taktomguru.com

एक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करें

लोगों की तरह, कुत्ते खुजली हो सकते हैं, जो खाद्य एलर्जी का संकेत हो सकता है, एलर्जी, खरोंच या सूखी त्वचा से संपर्क कर सकता है। पौष्टिक, मॉइस्चराइजिंग और त्वचा को नरम करने के अलावा आप असुविधा को कम करने के लिए पालतू जानवर को दलिया के साथ स्नान कर सकते हैं। बाथरूम खुजली से बचाने वाली त्वचा पर एक अदृश्य सुरक्षात्मक परत छोड़ देगा। नोट: यदि खुजली चिकित्सा स्थिति के कारण होती है तो कुत्ते को इलाज के लिए पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए।

कुत्ता स्नानअनुदेश

  • एक ठीक पाउडर जब तक एक ब्लेंडर में आटा कच्चा सादा दलिया एक कप मिक्स, किसी भी तरह का प्रयोग किया जा रहा जहाँ भी सरल और स्वादिष्ट बनाने या चीनी छिड़काव शामिल नहीं है आसानी से पानी में घुल जाते सकता है।
  • टब को गर्म पानी से भरें जब तक कि यह कुत्ते के छाती के बीच तक पहुंच न जाए, तब तक कलाई के अंदर तापमान की जांच न हो जब तक कि इसका आरामदायक तापमान न हो।
  • अपने हाथ से मिलाकर स्नान के पानी में दलिया पाउडर का कटोरा जोड़ें ताकि वह पूरी तरह से घुल जाए और टर्की के तल तक दूधिया सफेद मोड़ न जाए।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह अभी भी कुत्ते के लिए आरामदायक तापमान पर है, कलाई के अंदर स्नान के पानी का तापमान फिर से जांचें।
  • कुत्ते को पानी में रखो और थोड़ी देर के लिए धीरे-धीरे अपने हाथों से अपने हाथों से गीला कर दें और इसे 10 से 15 मिनट तक छोड़ दें। उससे बात करें क्योंकि वह पानी डाल रहा है और स्नान करते समय उसे सहारा देता है।
  • मिश्रण को धोने के बिना दलिया स्नान से कुत्ते को हटा दें और इसे एक साफ तौलिया से सूखा दें। दलिया मिश्रण कुत्ते की त्वचा पर एक अदृश्य और पौष्टिक सुरक्षात्मक कोटिंग छोड़ देगा जो खुजली रोकने में मदद करेगा।

टिप्स और चेतावनियां

• कुत्ते को अधिकतम तीन दिनों के लिए और उसके बाद एक महीने में एक दलिया स्नान दिया जा सकता है। अधिक बार स्नान करें त्वचा को परेशान कर सकते हैं।

• अतिरिक्त मुलायम त्वचा के लिए आपको दलिया स्नान के बाद कुत्ते की त्वचा में शुद्ध मुसब्बर वेरा जेल लागू करना चाहिए।




• जांचें कि त्वचा की जलन का कारण fleas के कारण नहीं है क्योंकि कुछ कुत्ते काटने के लिए एलर्जी होती है और जब उनके पास चरम खुजली होती है। हर्बल fleas या उन्हें हटाने के लिए एक कंघी के खिलाफ एक प्राकृतिक उत्पाद उन लोगों को खत्म करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जिनके पास संवेदनशील त्वचा है।

• पुरानी खुजली की समस्याओं, संभव खाद्य एलर्जी के बारे में एक पशु चिकित्सक से बात करनी चाहिए, तो कुत्ते के रूप में कुछ खाद्य एलर्जी पालतू जानवर पुरानी खुजली वाली त्वचा अनुभव करते हैं।

• उपचार के लिए उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं यदि खुजली तीन दिनों के बाद सुधार नहीं होती है।

• अगर कुत्ते को त्वचा की बीमारी का कोई लक्षण है, तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खाकुत्तों के लिए पौष्टिक दलिया नुस्खा
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपूकुत्तों के लिए साबुन के बिना शैंपू
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
कुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमणकुत्तों की सबसे आम त्वचा संक्रमण
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों में प्रुरिटसकुत्तों में प्रुरिटस
एक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचारएक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचार
» » एक कुत्ते को दलिया के साथ स्नान कैसे करें
© 2021 taktomguru.com