taktomguru.com

झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ

मेरे कुत्ते को झूठ बोलने के लिए सिखाओ

मेरे कुत्ते को झूठ बोलने के लिए सिखाओ

सोने के लिए कुत्तों को प्रशिक्षित करना एक उपयोगी आदेश है कि इस तरह के रूप में घर पर वातावरण, पशु चिकित्सक, पर, की संख्या में लाभकारी दूसरों का दौरा, या आप और अपने कुत्ते अन्य जानवरों के आसपास रहे हैं जब जब हो सकता है। इन चरणों का पालन करें, और आप देखेंगे कि आपका कुत्ता कैसे झूठ बोलना सीखेंगे।

आपको क्या चाहिए

एक आंगन, या एक कमरा जिसमें आपके कुत्ते के खड़े होने के लिए बहुत सी जगह है, बैठकर आराम से झूठ बोलें।

एक कदम

यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है कि जब आप इस आदेश को पढ़ रहे हों तो आपके कुत्ते पर पूरा ध्यान दें। आपका कुत्ता समझ में नहीं आता कि आप शुरुआत में क्या कर रहे हैं, इसलिए एक सकारात्मक आवाज का उपयोग करना और पाठ के दौरान और उसके बाद लगातार कुत्ते की प्रशंसा करना सुनिश्चित करें।

चरण दो

आपको अपने कुत्ते का पसंदीदा भोजन के साथ ध्यान रखना चाहिए, ताकि कुत्ता किसी चीज़ से आकर्षित हो। अपने कुत्ते को देखने के लिए अपने हाथ में एक खाना रखें। अपने चेहरे के सामने जमीन की ओर बढ़ते हुए "झूठ बोलें" कहें। एक बार जब आपका हाथ मंजिल तक पहुंच जाए, तो उसे मंजिल पर जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए उस पर टैप करें। आपका सिर सहजता से बहुत प्रतिष्ठित भोजन की ओर बढ़ जाएगा। एक बार जब आपका सिर मंजिल के नजदीक हो, तो भोजन को आगे खींचें। आप अपने बेवकूफ आंदोलन के साथ एक "एल" आकार बना देंगे।

चरण तीन




यदि आपके कुत्ते को बिस्तर पर बिना बिस्तर के फेंक दिया जाता है, तो शुरू करें। उसे तब तक इलाज न दें जब तक कि वह वास्तव में जमीन पर अपने पैरों और पेट को न रखे। आपको उसे दिखाना पड़ सकता है कि आप उसे अपने पैरों को मार्गदर्शन करके क्या करना चाहते हैं जैसा कि आप कहते हैं "झूठ बोलो।" जैसे ही वह स्थिति में आता है, उसे प्रशंसा के साथ स्नान और एक नया पुरस्कार प्रदान करता है।

चरण चार

एक दिन में कुछ बार दिन में दो बार कार्रवाई दोहराएं, और अंततः आपका कुत्ता कार्रवाई के साथ "झूठ बोलने" शब्दों को जोड़ देगा। एक बार आपके कुत्ते ने यह कनेक्शन बनाया है, सबक रखें। अब आप एक उपहार या खिलौना पकड़ सकते हैं, कहें कि शब्द झूठ बोलते हैं, और जब कुत्ता कार्रवाई के साथ जारी रहता है तो तुरंत प्रशंसा के साथ एक इनाम देते हैं।

पांच कदम

एक उपहार के बाद उपहार या खिलौना का उपयोग बंद करने के बाद, और सबक के साथ जारी रखते हुए मौखिक प्रशंसा और सहवास के लिए चिपके रहें। पाठों को दिन में कम से कम 3 बार करें जब तक कि आपके कुत्ते ने झूठ बोलने के आदेश को महारत हासिल नहीं किया हो। आवश्यकतानुसार पाठों को लगातार मजबूत करना याद रखें, और हमेशा किसी तरह की प्रशंसा के साथ पालन करें।

उपयोगी टिप्स

यदि आपका कुत्ता उपचार का पालन नहीं कर रहा है, तो इसे आकर्षित करने के लिए एक अलग स्वाद या ब्रांड पर स्विच करने का प्रयास करें। कुछ कुत्ते ठंड या कठिन मंजिलों पर झूठ बोलना पसंद नहीं करते हैं। अपने यार्ड में या घर के एक गढ़े कमरे में "झूठ बोलना" आदेश का अभ्यास करने का प्रयास करें। एक बार जब आपके कुत्ते ने आदेश दिया है, तो घर के विभिन्न कमरों में इसका परीक्षण करें और अंत में, पार्क या पालतू जानवरों की दुकान जैसे सार्वजनिक स्थानों पर जाएं। आप अपने कुत्ते को आप सुन सकते हैं और अपने घर के बाहर आपके अनुरोधों को अनदेखा करना चाहते है, इसलिए नए क्षेत्रों में नए आदेश का प्रयास करने के एक बार आप जानते हैं कि अपने कुत्ते को उन सोनी आदेशों क्या आप क्या यह बताने के लिए कोशिश समझता है महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाएकुत्तों के लिए मूल आदेश। उन्हें कैसे सिखाया जाए
बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँबुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँ
कुत्ता जो बहुत क्रूर कारण के कारण झूठ बोलना नहीं जानता थाकुत्ता जो बहुत क्रूर कारण के कारण झूठ बोलना नहीं जानता था
अपने गर्भवती कुतिया के लिए एक कमरा कैसे बनाएंअपने गर्भवती कुतिया के लिए एक कमरा कैसे बनाएं
गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2गोल्डन रेट्रिवर प्रशिक्षण बुनियादी आदेश भाग 2
गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)गोल्डन रेट्रिवर ट्रेनिंग (मूल आदेश)
अपने कुत्ते को प्रेरित करनाअपने कुत्ते को प्रेरित करना
एक कुत्ते को दो पैरों पर खड़े होने के लिए कैसे प्रशिक्षित करेंएक कुत्ते को दो पैरों पर खड़े होने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें
कुत्ते को अपने बिस्तर में सोने से रोकने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को अपने बिस्तर में सोने से रोकने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को रोल करने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को रोल करने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » झूठ बोलने के लिए मेरे कुत्ते को सिखाओ
© 2021 taktomguru.com