taktomguru.com

कैनाइन मूत्र, इसकी गंध भाषा और घास

कैनाइन मूत्र, इसकी गंध भाषा और घास

पाठ: इग्नासिओ मार्टनेज़।

हालांकि कुछ इसे अनदेखा करते हैं, हम में से ज्यादातर जानते हैं कि जानवरों और लोगों दोनों के मूत्र दोनों इस घास के साथ छिड़काए घास और अन्य पौधों दोनों को अधिक या कम हद तक प्रभावित या नुकसान पहुंचा सकते हैं। सब कुछ आवृत्ति, मात्रा, जलवायु स्थितियों, आदि पर निर्भर करता है। जब कुत्ता आपके जीव के लिए बुनियादी और मौलिक आवश्यकता को पूरा करने के अलावा, आपके congeners के साथ संवाद करने के लिए भी काम करता है, तो कुत्ते का मिश्रण या पराजित करता है।

इस से हमें अपने अनुमान और समझते हैं कि एक सामयिक एक संयंत्र या cйsped की porciуn पर "meadita" आगे चोट quй इस तरह के एक अधिनियम है, जिसका प्रभाव prуximo सिंचाई या अगले वर्षा के साथ desaparecerбn से ली गई दाग का कारण नहीं है। यह mбs, भले ही एक ही स्थान पर मूत्र पशु समय-समय पर है, इन विशिष्ट बारंबार पेशाब करने की इच्छा (कभी दैनिक प्रदर्शन किया था) घास के podrбn उतरना जिस पर मूत्र गिर जाता है, लेकिन सूखी तक पहुँचने quй की जरूरत नहीं है के प्रभाव जब तक लॉन में न्यूनतम आवश्यक देखभाल (सिंचाई, निषेचन और समय-समय पर मowing) को पुनर्प्राप्त करने और प्राप्त करने के लिए पर्याप्त समय होता है। ने कहा कि यह कम वैधता अगर हम एक क्षेत्र hъmeda स्थायी और प्रचुर मात्रा में वर्षा, जहां आसमान से गिरते पानी की सफाई के लिए जिम्मेदार है और मूत्र पतला में रहते हैं।

किसी भी मामले में, हम स्पष्ट होना चाहिए कि मूत्र और गंभीर रूप से हानिकारक cйsped और अन्य पौधों अगर उसी जगह rocнa एक या अधिक बार सभी dнas प्रभावित करता है। जब ऐसा होता है, इस lнquido के कुछ घटकों (бcido ъrico, उदाहरण के लिए) के घर्षण शक्ति विराम के बिना उत्तरोत्तर कार्य करेगा और अल्पावधि में उनके हानिकारक प्रभावों दिखाने के लिए, के बाद से cйsped समय या मौका ठीक करने के लिए नहीं है, तो यह सूखता है सूखते समय, घास के पौधे मर जाते हैं और समय बीतने के साथ, वे विघटित हो जाते हैं और गायब हो जाते हैं, जिस भूमि को उन्होंने पहले कवर किया था। इस प्रकार, इस निर्बाध प्रक्रिया के कारण, यह तथाकथित "गंजा" कैसे दिखाई देता है जो पहले एक समान हरे रंग के मैटल जैसा दिखता था।

मूत्र पर मूत्र के नकारात्मक प्रभावों को देखते हुए, कार्य करने के लिए अगली बात यह है कि कुत्ते को पेशाब और पेशाब के कार्य दोनों के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं।

कुत्ते, अपने पूर्वजों भेड़िया और अन्य bnidos की तरह, मुख्य रूप से अपने क्षेत्र को सीमित करने और चिह्नित करने के लिए मूत्र का उपयोग करता है। लेकिन इन "कस्टम" चेतावनी के संकेत के साथ sуlo उनके congйneres सूचित नहीं कर सकता कि टिप्पणी उस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया या है, tambiйn का संकेत हो सकता है कि नियमित रूप से क्षेत्र के माध्यम से ले जाता है या sуlo algъn समय में allн द्वारा पारित या pasу है किया गया था।

इसी समय, कुत्तों इन ब्रांडों की जांच कर मूत्र महत्वपूर्ण डेटा "लेखक" पर, प्राप्त के बीच दूसरों सेक्स (यदि पुरुष या महिला), उम्र (यदि पिल्ला, युवा या वयस्क), бnimo के राज्य ( । अगर टिप्पणी भयभीत, शांत, गुस्सा, यौन रूप से सक्रिय, आदि था) - एक महिला यह है यदि: कि क्या टिप्पणी, गर्मी में था अगर आप pseudopregnancy है, चाहे टिप्पणी preсada या हाल ही में दिया है जन्म था।

इस अर्थ में, हम यह नहीं भूल सकते कि कुत्ते का चरित्र और पदानुक्रमिक रेंज एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। , के लिए सम्मान Carбcter क्योंकि यह स्पष्ट है कि प्रमुख mбs नमूनों दूसरे कुत्तों के उनके मूत्र `निशान`, विशेष रूप से एक ही लिंग के साथ कवर करने के लिए और अधिक predisposiciуn हैं। jerбrquico सीमा का जिक्र करते हुए क्योंकि व्यक्तियों, जो mбs पदों समूह, जो अक्सर प्रमुख mбs हैं jerбrquica संरचना में उच्च पर कब्जा है, estбn उनके "निशान" के लिए निचले अंग को कवर करने के लिए अपने "रैंक" द्वारा लगभग irredeemably मजबूर तो अपनी श्रेष्ठता पर जोर देना जारी रखें।

अब हम जानते हैं कि मोटे तौर पर importantнsimo और आवश्यक संचार भूमिका निभाई और कुत्ते के लिए मूत्र का प्रतिनिधित्व करता है, दोनों सामाजिक और jerбrquico में, हम कारणों कि asн की समस्याओं के इस प्रकार के पक्ष में निरीक्षण करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं, उन्हें पता करने के लिए, हम उस समाधान को विकसित करने में सक्षम होंगे जो हमारी स्थिति, पर्यावरण और अन्य परिस्थितियों में सबसे अच्छा फिट बैठता है।

आम तौर पर, यह समस्या स्वयं प्रकट होती है क्योंकि आम तौर पर बगीचे के साथ घर में रहने वाले अधिकांश लोग इस विश्वास के साथ गिर जाते हैं कि जानवर के निपटारे में उस भूमि के साथ इसे बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है।

इसके अलावा, आप कुछ dueсos जरूरत है कि जानते हुए भी कि यहां तक ​​कि jardнn के साथ एक घर में रहने वाले के बावजूद, कुत्ते से कम से कम एक बार एक dнa mнnimo के रूप में एक घंटे पहचान करने के लिए और क्षेत्र या urbanizaciуn का निरीक्षण किया, अन्य कुत्तों के साथ बातचीत और बनाने से जाना चाहिए व्यायाम करें, लेकिन सुविधा या अन्य कारणों से ऐसा न करें। किसी भी मामले में, सबसे बुरी बात यह है कि उन्होंने भूमि में एक या कई जोनों को "कुत्ते शौचालय" के रूप में रखने के बारे में सोचा नहीं है जो जानवर उपयोग कर सकते हैं। तो, जल्द ही बाद में, ये सभी मालिक बगीचे की सबसे कम खेदजनक स्थिति के बारे में शिकायत करते हैं और समाधान की तलाश शुरू करते हैं।




यह ъltimo समूह dueсos, कुछ, पुस्तकों और पत्रिकाओं को पढ़ने और / या पेशेवरों (शिक्षकों / प्रशिक्षकों, पशु चिकित्सकों और प्रजनक) से संपर्क करने, एक mйtodo या प्रणाली है कि मिलान करता है अपने कुत्ते दोस्त और jardнn की भलाई को खोजने के लिए प्रयास करें। अन्य, पहले कुत्ते डाल, लोकप्रिय कहावत (एक अच्छा दोस्त द्वारा अक्सर उद्धृत) "कृषि और ganaderнa मैदान में समर्थित नहीं हैं" लेने के लिए और jardнn mбs के बारे में चिंता नहीं चुनते हैं। लेकिन कुछ, अपनी गलती स्वीकार किए बिना, ъnicamente कुत्ते को दोषी ठहराते हैं और jardнn को प्राथमिकता देने, इसलिए मैं उपयोग रोकने के लिए vallarlo निर्णय लेते हैं, आप एक स्ट्रिंग से बंधा रहे हैं, आप जोड़ देना या йl के निपटान के।

dueсos ъltimo deberнan के इस प्रकार समझते हैं, पहला, कि कुत्ते दोषी क्योंकि वह वापस कदम ऐसे situaciуn के रूप में रहने के लिए नहीं चुना गया एक और opciуn, कोई दूसरा एक और बात करने के लिए मौका नहीं दिया जाता है, और tendrнan सोच भी नहीं है जो उसे बांध रहा है या उसे बंद कर रहा है वह सबसे अच्छा समाधान नहीं है। इस मामले में कुत्ते सामान्य रूप से व्यवहार में परिवर्तन कि प्रतिकूल परिचित सह-अस्तित्व यानी "तनाव" एक mбs उत्सुक व्यवहार को प्रभावित अक्सर है और दिखाने के लिए,, भौंकने तंत्रिका, etcйtera कर सकते हैं sufrirб।

कुछ विकल्प हैं जो बगीचे को स्वतंत्रता खोने के बिना कुत्ते के साथ संगत होने की अनुमति देते हैं, इसके अलावा प्रजातियों के सामाजिक और पदानुक्रमित व्यवहार का सम्मान करने के अलावा। इन विकल्पों को संयुक्त रूप से या अलग से किया जा सकता है और समस्या को हल करने के लिए हमारे विशिष्ट मामले में अनुकूलित किया जा सकता है, अगर पूरी तरह से नहीं, तो काफी हद तक।

आदर्श रूप में, समय से जब कुत्ते (पिल्ला, युवा या वयस्क) कई बार एक dнa (maсana, दोपहर और शाम) चलने बाहर है परिवार का हिस्सा बन जाता है, इतनी जल्दी आदत हो घर और बगीचे के बाहर अपनी जरूरतें करो। आप पहली बार dнa से ऐसा नहीं करते हैं या इस तरह के नियमित miccionar को बनाए रखने और jardнn में शौच यह एक सामान्य और कुत्ते hбbito के लिए नियमित हो जाता है। यह hбbito, एक बार होने पर पूरी तरह से खत्म करने के लिए, के बाद से एक ही जगह अक्सर ademбs में निहित में उनकी जरूरतों को सभी dнas बनाने की आदत पशु कि सुगंधित estнmulo पिछले बारंबार पेशाब करने की इच्छा के दौरान सुगंध निकलती रहता difнcil हो सकता है कुछ समय, और यह बदले में, आपको इन बिंदुओं में बार-बार पेशाब करने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है।

वैसे भी, अगर हम चाहते हैं और हम कुत्ते कई बार एक dнa लेने में सक्षम हैं, तो हम आपको caresses और blandishments साथ बधाई देता हूं पेशाब करते समय और सड़क और फटकार में शौच जब यह में करता jardнn शायद जल्द ही comprenderб क्या कि हम उसे करने का इरादा रखते हैं और वह इसे बाहर करने के लिए उपयोग किया जाएगा, या कम से कम वह बगीचे में शायद ही कभी ऐसा करेगा।

previsiуn में यही sн जहाँ तक संभव हो mбs अवसरों में पेशाब उत्तेजित होगा पिछले बारंबार पेशाब करने की इच्छा और йstas से सुगंधित संदेश प्राप्त करने के जारी रखने के लिए से बचने के लिए, deberнamos पुनर्वास "गंजा स्पॉट" या ऐसे क्षेत्र हैं जहां कुत्ते पेशाब या पानी पेशाब गया है, उस गंध को खत्म करने के लिए नई घास को उर्वरक और रोपण करना और उत्तेजना जो उन्हें उन स्थानों में फिर से पेशाब कर सकती है।

अगर हम सड़क के लिए सभी dнas प्राप्त करने में असमर्थ रहे हैं और / या तीन बार दैनिक प्रादेशिक वृत्ति का लाभ लेने के, mбs या उससे कम सभी कुत्तों में विकसित की है, साइट है कि यह हमें हालत जाएगा कई क्षेत्रों interese- करने पर यह क्या करना है एक "कुत्ते शौचालय" estratйgicamente lнmites और jardнn कि के रूप में उसे servirбn ademбs के कोनों में रखा के रूप में "क्षेत्रीय अंकन क्षेत्र।" इन "शौचालयों" को जमीन से कम से कम 10 सेंटीमीटर रखा जाना चाहिए और लगभग एक वर्ग मीटर का सतह क्षेत्र होना चाहिए।

इसकी सतह को curbs, बेहतर सीमेंट के साथ सीमित किया जाना चाहिए, जो नदी की रेत को फैलने से रोक देगा जिससे हम उन्हें भर देंगे।

बेशक, हम बीच में एक ट्यूब या सीमेंट ध्रुव या अन्य सामग्री भी रखेंगे ताकि पुरुष पैर को उठाने के लिए उत्तेजित हो।

आप बेहतर funciуn को समझने के लिए इन क्षेत्रों होने में मदद करने के लिए, serнa सिफारिश की है कि पहले dнas हमें उनके बयान के कुछ रेत डाल और हमारे एक छोटे से अमोनिया कुछ नीचे पानी पिलाया साथ йsta और ध्रुव पुरुषों के लिए स्प्रे करने दें, जिससे की गंध जैसा दिखता है मूत्र के लिए। जब आप क्षेत्र का उपयोग कर रहे हों तो ये गंधपूर्ण उत्सर्जन और हमारी बधाई धीरे-धीरे कुत्ते को इन "शौचालयों" का अधिक से अधिक उपयोग करने के लिए मिल जाएगी।

अंत में, आपको बताएं कि कुत्तों के पेशाब से सभी लॉन गंजा का उत्पादन नहीं होता है, क्योंकि यह किसी प्रकार के कवक से प्रभावित हो सकता है - इसलिए, हम आपको इस संबंध में विशेष जानकारी प्राप्त करने की सलाह देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
एक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता हैएक कुत्ता क्यों अपने मूत्र को सूखता है
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो struvite पत्थरों को रोकते हैं
मेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता हैमेरा कुत्ता उत्तेजित हो जाता है जब वह उत्तेजित हो जाता है
अपने कुत्ते के मूत्र से लॉन पर जलने से बचेंअपने कुत्ते के मूत्र से लॉन पर जलने से बचें
कुत्तों के मूत्र में रक्तकुत्तों के मूत्र में रक्त
प्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचानप्रभावी प्रोस्टेट उपचार के लिए प्रारंभिक पहचान
बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?बिल्लियों इतने छोटे पानी क्यों पीते हैं और अक्सर मूत्र संबंधी समस्याएं होती हैं?
पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?
केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करेंकेनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
» » कैनाइन मूत्र, इसकी गंध भाषा और घास
© 2021 taktomguru.com