taktomguru.com

साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए

चेहरा साइबेरियाई भूसीसाइबेरियाई हुस्की उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट साथी है जो समझते हैं और उनकी अनूठी जरूरतों के अनुरूप हैं। 12 से 15 साल की जीवन प्रत्याशा के साथ, यह कुत्ता लंबे समय तक परिवार का एक मूल्यवान सदस्य बन सकता है।

रहने की स्थिति. यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं तो आपको साइबेरियाई हुस्की को अपनाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है जबतक कि आप बहुत अधिक व्यायाम नहीं कर सकते। जब तक आप अपने लॉन या बगीचे के लिए समर्पित नहीं होते हैं, तब तक इस नस्ल के लिए एक बड़े फेंशन यार्ड वाला घर सबसे अच्छा होता है।

व्यायाम. साइबेरियाई हुस्की में बहुत सारी ऊर्जा है इसलिए उसे हर दिन व्यायाम करने की ज़रूरत है ताकि वह एक महान प्रशिक्षण भागीदार बन सके। यदि आपके पास एक बड़ा यार्ड नहीं है जहां आपका पालतू दौड़ सकता है, तो आपको इसे हर दिन चलने या चलाने के लिए ले जाना चाहिए, लेकिन मौसम गर्म होने पर आपको सावधान रहना चाहिए।

बगीचे की तैयारी. एक साइबेरियाई हुस्की को अपनाने से पहले आपको बच निकलने का सबूत बाग होना चाहिए क्योंकि इस नस्ल को घूमना और अन्वेषण करना पसंद है। बाड़ कम से कम छह फीट ऊंची होनी चाहिए और तार या कंक्रीट दीवारों के साथ ठोस होना चाहिए ताकि इसे खोदने से रोका जा सके।

भागने की रोकथाम. पार्क में या सवारी के दौरान आपको कभी भी साइबेरियाई हुस्की नहीं छोड़ना चाहिए क्योंकि यह भागने की संभावना है। इसका मतलब यह नहीं है कि यह असभ्य है या यह आपको खुश नहीं करता है, बस आप खोजना और पर्यटन देना चाहते हैं। यदि आप हुस्की को अपनाते हैं तो यह अच्छा होता है कि आप पशुधन में एक माइक्रोचिप डालते हैं, इसके अलावा हमेशा आपके नाम के साथ एक लेबल, साथ ही साथ खोने के मामले में आपसे संपर्क करने का तरीका भी होता है।

इष्टतम जलवायु. साइबेरियाई हुस्की ठंडे मौसम में रहने के लिए अच्छी तरह अनुकूल है लेकिन जलवायु में बहुत गर्म होने पर भी बहुत असहज हो सकता है और यहां तक ​​कि गंभीर रूप से बीमार पड़ सकता है। यदि आप गर्म जगह में रहते हैं तो आपको आउटडोर और एयर कंडीशनिंग के दौरान पर्याप्त छाया प्रदान करनी चाहिए। गर्मियों के दौरान आपको सुबह सुबह, शाम को व्यायाम करना पड़ सकता है या घर के अंदर अपने शरीर और दिमाग का अभ्यास करने के तरीकों को ढूंढना पड़ सकता है।




spillover. क्योंकि इसमें मोटी फर है, साइबेरियाई हुस्की बहुत सारे बालों को छोड़ सकती है, खासकर गर्म मौसम में और पिघलने के मौसम के दौरान। साल में दो बार वे बड़ी मात्रा में बालों को फैलाते हुए एक हफ्ते या अधिक खर्च करते हैं। आपको अक्सर वैक्यूम करना चाहिए, इसे रोजाना ब्रश करना चाहिए और अभी भी बहुत सारे बालों के साथ रहना सीखना चाहिए।

नेतृत्व. साइबेरियाई हुस्की को एक नेता के साथ काम करने के लिए उठाया गया है, इसलिए आपको इस तरह व्यवहार करना होगा या नहीं, यह आपके ऊपर हावी होगा। प्रशिक्षण और आज्ञाकारिता कक्षाएं आपको अपने और अपने साथी को नेताओं के रूप में रखकर पदानुक्रम स्थापित करने में मदद कर सकती हैं। यदि आप नेतृत्व में सुसंगतता और स्पष्टता प्रदान नहीं कर सकते हैं, तो यह वह दौड़ नहीं हो सकती है जो आपके लिए सही है।

अन्य पालतू जानवरों के साथ साइबेरियाई हुस्की. साइबेरियाई हुस्की में इतनी मजबूत हिंसक प्रवृत्ति है कि बिल्लियों, पक्षियों, खरगोशों और फेरेट जैसे छोटे पालतू जानवर एक ही घर में सुरक्षित नहीं रह रहे हैं। आप अन्य नस्लों के कुत्तों के साथ मिल सकते हैं लेकिन यह प्रत्येक व्यक्ति की विशेषताओं के आधार पर भिन्न हो सकता है।

स्वभाव. साइबेरियाई हुस्की दोस्ताना, चंचल, बुद्धिमान और आसानी से ऊब गया है। यदि आपको दिन में आठ घंटे से अधिक समय तक अकेला छोड़ना है, तो आप एक और दौड़ को अपनाना चाहेंगे क्योंकि हुस्की विनाशकारी और अत्यधिक अति सक्रिय हो सकती है जब आपके पास पर्याप्त व्यायाम नहीं होता है और यदि आप अनुपयुक्त महसूस करते हैं तो बहुत छाल डालते हैं। यद्यपि वह बहुत दयालु और शायद ही कभी छाल है, वह आम तौर पर एक अच्छा निगरानी नहीं है।

भूख. साइबेरियाई हुस्की की महान ऊर्जा के कारण, कोई सोच सकता है कि वह बहुत खाता है लेकिन ऐसा नहीं है। वास्तव में आप को आवश्यक भोजन के छोटे हिस्से को देखकर आश्चर्यचकित हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँसाइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
» » साइबेरियाई भूसी को अपनाने से पहले 10 चीजें आपको जाननी चाहिए
© 2021 taktomguru.com