taktomguru.com

एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?

जब हम बात करते हैं कैनिन शिक्षा, हमारा मतलब यह नहीं है कुत्ते प्रशिक्षण. वे दो अलग-अलग अवधारणाएं हैं जो कई मालिक उलझन में हैं। हमारे लिए समझने के लिए: एक कुत्ते को प्रशिक्षित किया जा सकता है लेकिन शिक्षित नहीं किया जा सकता है। या इसके विपरीत, एक कुत्ता शिक्षित किया जा सकता है लेकिन प्रशिक्षित नहीं किया जा सकता है।

कुत्ते प्रशिक्षण
@blogdeuma

जब हम शिक्षा के बारे में बात करते हैं, तो हम समाज में रहने के लिए अपने कुत्ते को पढ़ाने के बारे में बात कर रहे हैं। इस अर्थ में, कुत्ते हमारे साथ रहने के लिए बुनियादी नियमों के एक नंबर को पूरा सीखना चाहिए: बाथरूम में जाने के लिए अपनी जरूरत को नियंत्रित अनुमति दी क्षेत्रों नियंत्रण भौंकने, बर्ताव जब दौरा, आदि में जाने के लिए संक्षेप में, जब आप को शिक्षित एक कुत्ता दूसरे कुत्तों और इंसानों के साथ एक संतुलित तरीके से जीने के लिए शिक्षित है। इस अर्थ में, कुत्ता समझता है कि यह व्यवहार नागरिक के लिए हमारे साथ रहने के लिए का एक सेट को पूरा करना होगा।

दूसरी ओर, कुत्ते प्रशिक्षण कुत्ते को विशिष्ट आदेशों का पालन करने में मदद करता है। हम बुनियादी आदेशों से बात कर रहे हैं जैसे नीचे बैठना, झूठ बोलना, अभी भी मुझे पैर देना आदि। जो आपके दिमाग और आपके शरीर को उत्तेजित करने के लिए मालिक और कुत्ते के बीच बंधन को मजबूत करने में मदद करता है। अधिक जटिल आदेशों के लिए। संक्षेप में, वे आदेश हैं कि कुत्ता एक सकारात्मक उत्तेजना, जैसे एक पुरस्कार के लिए धन्यवाद स्वीकार करता है। गाइड कुत्तों, काम कर कुत्तों, बचाव कुत्तों, पुलिस कुत्तों, किया जा रहा है बहुत प्रभावी सकारात्मक प्रशिक्षण: प्रशिक्षण अक्सर एक कार्य आदेश के साथ कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए और अधिक प्रयोग किया जाता है।




प्रशिक्षण के साथ, कुत्ते शिक्षा भी सकारात्मक होना चाहिए। इसका क्या मतलब है? कुत्ते के लिए सीखने के लिए कभी भी शारीरिक या मनोवैज्ञानिक हिंसा का उपयोग नहीं किया जाएगा। यह साबित करने से भी अधिक है कि प्रशिक्षण और सकारात्मक शिक्षा का उपयोग करके कुत्ता तेजी से और अधिक प्रभावी ढंग से सीखता है। ऐसा करने के लिए, दिल को छू लेने, प्रशंसा और भोजन के रूप में सरल रूप में सकारात्मक उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं, एक शक के बिना, बाद सभी का सबसे प्रभावी है।

तो, और एक बार दोनों के बीच का अंतर देखा जाता है, समाज में कुत्ते के सह-अस्तित्व के लिए सबसे अच्छा विकल्प एक संयोजन है कुत्ते शिक्षा और कुत्ते प्रशिक्षण एक स्वस्थ और संतुलित कुत्ते की गारंटी के लिए। वहाँ है स्पेन में कैनिन प्रशिक्षण विकल्प उपलब्ध हैं सुनिश्चित करने के लिए अपने कुत्ते में बर्तावों दुर्घटनाओं को रोकने में मदद कर सकते हैं: एक सड़क का एक बिल्ली तुम बाहर उड़ सकता है के पारित होने से पहले, "बैठो" जब आप एक छत कुछ लेने पर कर रहे हैं "लेट" पहले की तरह "शांत" सीखने व्यवहार, आदि इसमें कोई संदेह नहीं है, अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आपको एक कुत्ते ट्रेनर की आवश्यकता होगी। शिक्षा के लिए, आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शिक्षक बनने के लिए पहले सीखना आपके लिए पर्याप्त होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते को समाज में ठीक से काम करने के लिए क्या पता होना चाहिए?एक कुत्ते को समाज में ठीक से काम करने के लिए क्या पता होना चाहिए?
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
कैनाइन मनोविज्ञानकैनाइन मनोविज्ञान
कुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैंकुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैं
एक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभएक अच्छी तरह से व्यवहार कुत्ते होने के लाभ
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
कुत्तों में अनुशासनकुत्तों में अनुशासन
मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
हमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्सहमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्स
» » एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
© 2021 taktomguru.com