taktomguru.com

गर्मी तरंगों में कुत्तों की मदद कैसे करें?

गर्मी तरंगों में कुत्तों की मदद कैसे करें

गर्मी तरंगों में कुत्तों की मदद कैसे करें

हम कुत्तों को कैसे जानते हैं गर्मियों में और उच्च तापमान से पहले, वे भी पीड़ित हो सकते हैं गर्मी हिट चूंकि ग्लाइसेमिया और रक्त नमक के भंडार चल रहे हैं, और इसी कारण से हमें पालतू जानवर के तरीके पर ध्यान देना चाहिए। ऐसे काले रंग के कुत्ते हैं जो कम गर्मी को अवशोषित करते हैं क्योंकि वे अंधेरे सूरज की रोशनी को प्रतिबिंबित करते हैं जबकि तथाकथित फ्लैट कुत्तों को भी इन मजबूत उछाल से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है। गर्मियों में कुत्ता गुदा और पेट के माध्यम से पसीने के माध्यम से गर्मी को समाप्त करता है। इसलिए हमें इन पालतू जानवरों को अच्छी तरह से देखना चाहिए। कृपया ध्यान दें कि ऊष्माघात अत्यंत तात्कालिकता, एक मजबूत गर्मी निर्माण कि हंगामा के माध्यम से हासिल खत्म नहीं कर सकते हैं और यदि समय में इलाज नहीं यहां तक ​​कि मौत का कारण हो सकता की बात है।

सभी ने कहा कि अगर हम देखते हैं कि हमारे कुत्ते को चकित लग रहा है, हृद्क्षिप्रता परिवर्तन है, रक्तचाप कम करती है और डगमगाता जब आसानी से घूमना, भंग और हमेशा की तरह कोई मूत्र और भी उल्टी या मतली है, यह आवश्यक है जल्दी से पशु चिकित्सक लाने के लिए।

विचार करने के लिए अन्य लक्षण, ध्यान दें कि थका हुआ है और पास असामान्य रूप से डाली, एक श्वास या कि या तो मुसीबत श्वास, अगर वहाँ कांपना, झगड़ा तरह Algu अंग है जो विफल हो रहा है, तो यह त्वचा पर खून है, तो और चल रहा है सबसे महत्वपूर्ण और जरूरी है, अगर हमें गैस्ट्रोएंटेरिटिस के कारण होने वाली गुदा रक्तस्राव मिलती है। यदि इनमें से कोई भी लक्षण संकोच नहीं करता है और क्षतिपूर्ति के लिए जल्दी से पशु चिकित्सक को कॉल या कॉल करता है।

कुत्ते को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से रोकने के लिए कुत्ते को गीला रखना है, खासकर सिर और गर्दन पर। ठंडे पानी के साथ दिन में कम से कम एक बार इसे स्नान करें और पानी को चलाने दें ताकि पालतू सामान्य रूप से सांस ले सकें। जब कुत्ता पहले से ही शांत हो जाता है, तो इसे नमक और धोना चाहिए, या बगीचे को ऐसे क्षेत्रों में झूठ बोलना चाहिए जहां स्थायी छाया और नमी हो।




मामले में कि मालिकों काम करते हैं और अकेले पालतू छोड़ देते हैं, हमेशा वातावरण है कि ताजा और हवादार हैं की कोशिश, और अगर यह उद्यान छाया के बहुत सारे है कि में बाहर है और एक छोटे से गीला फर्श या घास छोड़ दें। कुछ बर्फ क्यूब्स सहित बहुत सारे पानी के साथ एक कंटेनर छोड़ना न भूलें।

कुत्ते के लिए पहले से ही बुजुर्गों के रूप में पिल्लों में की तरह के रूप में, वे और भी अधिक इन ऊष्माघात पीड़ित होने की संभावना है, इसलिए वे हमेशा खुद को बर्फ और तौलिया के साथ एक कंटेनर तरोताजा करने के लिए एक अच्छी तरह से गीला बंद निकट होना चाहिए। अगर हम घर पर हैं, तो हम एयर कंडीशनिंग या प्रशंसक को दर्ज और चालू कर सकते हैं।

अगर हम छुट्टी पर जा रहे हैं हमें बहुत सारे पानी और बर्फ लाने में नहीं भूलना चाहिए क्योंकि गर्मी और यात्रा से पहले कुत्ते और भी परेशान होते हैं और अधिक पानी पीते हैं। हमेशा ध्यान रखें कि एक गर्मी का दौरा हमारे पालतू जानवर की मौत का कारण बन सकता है। यह हल्के खाद्य पदार्थों के साथ एक बहुत ही ताजा और सावधान बच्चे के रूप में रखने का विषय है।

और ध्यान दें क्योंकि अगर वे सनस्ट्रोक से भी पीड़ित हो सकते हैं। कैसे पता चलेगा? यदि आप देखते हैं कि पालतू सामान्य से अधिक उत्तेजित है या इसकी श्लेष्म झिल्ली लाल हैं, तो आपको पशुचिकित्सा को कॉल करना चाहिए और कुत्ते को ठंडा जगह में रखना चाहिए, यदि संभव हो तो एयर कंडीशनिंग या प्रशंसकों हैं। कुत्ते को गीला करें लेकिन टैनो नहीं क्योंकि यह ठंड से शुरू हो सकता है। जब तक पशुचिकित्सा आता है तब तक ये प्राथमिक सहायता करना बहुत महत्वपूर्ण है। अंत में, जबकि कुत्ते को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने और पशु चिकित्सा उपचार के तहत पाया जाता है, तो देखभाल करें और इसे बारीकी से निगरानी रखें और जब तक आप सुनिश्चित न हों कि आप ठीक हैं, तब तक नियंत्रण रखें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में हीट स्ट्रोककुत्ते में हीट स्ट्रोक
कुत्तों में शरीर के तापमान का विनियमनकुत्तों में शरीर के तापमान का विनियमन
हीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करेंहीट स्ट्रोक: कुत्ते की रक्षा कैसे करें
हमारे कुत्ते पर गर्मी के प्रभाव को कम करने के लिए सिफारिशेंहमारे कुत्ते पर गर्मी के प्रभाव को कम करने के लिए सिफारिशें
कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?कुत्ते कैसे पसीना करते हैं?
गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
गर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभालगर्मी में कुत्तों के साथ देखभाल की देखभाल
पशु जो हमें सिखा सकते हैं कि कैसे गर्मी की लहर से निपटने के लिएपशु जो हमें सिखा सकते हैं कि कैसे गर्मी की लहर से निपटने के लिए
पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
» » गर्मी तरंगों में कुत्तों की मदद कैसे करें?
© 2021 taktomguru.com