taktomguru.com

खोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण

खोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण यह कुत्ते द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है, क्योंकि यह विशेष रूप से जीवन बचाने के लिए समर्पित है। इन जानवरों के लिए इस तरह के प्रशिक्षण के बिना उन्हें और कई बार धन्यवाद, पुलिस, फायरमैन जैसे कई व्यापार .... वे लोगों को नहीं ढूंढ सके।

बचाव कुत्तों का काम है पता लगाना अलग में आपदा स्थितियों, बर्फबारी के तहत फंसे हुए लोगों की उपस्थिति, हिमस्खलन स्थितियों में मिट्टी के नीचे, या यहां तक ​​कि खोए लोगों में भी।

खोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण

खोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण

यह सिद्ध किया जाता है कि, बड़ी संख्या में तत्व जो आज लोगों को इस तरह की स्थिति में खोजने की अनुमति देते हैं, यह सटीकता के स्तर तक नहीं पहुंचता है कि एक प्रशिक्षित कुत्ते की नाक इस कारण से हो सकती है।

क्षेत्र में विशेषज्ञ इन सावियों को सिखाते हैं कि हवा में मानव गंध के कणों को गंध करना है, और इसे "वेंटिंग" कहा जाता है। एक कठिन प्रशिक्षण के बाद, कुत्ते को पता चलेगा कि इन गंधों को पूरी तरह से अलग करने के लिए, उन लोगों पर जोर डालें जो कल्पना नहीं कर सकते हैं, और समझते हुए समझते हैं कि जो मनुष्य गंध करता है और नहीं देखता है।




एक बार जब वह गंध फोकस को ढूंढता है जो उसे अलग करता है, तो कुत्ता अपनी मार्गदर्शिका को चेतावनी देगा कि उसे कुछ मिला है और खुदाई या दौड़ने के बिना, जगह में स्थिर रहेंगे। एक बार जब कुत्ता निशान खोजने का यह कार्य प्राप्त कर लेता है, तो उसका कार्य समाप्त हो जाता है और वहां वह जगह है जहां से इसे हटा दिया जाता है ताकि बचाव विशेषज्ञ खोज के साथ आगे बढ़ सकें।

कुत्ता कार्य या गतिविधि को अलग नहीं करता है, लेकिन वह जानता है कि अगर वह पता लगाता है कि वह क्या देख रहा है तो उसे अपना इनाम मिलेगा, और यही कारण है कि यह कुत्ते के लिए एक तनावपूर्ण गतिविधि नहीं है, क्योंकि अच्छे प्रशिक्षण के कारण कुत्ता आनंद ले रहा है यह क्या करता है, क्योंकि सभी प्रशिक्षण पुरस्कार और पुरस्कार प्राप्त करने के बारे में है।

आम तौर पर बचाव के लिए समर्पित कुत्ते के मालिक आपकी मार्गदर्शिका होगी और उसके साथ रहेंगे, लेकिन यह प्रत्येक कार्यकारी समूह पर भी निर्भर करता है। आपके पहले ऑपरेशन से पहले कम से कम 2 साल का प्रशिक्षण आवश्यक है, और हमें याद रखना चाहिए कि एक प्रशिक्षण जीवन के लिए है।

सोचो कि खोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण यह एक निरंतर और दीर्घकालिक कार्य होना चाहिए, जबकि कुत्ता सही स्थिति में है। क्योंकि हम जानते हैं कि एक निश्चित उम्र में कुत्ते संकाय खो देते हैं और हमें उन्हें पढ़ाने के लिए शुरुआती उम्र का उपयोग करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों ने सामान्य कब्रों का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित कियाकुत्तों ने सामान्य कब्रों का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया
बचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश मेंबचाव कुत्ते प्रतियोगिताओं: सबसे कुशल टीम की तलाश में
व्यापार के साथ कुत्तोंव्यापार के साथ कुत्तों
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
विशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षणविशेष कार्यों के लिए प्रशिक्षण
काम करने वाले जानवरकाम करने वाले जानवर
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
नए बचाव कुत्तोंनए बचाव कुत्तों
कुत्ते बचाव समूह कैसे शुरू करेंकुत्ते बचाव समूह कैसे शुरू करें
» » खोज और बचाव कुत्तों के लिए प्रशिक्षण
© 2021 taktomguru.com