taktomguru.com

कुत्ते को अपने मल को कठोर करने के लिए क्या खिलाया जा सकता है?

भोजन स्नीफिंगजब आपके कुत्ते में मुलायम मल या हल्के दस्त होते हैं, तो आपके आहार में संशोधन करने से पाचन असुविधा को कम किया जा सकता है और साथ ही यह आपकी आवश्यकताओं को दूर करने की संख्या को कम कर सकता है। भोजन में बदलाव आपके पाचन समस्याओं को कम कर सकता है और साथ ही साथ आपके स्वच्छता के दिनों को भी कम कर सकता है।

मल को सख्त करने के लिए कम भोजन दें. अपने कुत्ते को कम भोजन से आपके पाचन तंत्र में तनाव मुक्त हो जाएगा। जब आपके कुत्ते को तीव्र व्यायाम, विभिन्न खाद्य पदार्थ, शोर या अन्य कारकों के कारण तनाव होता है, तो आपका शरीर पाचन असुविधा और ढीले मल के साथ प्रतिक्रिया करता है। 12 से 24 घंटों तक अपने पालतू जानवर को खिलाना बंद करें और अगले दिन आधा राशन दें। आपको परिणाम तीसरे दिन देखना होगा। अत्यधिक खपत ढीले मल या अक्सर मुलायम जमा का कारण बनता है। अपने कुत्ते के शरीर और उसके किनारों पर, कंधों से कूल्हों तक अपने हाथ चलाएं। यदि आप पसलियों को महसूस नहीं कर सकते हैं या यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आप अधिक वजन रखते हैं, तो अपना खाना कम करें। अपने दैनिक भोजन राशन को मापें और फिर उस राशि का आधा दें। मिठाई कम करें या उन्हें अपने भोजन राशन के हिस्से के रूप में दें।

उन खाद्य पदार्थों को दें जो मल को कठोर करते हैं. एक स्वस्थ इलाज के लिए एक कद्दू पाई के बजाय अपने कुत्ते को शुद्ध डिब्बाबंद कद्दू के साथ खिलाओ। कद्दू में आहार फाइबर होता है जो पाचन तंत्र को शांत करने में मदद करता है, नमी को अवशोषित करता है और मल को कठोर बनाता है। अपने कुत्ते को नियमित भोजन की थोड़ी मात्रा में जोड़ें, आमतौर पर 1 से 2 चम्मच यदि यह एक छोटा कुत्ता है और 1 से 2 चम्मच है तो यह एक बड़ा कुत्ता है। आप अपने पालतू जानवर के नियमित आहार में कम वसा वाले कॉटेज पनीर या दही का एक बड़ा चमचा भी जोड़ सकते हैं। इन खाद्य पदार्थों की उच्च कैल्शियम सामग्री आपके कुत्ते के मल को सख्त कर सकती है, लेकिन यदि यह डेयरी उत्पादों के प्रति संवेदनशील है, तो चिकन शोरबा में पकाया चावल विकल्प।




मल को सख्त करने के लिए नरम खाद्य पदार्थ. आपके कुत्ते को कभी-कभी अपने सूखे भोजन से छुट्टियों की आवश्यकता होती है, ताकि आप उसे आंतों के पथ को चिकन और चावल का भोजन देकर छुटकारा पा सकें। चावल के अनाज को छोटे या मध्यम, सफेद या भूरे रंग तक उबालें, जब तक यह नरम और चिपचिपा न हो। त्वचा के बिना चावल के बराबर हिस्से के साथ चावल को मिलाएं, बेनालेस, डिब्बाबंद या स्ट्यूड। प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट का संतुलन इस भोजन को आसानी से पचाने की अनुमति देता है और आम तौर पर फर्म ब्राउन स्टूल का उत्पादन करता है। आप तुर्की के लिए त्वचा रहित चिकन को प्रतिस्थापित कर सकते हैं। पके हुए चिकन, चावल और चिकन शोरबा का सूप बनाओ। अलग-अलग हिस्सों को फ्रीज करें और उन्हें अपने कुत्ते की कुछ पेट बीमारी का इलाज करने या नियमित भोजन के रूप में देने की आवश्यकता होने पर उन्हें पिघलाएं।

मल को सख्त करने के लिए भोजन में परिवर्तन. एक अलग कुत्ते के भोजन का प्रयास करें। पशुचिकित्सा को उन तत्वों का एक लेबल दिखाएं जिनमें आपके कुत्ते के शुष्क या डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ शामिल हैं। पशुचिकित्सक सूखे या डिब्बाबंद भोजन का सुझाव दे सकता है जिसमें मकई या अनाज नहीं होते हैं क्योंकि ये अक्सर मात्रा जोड़ते हैं और मल को नरम करते हैं। सीमित सामग्री वाले खाद्य पदार्थ, जैसे मछली और मीठे आलू, पुरानी मल की समस्या वाले कुत्तों के लिए अच्छे हैं। जब वर्तमान भोजन आपके कुत्ते के लिए बहुत समृद्ध होता है, तो आपको अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और अपने मल को सख्त करने के लिए कम वसा वाले उत्पाद का चयन करना चाहिए। कभी-कभी सूखे मल में गीले भोजन में परिवर्तन ढीले मल को सख्त करने के लिए पर्याप्त होता है। आपके कुत्ते के साथ हर दिन खूबसूरत होता है, इसलिए, आप परेशान होने और मल उठाकर जितना कम समय व्यतीत करते हैं, उतना ही अधिक समय आप इसे अपने पक्ष में खर्च कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए मुलायम व्यवहार के प्रकारकुत्तों के लिए मुलायम व्यवहार के प्रकार
कुत्ते में अपमानकुत्ते में अपमान
क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?कुत्तों के लिए सुअर हड्डियों सुरक्षित हैं?
पाचन समस्याएंपाचन समस्याएं
आपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधानआपका पालतू खाना नहीं चाहता है? कारण और समाधान
» » कुत्ते को अपने मल को कठोर करने के लिए क्या खिलाया जा सकता है?
© 2021 taktomguru.com