taktomguru.com

ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता

ग्रे तोता या अफ्रीकी याको लघु पूंछ तोते

ग्रे तोता या अफ्रीकी याको: Psittacus erithacus

परिवार: Psitáceas।

आदेश: Psitaciformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: पारंपरिक शॉर्ट-पूंछ तोता जो 35 सेमी तक की लंबाई को माप सकती है और `बात तोते` के बीच राजदंड रखती है। इसमें एक विशाल, शक्तिशाली सिर है जिसमें एक अंधेरा, लगभग काला, शक्तिशाली चोंच, एक प्रमुख ऊपरी जबड़े, घुमावदार, निचले जबड़े से लंबा और तेज काटने वाली नोक में समाप्त होता है। शरीर, कॉम्पैक्ट और छंटनी, मोटा लग रहा है।

पैर, स्केली और पतला, वे psittaceae के विशिष्ट हैं। लघु पूंछ, ज्वलंत रंग लाल केसर या लाल, विभिन्न नस्लों के आधार पर एक चांदी ग्रे पक्षति में खराश, पेट और किनारों, जो पीठ और पंखों पर काला हो जाता है में रंग का ही स्पर्श प्रदान किया है। कोई यौन मंदता नहीं है और आकार या tonality में भिन्नता विभिन्न autochthonous रूपों या दौड़ के लिए विशिष्ट हैं। मध्य और पश्चिम अफ्रीका में मुक्त रहते हैं, घास आसपास के क्षेत्रों के रूप में या घने जंगल के क्षेत्रों के लिए के रूप में विविध वृक्षवासी आलों कब्जे में।

जीवनकाल: यह एक परंपरागत रूप से दीर्घकालिक प्रजाति है, जिस पर अस्सी और अस्सी-पांच वर्षों के आंकड़े जिम्मेदार ठहराए गए हैं, शायद अधिक, लेकिन जो आसानी से चालीस या पचास वर्ष से अधिक आयु तक पहुंच सकते हैं।




आवास: बहुत रखरखाव आप लागू करना चाहते के प्रकार के आधार पर अलग अलग है, वहाँ सिद्धांत रूप में विचार करेंगे हम एक parrotfish कंपनी चाहते हैं या हम एक प्रजाति है जहाँ से हम उनकी आदतों का निरीक्षण करने और प्रजनन को प्राप्त कर सकते बढ़ा है या नहीं। यह हमेशा एक भी मेजबान के साथ छोटे, बहुत ही कम नमूनों, जो छोटे आकार की एक विशेष पिंजरे में रखे जाते हैं, 40 x 40 सेमी आधार 50 सेमी उच्च, खरीदने के लिए है, जो नए घर में पशु accustoming जाना होगा बेहतर है । उत्तरोत्तर, वे पक्षी एक दिन कुछ मिनट के लिए पिंजरे छोड़ जब तक आप विशेष हैंगर, पैर की एक अंगूठी हुक करने के लिए एक श्रृंखला द्वारा निर्धारित किया जा सकता है, जो पास कर सकते हैं करते हैं। एक प्रजनन पिंजरे या एक जोड़े के लिए उपयुक्त aviary कमरा, दो मीटर चौड़ा और एक मीटर और एक आधा मीटर ऊंची है, जिसमें बड़ी लकड़ी घोंसला बक्से का गठन किया जाएगा की एक न्यूनतम लंबाई की है।

खाद्य: सलाद, कासनी और सिंहपर्णी, और सेब फल: सेब, नाशपाती, quinces, आदि मांसभक्षी और विविध है, यह अनाज या सूरजमुखी के बीज, स्वीट कॉर्न, मूंगफली और कद्दू का एक मिश्रण, ताजा सब्जियों के साथ पूरक पर आधारित होना चाहिए

चरित्र और व्यवहार: बहुत बुद्धिमान और सक्षम, वे परिवार के एक और लगभग `मानव` सदस्य बन जाते हैं, हालांकि कभी-कभी वे अन्य जानवरों या लोगों के लिए भयभीत महसूस करते हैं जो वे भयंकरता के साथ हमला करते हैं। प्रजनन के लिए नियत नमूने जितना संभव हो उतना ही कम होना चाहिए, भले ही उन्हें बहुत अधिक संभालना न पड़े।

दैनिक देखभाल: पानी और भोजन की आपूर्ति, साथ ही पिंजरों और हैंगरों की सावधानीपूर्वक सफाई।

प्रजनन: एक बार घर बंद हो जाने के बाद, यह एक प्रजनन पिंजरे में लकड़ी के घोंसले के बक्से, ट्रंक या अनुकूलित बैरल के साथ अलग किया जाता है। बिछाने एक महीने के लिए उगाया जाता है और युवा पक्षियों ने ढाई महीने की उम्र में घोंसला छोड़ दिया।

रोगों: उन पदार्थों के इंजेक्शन द्वारा कूलिंग और खाद्य विषाक्तता जो उन्हें जहर कर सकती हैं, साथ ही साथ पतंग एक्सोस्केलेटन और पियोजिलोस इन तोतों में सबसे आम प्रेम लगती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोतेमेयर तोता या चॉकलेट सिर yuyu - अफ्रीका से तोते
क्रैमर तोतेक्रैमर तोते
मकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंखमकाओ और अरारुना मैको पक्षियों - तीव्र रंग के पंख
बड़ी बात तोते की कक्षाएंबड़ी बात तोते की कक्षाएं
अर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओंअर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओं
तोते रंगों की देखभाल।तोते रंगों की देखभाल।
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
बात करने वाले पक्षियों की प्रजातियांबात करने वाले पक्षियों की प्रजातियां
Agapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षीAgapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षी
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
» » ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
© 2021 taktomguru.com