taktomguru.com

एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?

आकार के बावजूद, किसी भी कुत्ते में काटने की बुरी आदत है, इसलिए इससे बचने का सबसे अच्छा समय वास्तव में शुरू होने से पहले भी है।

काटनेवालाChihuahuas जल्दी चिड़चिड़ाहट के लिए एक बुरी प्रतिष्ठा है, लेकिन वे इस तरह से पैदा नहीं हुए हैं। कोई बुरा कुत्ता नहीं है, केवल बुरी तरह से इलाज किया जाता है। यदि आप सही चीजें करते हैं तो आप एक पिल्ला को काटकर संतुलित वयस्क कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं कर सकते हैं।

इस व्यवहार को कैसे खत्म करें?

अपने चिहुआहुआ में काटने के व्यवहार को खत्म करने की कोशिश करने से पहले, काटने का कारण ढूंढना आवश्यक है।

दांत निकलना. पिल्ले चीज की असुविधा से छुटकारा पाने के लिए काटते हैं। चबाने के लिए अपने कुत्ते को खिलौनों के साथ प्रदान करें, इसलिए आपका पिल्ला उनका उपयोग कर सकता है और इसे अपने फर्नीचर या अपनी अंगुलियों से नहीं कर सकता है। कुछ खिलौने फ्रीजर में रखें, क्योंकि वे ठंड होने पर सबसे अच्छा काम करते हैं। हर बार जब आपका पिल्ला अपने खिलौनों के अलावा कुछ और काटता है, तो बस इसे खिलौने से बदल दें और यह स्पष्ट करें कि बाकी सब कुछ सीमा से बाहर है।




प्रशिक्षण की कमी. यदि आप पिल्ला को काटने और अपनी अंगुलियों पर चबाते हैं, तो वे सोचेंगे कि यह पूरी तरह से स्वीकार्य व्यवहार है। आपको शुरुआत से इस व्यवहार को हतोत्साहित करना चाहिए, ताकि आपको बाद के चरण में समस्या को हल करने की आवश्यकता न हो, जब यह अधिक कठिन हो जाएगा। उन चीजों पर जल्दी निर्णय लें जिन्हें आप स्वीकार करेंगे और जो नहीं करते हैं, और उनका पालन करते हैं।

भ्रम की स्थिति. चिहुआहुआस अपने अंतर्निहित कोमलता और आकार की वजह से कुत्ते परिवार से बाहर निकलना आसान है। वे खराब होने और छेड़छाड़ करने में आसान होते हैं, जब वास्तव में उन्हें कुत्तों की तरह माना जाना चाहिए। इसका मतलब यह है कि उन्हें समझना है कि वे पदानुक्रम के नीचे हैं। एक बिटर चिहुआहुआ अपने पैक (आप और आपके परिवार) पर अपने प्रभुत्व पर जोर देने की कोशिश कर रहा है। यह स्थिति एक कुत्ते के लिए वास्तव में बहुत तनावपूर्ण है और इसे उलट दिया जाना चाहिए। अपने कुत्ते को दिखाने का एक तरीका है कि आप प्रभारी हैं हर बार जब वह आपको काटता है तो उसे अपनी पीठ पर बदलना है। जब तक वह आराम और जमा न हो जाए तब तक उसे उठने न दें।

घबराहट और डर. अगर आपके कुत्ते का दुर्व्यवहार किया गया है, तो यह डर से काट सकता है। केवल समय, धैर्य और बहुत प्यार इस प्रकार की समस्या से उबरेंगे। धीरे-धीरे अपने चिहुआहु को जोर से रोने के साथ अपने असंतोष को व्यक्त करके काटकर, और फिर गहरी आवाज में "नहीं" कहें। खेलना बंद करो या कमरे छोड़ो। कई प्रशंसाओं के साथ अच्छे व्यवहार को प्रोत्साहित करना न भूलें।

दर्द और बीमारी. यदि आपका चिहुआहुआ सामान्य रूप से अच्छी तरह व्यवहार करता है और अचानक चुटकी और काटने लगती है, तो उसे पशुचिकित्सा में ले जाएं। आपके स्वास्थ्य में कोई समस्या हो सकती है और यह आपको काटने का कारण बनता है।

चिहुआहुआ छोटे और आकर्षक कुत्ते हो सकते हैं और उन्हें अपमानजनक और अप्रिय नहीं होना चाहिए। उन्हें कुत्तों की तरह व्यवहार करें, उनके कुत्ते की प्रवृत्तियों का सम्मान करें और शुरुआत से व्यवहार व्यवहार बंद करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?कुत्ते के खिलौने और Iquest- हमारे कुत्ते के साथ कैसे खेलें?
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
Teething पिल्लों के साथ क्या करना हैTeething पिल्लों के साथ क्या करना है
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
पिल्ले काट सकते हैं?पिल्ले काट सकते हैं?
कैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करोकैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करो
चिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करेंचिहुआहुआ में काटने से बुरा व्यवहार कैसे खत्म करें
अपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएंअपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएं
एक teething पिल्ला कैसे रोकेंएक teething पिल्ला कैसे रोकें
» » एक बिटर चिहुआहुआ को कैसे रोकें?
© 2021 taktomguru.com