taktomguru.com

आइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीस

आइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीस

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा तस्वीरें: फ्रैंकोइस निकिस

ऐसे तीन देश हैं जो इस अवसर पर हमें उनमें से प्रत्येक की सबसे प्रतिनिधि दौड़ में पेश करने के लिए देखते हैं। आइसलैंडिक शेफर्ड डॉग भेड़ के झुंडों का एक बड़ा चालक है जिसमें निहित आकार के स्पिट्ज और एक प्रकार और सतर्क अभिव्यक्ति के पहलू हैं। स्लोवेनिया भी हालांकि स्लोवेनियाई विशेषज्ञ ड्राइविंग के कार्य प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं लेकिन पशु इस देश में भेड़ गुप्त प्रचुर मात्रा में और खतरनाक शिकारियों के लिए गार्ड, एक चरवाहा कुत्ता, कार्स्ट चुना है। एक शिकार कुत्ता, विशेष रूप से एक शोक, हमें ग्रीस की यात्रा करता है। यूनानी हाउंड खरगोश या खरगोश, कि चिकना काले और भूरे क्षेत्रों जहां वह काम करता है के tinting के रूप में छोटे जानवरों के शिकार के दौरान कई भूमध्य देश शिकारी के साथ जुडा हुआ।
• आईसीलैंड
आइसलैंडिक शेफर्ड डॉग (इस्लेंन्स्क फ़जहरुंडुर)

आइसलैंडिक शेफर्ड कुत्ते के पूर्वजों ने इस नॉर्डिक देश में वर्ष 874 में आया था, जब पहले नार्वेजियन बसने वालों और भेड़ों के झुंडों ने अपने क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था। इसलिए, यह हमेशा सोचा गया है कि यह नार्वेजियन बुहुंड, थोड़ा बड़ा आकार का कुत्ता है लेकिन इसी तरह की उपस्थिति से निकटता से संबंधित है। आइसलैंड के लिखित कार्यों में, भेड़ों के चरवाहा कुत्ते और टट्टू की मदद करने के विशेषज्ञों को हजारों साल पहले उन्हें इकट्ठा करने और मार्गदर्शन करने के लिए उल्लेख किया गया है। हमें "आइसलैंड के कुत्ते और घुंघराले बालों के साथ कुत्तों" (वर्ष 1570, कैयस द्वारा लिखित) के संदर्भ भी मिलते हैं। काफी महत्व की एक और बोली, हालांकि बहुत जाति के लिए निर्दयी, कि उसकी swilling "हेनरी वी", में शेक्सपियर परिलक्षित जब एक बहस के दौरान इस खेल के समय में, गन सराय का मालिक चरित्र regales निम वाक्यांश है: "... आइसलैंड कुत्ता! कठोर कान के साथ मेस्टिज़ो "।

1754 में, इस नस्ल का पहला चित्र एक उत्कीर्णन में है जो एक विशिष्ट स्पिट्ज कुत्ते को इशारा करते हुए चिल्लाता है, पूंछ ऊपर की तरफ, अनदेखा कान और घने काले और सफेद फर।

उनका काम गर्मी के महीनों के दौरान आइसलैंडिक पहाड़ियों में चराई गई भेड़ के बड़े झुंडों को ड्राइव करना था, लेकिन गिरावट में उन्हें इकट्ठा किया जाना और निचले इलाकों में ले जाना पड़ा। इन कुत्तों को उनके झुंड के सदस्यों को पता था, और उन्होंने उन्हें ढूंढने के लिए सबसे ऊबड़ भूमि से देखा और उन्हें वापस झुंड में ले जाने के लिए देखा। यह अजीब बात नहीं है कि, 1 9वीं शताब्दी में दौड़ को गायब करने के एक विकृति के बाद, किसानों ने हताश, इन कुत्तों में से एक के बदले घोड़े और दो भेड़ की पेशकश की।

हमने देखा है, आइसलैंड शेफर्ड की रूपात्मक प्रकार सदियों पहले स्थापित किया गया था, और तब से व्यावहारिक रूप से कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, हालांकि पहले नस्ल मानक पांचवें समूह में 1887 तक का मसौदा तैयार किया नहीं किया गया था यह चराने कुत्ते शामिल किया गया था एफसीआई, नॉर्डिक गार्ड और चराई कुत्तों के तीसरे खंड में। छोटे आकार के स्पिट्ज की उपस्थिति के साथ, इसकी आदर्श ऊंचाई पुरुषों में क्रॉस के लिए 46 सेंटीमीटर तक पहुंचती है, और 42 महिलाओं में।

हम एक हंसमुख कुत्ते, दोस्ताना, चंचल और निडर, कुछ भी आक्रामक नहीं हैं, इसके विपरीत, यात्राओं के साथ बहुत उत्साही हैं, जिसके साथ वह बहुत सौहार्दपूर्ण है।


• स्लोवेनिया

कार्स्ट शेफर्ड डॉग (क्रास्की ओवकर)

मध्य युग में पहले से ही, इस आकर्षक मवेशी गार्ड कुत्ते ने इस देश में प्रचलित शिकारियों में सुरक्षित रूप से स्लोवेनियाई जड़ी-बूटियों को रखा था। इस क्षेत्र के नाम से बपतिस्मा लिया गया जिसमें यह अधिक है, हालांकि इसे इलियारिया के शेफर्ड के कुत्ते की तरह भी जाना जाता है।

यह दौड़ कई शताब्दियों तक स्लोवेनियाई चरवाहों के साथ रही है। हमें वर्ष 168 9 में बैरन जेनेज़ वजाकार वलसाडोर की पुस्तक में "कार्निओले के डची की महिमा" में एक विस्तृत विवरण मिलता है।

इस दौड़ को 20 वीं शताब्दी के अंत में युगोस्लाव माना जाता था, लेकिन चूंकि स्लोवेनिया स्वतंत्र हो गया, 1 99 0 में, इसे एक बार फिर इस देश से संबंधित माना जाता था। उस समय के दौरान युद्ध का सामना करना पड़ा बाल्कन राज्यों दौड़ की आबादी का भी नाश, लेकिन एक बार सशस्त्र संघर्ष समाप्त हो गया, कुत्ता कार्स्ट शेफर्ड शीघ्रता बरामद, और इस सदी के प्रारंभिक वर्षों में पहले से ही हजार से अधिक हो गई जर्मनी और इटली जैसे देशों को सफलतापूर्वक निर्यात करने के अलावा, आपके देश में पंजीकृत प्रतियां।




इसे आधिकारिक तौर पर एफसीआई द्वारा 2 जून, 1 9 3 9 को इलियारिया के पादरी के नाम से मान्यता मिली थी। 1 9 48 में ब्लेड-स्लोवेनिया में एफसीआई की आम सभा के दौरान मानक पूरा हो गया था। हालांकि, 16 मार्च, 1 9 68 तक, करस्ट मासफ के इलियारिया के शेफर्ड ने सरप्लेना मासफ के शेफर्ड के समान नाम रखा था। उसी नाम के साथ दो चरवाहों के कुत्तों के सामने, युगोस्लाव सेंट्रल सोसाइटी ने कर्स्ट मासफ के करस्ट पादरी क्षेत्र में से एक का नाम देने का फैसला किया, जो वर्तमान सरप्लानिनैक से अलग है, जो दो अलग-अलग दौड़ बन गया।

मोलॉसॉइड प्रकार के मवेशियों का यह गार्ड कुत्ता मध्यम आकार का है, मजबूत, पुरुषों में 57 से 63 सेंटीमीटर (60 के आदर्श आकार के साथ) और 54 से 60 महिलाओं के बीच सूखने की ऊंचाई है। उनका वजन पुरुषों में 30 से 42 किलोग्राम और महिलाओं में 25 से 37 के बीच है।

कार्स्ट शेफर्ड डॉग एक महान चरित्र दिखाता है, बहादुर है, जो अपने स्वामी, वफादार, अपने आप के लिए आज्ञाकारी, महान अभिभावक और काफी ऊर्जावान है। हाल ही में, वह कई परिवारों का हिस्सा बन गई है, जो जानते हैं कि उन्हें व्यायाम की दैनिक खुराक देनी चाहिए ताकि यह उत्कृष्ट पादरी भौतिक और मानसिक संतुलन की स्थिति में रहे।


• ग्रीस
हेलेनिक हाउंड (हेलेनिकोस इंचिलैटिस)

इस मध्यम आकार के हाउंड कुत्ते को ग्रीस में छोटे टुकड़ों जैसे कि खरगोश और खरगोश के शिकारी के रूप में अत्यधिक मूल्यवान माना जाता है, जिसमें वह महान कौशल का प्रदर्शन करता है, चाहे अकेले शिकार या पैक के हिस्से के रूप में। किसी भी प्रकार के इलाके में शिकार, कुछ भी उसे रोकता है, न तो सबसे व्यापक मैदान, न ही सबसे ऊबड़ पहाड़। शिकार के निशान का पालन करते समय भी सबसे चट्टानी और दुर्गम मिट्टी बाधा नहीं बनती है। शिकारी द्वारा सबसे अधिक मूल्यवान कारकों में से एक है जब यह निशान के संपर्क में आता है तो उनकी आवाज की शक्ति और जोर है।

पहली नज़र से, हमने 47 से 55 सेंटीमीटर के बीच छोटे बाल, काले और तन वाले कुत्ते को देखा, हालांकि मादाएं कुछ सेंटीमीटर छोटी हैं। इसका वजन 17 से 20 किलोग्राम के बीच होता है, जो एक शक्तिशाली शरीर के साथ कुत्ता होता है।

इसे एफसीआई के समूह 6 में शामिल किया गया है, धारा 1.2 मध्यम आकार के हौंड कुत्तों के अनुरूप है।

क्षेत्र में, हेलेनिक हाउंड तेजी से, चुस्त और हल्के से चलता है। यह घंटों के लिए टुकड़े की खोज को बनाए रखने में सक्षम है, विशेष रूप से प्रभावी मांसपेशियों, मजबूत और कुत्ते के दर्द के साथ सदस्यों के लिए धन्यवाद जो घंटे के लिए ऐसी मांग नौकरी करता है। पिछले कंधे कंधे में शुरू होते हैं और थोरैक्स पर चिपके रहते हैं, उसके बाद एक हाथ, अग्रदूत, कार्पस और मेटाकार्पस ठोस, लंबे, सीधे और मजबूत हड्डियों के साथ संपन्न होते हैं। बड़े, कठोर पैड पर आराम करने वाले मजबूत, कमाना और कॉम्पैक्ट उंगलियों के साथ उनके पैर गोलाकार और कॉम्पैक्ट होते हैं।

हिंदू अंग सीधे और हमने जो कहा है उसके अनुसार एक मांसपेशियों के साथ संपन्न हैं। जांघ लंबे, मजबूत, पैर की तरह, कुछ और इच्छुक और समान रूप से लंबे होते हैं। जब यह हॉक संयुक्त तक पहुंच जाता है, तो पैर अधिक स्टाइलिज्ड हो जाता है, क्योंकि यह पतला लेकिन मजबूत होता है
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्लस्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्ल
नॉर्डिक कुत्तों की सूचीनॉर्डिक कुत्तों की सूची
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
फ्रांस viiफ्रांस vii
भेड़ नस्लों क्या हैं?भेड़ नस्लों क्या हैं?
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
क्रोएशिया iक्रोएशिया i
सेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंडसेंट बर्नार्ड और स्विस हाउंड
» » आइसलैंड, स्लोवेनिया और ग्रीस
© 2021 taktomguru.com