taktomguru.com

बौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितली

बौना Epagneul कुत्ता महाद्वीपीय Papillon या तितली

बौना Epagneul कुत्ता महाद्वीपीय Papillon या तितली

Epagneul बौना महाद्वीपीय: Papillon -Canis परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: Epagneul सही कान महाद्वीपीय भी `पैपिलॉन` या `तितली` कहा जाता है बौना पार नीचे 28 सेमी पर एक छोटे कुत्ते ऊंचाई है। और 4.5 किलो का अधिकतम वजन।, लेकिन वहाँ एक और श्रेणी `छोटा` 1.5 और 2.5 के बीच किलो वजन है। खोपड़ी, थोड़ा गुंबद, कभी-कभी एक छोटा केंद्रीय नाली है। स्नोउट छोटा जुर्माना और tipped। सीधे नाक गन्ना।

ब्लैक ट्रफल, गोलाकार, ऊपर थोड़ा सा फ्लैट, स्पष्ट स्टॉप. बड़ी आंखें, एक मीठा और जिज्ञासु रूप और अंडाकार आकार, त्वचा के स्तर पर गहरा भूरा, थूथन के पास चेहरे पर कम सेट। बड़े जन्म के बड़े कान, बाहरी किनारे के साथ खड़े होते हैं जो हल्के ढंग से एक तितली के सिल्हूट को याद करते हैं, जो लंबे और घने बालों से ढके होते हैं। छोटी गर्दन, लेकिन सुरुचिपूर्ण, ट्रंक जब तक ऊंचाई, व्यापक थोरैक्स और गिरने वाली पसलियों, लंबे समय तक और थोड़ा घुमावदार रंप। सीधे और पतले पैर, हरे रंग के पैर `। लंबे जन्म की पूंछ, काफी लंबे, बालों के प्रचुर मात्रा में फंसे हुए जो एक विशेष पंख बनाते हैं।

जानवर आमतौर पर पृष्ठीय रेखा के विमान पर ले जाता है सुंदर घुमावदार। बाल घने, मध्यम लंबाई, चमकदार और थोड़ा लहरदार है। गर्दन और जांघों में अधिक प्रचुर मात्रा में, यह क्रमशः कॉलर और कैलज़ोन बनाता है। सभी रंगों की अनुमति है, एक सफेद पृष्ठभूमि पर द्वि या त्रिभुज अधिक लोकप्रिय है। सामान्य पहलू अपने छोटे आकार के बावजूद क्रूरता से मुक्त नहीं होने वाले जानवर में सामंजस्यपूर्ण और हास्यास्पद है। पूर्वी स्पैनियल से, जो गिरने वाले कानों की विविधता से उत्पन्न हुए थे, क्योंकि पुनर्जागरण की शुरुआत शाही अदालतों में सबसे अधिक प्रशंसनीय कुत्तों में से एक थी, बाद में खुद को कुत्ते के लाउंज के रूप में स्थापित कर रही थी।




जीवनकाल: तेरह चौदह साल

आवास: विशिष्ट अपार्टमेंट कुत्ते, कम जगह की आवश्यकता है, लेकिन बहुत अच्छी तरह से वातानुकूलित। आपको फुटपाथ की ठंड से अलग कार्पेट या कुशन पर सोना चाहिए। घर में एक निश्चित जगह असाइन करना सुविधाजनक है, जो पूरे घर को न लेने के लिए आदी है। लंबी सैर आवश्यक नहीं है, `स्वच्छ` उत्पादन पर्याप्त है।

खाद्य: जानवर के वजन के आधार पर, यह चावल और गाजर की थोड़ी मात्रा के साथ सूखे चिकन या उबले हुए गोमांस के आधार पर 250 से 400 किलो कैल / दिन के बीच होगा। कुत्ते को कड़ी मेहनत के मिठाई में आना महत्वपूर्ण है।

चरित्र और व्यवहार: उनके आकाओं के साथ स्नेही, आक्रामक और अजनबियों के साथ परेशान है, लेकिन हमेशा हंसमुख और शरारती हो सकता है, कभी कभी दृढ़ अतिरिक्त घर के `अपने हाथ में ले`, इसलिए एक मजबूत, प्यार शिक्षा की आवश्यकता है और enérgica.De असहिष्णुता है की कोशिश करेंगे लगभग उनके आकार के बावजूद अन्य congeners के साथ आत्मघाती।

दैनिक देखभाल: बालों को ब्रश करना और उचित लोशन के साथ देखभाल करना। टारटर गठन को रोकने के लिए भोजन के बाद दांत साफ किया जाना चाहिए।

प्रजनन: अन्य बौने नस्लों के रूप में, मादा केवल उपजाऊ अवधि में दो बार कवर की जाएगी। वितरण को पशुचिकित्सा द्वारा नियंत्रित किया जाना चाहिए, क्योंकि यदि दो से अधिक पिल्ले प्रस्तुत किए जाते हैं, तो एक सीज़ेरियन अनुभाग आवश्यक हो सकता है। सामान्य कूड़े में 1 से 3 पिल्ले होते हैं।

रोगों: मजबूत और शांत दौड़, विशिष्ट स्थितियों की कमी है हालांकि दांत की स्थिति की निगरानी की जानी चाहिए।

बौना Epagneul कुत्ता महाद्वीपीय Papillon या तितली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Papillon कुत्तोंPapillon कुत्तों
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
चीनी crested बौने नस्ल कुत्तेचीनी crested बौने नस्ल कुत्ते
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
पेकीनी कुत्ते कैसा हैपेकीनी कुत्ते कैसा है
कुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइनकुत्ते नस्ल बेससेट ग्रिफॉन वेंडिइन
ग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्तेग्रीनलैंड नस्ल कुत्ते कुत्ते
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली प्रवासीपुर्तगाली ब्राको या पुर्तगाली प्रवासी
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
» » बौना epagneul महाद्वीपीय कुत्ते papillon या तितली
© 2021 taktomguru.com