taktomguru.com

सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं

सुनहरा ईगल

सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं

अन्य अवसरों पर, मास्कोटा डोमेस्टिका ब्लॉग ने ईगल के बारे में बात की, और उन लोगों के बारे में भी जिन्हें सुनहरे ईगल के नाम से जाना जाता है। यहां यह कहने के लिए पर्याप्त है कि कम से कम किस प्रकार की पक्षी हम बात कर रहे हैं, यह याद रखने के लिए कि इस प्रकार का ईगल सबसे बड़ा मसालों में से एक माना जाता है, यदि अधिकतर नहीं है। स्वर्ण ईगल की रूपरेखा के बारे में जानकारी साझा करने के लिए, हम इस पाठ को विकसित करेंगे, जो उन विशेषताओं को साझा करते हैं जो इसे प्रस्तुत करते हैं।

खैर, पुरुष ईगल और उसके मादा संस्करण के बीच इसके आकार के संबंध में मतभेद हैं, हालांकि दोनों बार हम बड़े पक्षियों की उपस्थिति में हैं। मादा, उदाहरण के लिए, अपने पुरुष समकक्ष से भी अधिक विशाल है, 90 सेमी से एक मीटर की लंबाई तक मापने और 4 किलो से 6.5 किग्रा तक के वजन तक पहुंचने के माप तक पहुंच रही है। दूसरी तरफ, नर 90 सेमी से अधिक तक नहीं पहुंचता है और उसका वजन 3.8 से 6 किलोग्राम तक रहता है।

चोटी, दोनों में मजबूत है और इसमें एक हुक आकार है, जिसे मसाले की रूपरेखा की विशिष्टता के रूप में प्रस्तुत किया जाता है और जिसके साथ अन्य प्रकार के पक्षियों की गणना नहीं होती है। ईगल के पैर, इसके अलावा, उंगलियों के आधार पर पंख वाले होते हैं, शरीर का वह हिस्सा जो हमेशा छोटे, मोटे और पीले रंग में दिखाई देता है। हम कल्पना कर सकते हैं कि एक ईगल के पास लैंडिंग एक अद्भुत अनुभव के रूप में प्रस्तुत की जाती है, जो कि आकर्षक विशेषताओं को देखते हैं जो पक्षी की रूपरेखा बनाते हैं। अपने फर के लिए, हम तर्क दे सकते हैं कि पक्षी की पूंछ अपने शरीर की तुलना में काफी स्पष्ट है, हमेशा पंखों को चौड़ी तक ले जाती है, प्रत्येक में एक छोटी सी सफेद जगह होती है जो अपने धड़ को एक अतुलनीय तरीके से रंग देती है।

पंजे और ईगल की आंख




सामूहिक काल्पनिक इंगित करता है कि ईगल - और सभी सुनहरे ईगल के ऊपर - पंजे लगाने के पक्षियों के साथ-साथ आकर्षक आंखों के पक्षी के रूप में दिखाई देता है। इस स्थिति के कारण, यह है कि दोनों विषय अपने स्वयं के खंड के लायक हैं।

पंजे बहुत मजबूत, लंबे समय तक भी हैं। नर में, पिछली उंगली की लंबाई 45.9 से 52.9 मिमी और मादा में 49.8 से 63.4 मिमी तक होती है। ईगल की आंखें भूरे रंग के होते हैं, जो मामले से मोहक होते हैं, और ज्यादातर अवसरों में वे हमेशा प्रतीक्षा करते हैं।

पंजे लगाने के वाहक और एक ही समय में, एक घुमावदार दिखने के वाहक, सुनहरा ईगल अपनी morphological विशेषताओं से दुनिया के सबसे आकर्षक पक्षियों में से एक है, लेकिन सबसे अधिक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरेस्वर्ण ईगल के विलुप्त होने के खतरे
विशाल सांप (ii)विशाल सांप (ii)
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
शुतुरमुर्ग के गुणशुतुरमुर्ग के गुण
क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?क्या एक पालतू जानवर के रूप में सुझाव दिया गया है?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
दुनिया के सबसे बड़े पक्षियोंदुनिया के सबसे बड़े पक्षियों
Hornero पक्षी की जानकारी और विशेषताओंHornero पक्षी की जानकारी और विशेषताओं
तीन प्रकार के टकन और उनकी विशेषताओंतीन प्रकार के टकन और उनकी विशेषताओं
» » सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं
© 2021 taktomguru.com