taktomguru.com

अंगूर और किशमिश द्वारा विषाक्तता

पिछले पोस्ट जिसमें उन्होंने rodenticides और चॉकलेट विषाक्तता द्वारा जहर की बात की थी की धागा के बाद, आज मैं जो के कारण होता है विषाक्तता बहुत कम मालिकों द्वारा जाना जाता है, की बात करते हैं अंगूर और / या किशमिश

अंगूरकुछ मालिकों को पता है कि ये फल अपने कुत्तों के लिए हानिकारक हो सकते हैं, और वास्तव में कार्रवाई का तंत्र अभी भी अज्ञात है, जबकि कुछ में ऐसा लगता है कि दूसरों में कोई प्रभाव गंभीर नहीं होता है गुर्दे की विफलता.

 * स्रोत: पशु चिकित्सा मर्क मैनुअल: कुत्तों में अनुमानित खुराक से रेनल विफलता देखी गई है 32 जी / किलो अंगूर का किशमिश के संबंध में नैदानिक ​​लक्षणों की उपस्थिति होती है 11-30 जी / किलो।




यह बहुत कुछ ध्यान में रखना है क्योंकि इन खाद्य पदार्थों की छोटी खुराक हमारे जानवर को नुकसान पहुंचा सकती है अगर यह उनके प्रति संवेदनशील हो जाती है। पहले लक्षण आमतौर पर इंजेक्शन के बाद 6 से 12 घंटे उल्टी और / या दस्त होते हैं। कुछ घंटों बाद वे एक गुर्दे की कमी के लिए विकसित हो गए जो जानवर की मौत का कारण बन सकता है।

तो अगर अपने कुत्ते को अंगूर या किशमिश ग्रहण करता है, और विशेष रूप से अगर पहला लक्षण पहले से ही दिखाई दे रहे हैं, तो आप अपने पशु चिकित्सक के पास जितनी जल्दी हो सके, जाना चाहिए रोग क्लिनिक तक पहुंचने के लिए बहुत देर हो चुकी हो सकता है विकसित करता है, तो इसलिए कि। आपका पशुचिकित्सा अपने जानवर का जीवन बचा सकता है (यदि यह वास्तव में इन खाद्य पदार्थों के प्रति संवेदनशील होना साबित), पहली और अगर अभी भी समय भोजन (उल्टी के कारण और / या सक्रिय कार्बन दूर करने की कोशिश है कि "अपहरण" में पेट)। तब आपको तरल चिकित्सा (सीरम) की आवश्यकता हो सकती है और यदि कुत्ता इसे स्वयं नहीं करता है तो पेशाब को मजबूर कर सकता है।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पर चॉकलेट के प्रभावकुत्ते पर चॉकलेट के प्रभाव
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए शीर्ष 10 सबसे खतरनाक भोजन
क्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरेक्रिसमस पर हमारे कुत्ते के लिए खतरे
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं
9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं
कुत्ते के विषाक्तता के सबसे आम कारणकुत्ते के विषाक्तता के सबसे आम कारण
खाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिएखाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिए
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती हैकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थों की सिफारिश नहीं की जाती है
» » अंगूर और किशमिश द्वारा विषाक्तता
© 2021 taktomguru.com