taktomguru.com

पिल्लों को खिलाने के लिए सुझाव

हाल ही में हम इसके बारे में बात कर रहे थे मोटापे की समस्याएं कि कुछ कुत्ते वर्तमान में पीड़ित हैं। इसलिए, इस बार हम जो करने जा रहे हैं वह पिल्लों को खिलाने के लिए कुछ सलाह दे रहा है और, क्योंकि हमारे अधिकांश पाठक पहले से ही जानते हैं, क्योंकि एक सामान्य नियम पिल्ले को माना जाता है जो एक वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच पाए हैं ।

पिल्लों को खिलाने के लिए सुझाव

नए आहार में कुत्ते का अनुकूलन

ध्यान रखें कि कुत्तों के पास सक्षम होने की क्षमता बहुत अधिक है वस्तुतः किसी भी प्रकार के आहार के अनुकूल है हम क्या करना चाहते हैं हालांकि, हम हमेशा चेतावनी देते हैं कि हम इस अर्थ में सबसे अच्छी सलाह दे सकते हैं कि यह प्रक्रिया धीरे-धीरे है, यानी, 180 डिग्री परिवर्तन करने के बजाय, हम जो करेंगे, वह दोनों आहार को गठबंधन करने के लिए जोड़ देगा जो हम सबसे उचित मानते हैं ।

हालांकि आमतौर पर इस संबंध में कोई समस्या नहीं है, ऐसे मामले हैं जिनमें कुछ कुत्तों का सामना करना पड़ सकता है पेट की समस्याएं जिसके परिणामस्वरूप उल्टी और दस्त, गैस, बुरी सांस, और कैटरिया होती है।

आपको कुत्ते को कितनी बार खिलाना है

एक और महत्वपूर्ण पहलू जिसे हमें अवश्य मानना ​​चाहिए वह वह समय है जब हम हर दिन अपने पालतू जानवर को खिलाएंगे।

आयु योजना में वापस जाकर, एक कुत्ता है शिशु 40 दिनों तक, वर्ष के बारे में पिल्ला और वहां से एक वयस्क कुत्ता माना जाता है।




एक शिशु के मामले में, उसे दिन में कुल चार बार तीन महीने तक खाना चाहिए। तीन महीने बाद हम उसे दिन में तीन बार खिलाएंगे, और जब वह सात या आठ महीने पूरा कर लेगा तो हम उसे दिन में दो बार खिलाएंगे।

जब पिल्ला बन जाता है वयस्क अब हम प्रत्येक मामले के साथ-साथ एक दिन के आधार पर एक या दो भोजन रखने के लिए आगे बढ़ सकते हैं पोषण की जरूरत है मुख्य रूप से व्युत्पन्न दौड़ और गतिविधि हमारे साथी है

यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि खाने के बाद आपको सबसे उपयुक्त तरीके से पाचन करने में सक्षम होने के लिए थोड़ी देर आराम करना होगा।

खिलाने पर अन्य युक्तियाँ

विचार करने का एक और मुद्दा यह है कि हम कभी भी अपने कुत्तों को बहुत गर्म भोजन नहीं देंगे, क्योंकि हम पेट की समस्याओं का खतरा चलाते हैं।

के लिए के रूप में भोजन की मात्रा यह महत्वपूर्ण है कि हम खाते की गतिविधि और दौड़ को ध्यान में रखें। यदि आपको कोई संदेह है तो आप बिना किसी समस्या के हमसे संपर्क कर सकते हैं या सीधे आप अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
लैब्राडोर कुत्ता की भोजनलैब्राडोर कुत्ता की भोजन
पिल्ले के लिए समय कमाने का समयपिल्ले के लिए समय कमाने का समय
कुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँकुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँ
पिल्ला के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँपिल्ला के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?घर पर एक समय से पहले पिल्ला की देखभाल, यह कैसे किया जाता है?
कुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहारकुत्ते के लिए पूरक से पहले संतुलित आहार
चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहारचिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
शीतल कुत्ता भोजन आहारशीतल कुत्ता भोजन आहार
» » पिल्लों को खिलाने के लिए सुझाव
© 2021 taktomguru.com