरह के दौड़ के aceptaciуn बढ़ने में।

पहला फ्रेंच बुलडॉग क्या था
1880 में Parнs estableciу दौड़ में पहला क्लब है, और पहले estбndar 1898 में दिनांकित है 1885 से एक inscripciуn तारीखों के पहले रिकॉर्ड, जब केंद्रीय फ्रेंच कुत्ते सोसायटी आधिकारिक तौर पर reconociу।
फ्रेंच बुलडॉग नस्ल की शारीरिक विशेषताओं
सिर फोल्ड और झुर्री के साथ बहुत मजबूत, चौड़ा, वर्ग है। वाइड खोपड़ी, लगभग फ्लैट। बहुत उत्तल मोर्चा। बहुत तनाव से रोको। छोटा, सपाट चेहरा सांद्रिक folds के साथ testuz। बड़ी नाक, उलझा हुआ। मोटी और काले होंठ वाइड, वर्ग, शक्तिशाली mandibles। निचले mandible (prognathism) मध्यम की प्रमुखता।

Molosos एक पेशी constituciуn, मजबूत mandнbulas, बड़े सिर और छोटा थूथन कुत्तों है, जो उन्हें उत्कृष्ट watchdogs और अधिवक्ताओं बनाता होने की विशेषता विकारों के एक समूह है। इसका नाम मोलोसिया से आता है, एपिरस (ग्रीस) के प्राचीन क्षेत्र में, जिनके महान कुत्तों को मवेशियों की देखभाल करने और युद्धों में लड़ने के लिए जाना जाता था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ताफ्रांसीसी बुलडॉग: हाल के वर्षों में फैशनेबल कुत्ता
कुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉगकुत्ते नस्लों | फ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉगफ्रेंच बुलडॉग
फ्रेंच बुलडॉग का चरित्रफ्रेंच बुलडॉग का चरित्र
फ्रांसीसी बुलडॉग के बारे में 10 जिज्ञासाफ्रांसीसी बुलडॉग के बारे में 10 जिज्ञासा
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
बुलडॉग स्टॉपिंग को कैसे रोकेंबुलडॉग स्टॉपिंग को कैसे रोकें
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
फ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिताफ्रांसीसी बुलडॉग वी मोनोग्राफिक प्रतियोगिता
» » एक फ्रेंच बुलडॉग पिल्ला की देखभाल के लिए युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com