taktomguru.com

रस या क्रैनबेरी का रस कैसे बनाया जाए

रस या क्रैनबेरी का रस

यह आपके स्वास्थ्य के लिए कई लाभ लाता है। वयस्क और बच्चे इसे ले सकते हैं और इसके गुणों का लाभ उठा सकते हैं प्राकृतिक रस. यदि आप एक चुनते हैं रस या ब्लूबेरी का रस, आपके पास एक उत्कृष्ट प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट होगा। दूसरी ओर, यदि आप एक बनाते हैं रस या क्रैनबेरी का रस, यह एक उत्कृष्ट है सिस्टिटिस के खिलाफ प्राकृतिक उपचार. में CurioSfera.com हम समझाते हैं विधि रस या क्रैनबेरी का रस बनाने के लिए। बच्चों और वयस्कों के लिए एक बहुत समृद्ध भोजन, और यह भी बहुत स्वस्थ है।

रस या क्रैनबेरी के रस बनाने के लिए पकाने की विधि

एक महान एंटीऑक्सीडेंट या सिस्टिटिस या मूत्र संक्रमण के खिलाफ एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उपचार से आनंद लेने और लाभ लेने के लिए, नीले या लाल ब्लूबेरी आपके सहयोगी हैं.

इन जामुन उनके पास बहुत अच्छा स्वाद है। इसका उपभोग करने का सबसे अच्छा तरीका रस में है। इसी कारण से बच्चे इसे पीने के लिए समस्या नहीं डालते हैं. इसके अलावा, ब्लूबेरी का रस बनाना बहुत आसान है और इसमें कुछ मिनट लगेंगे।

सामग्री

  • 1 किलो ब्लूबेरी
  • 1 बड़ा गिलास ठंडा पानी
  • स्वाद के लिए चीनी
  • आधा नींबू का रस
  • इलेक्ट्रिक ब्लेंडर या मिक्सर

क्रैनबेरी रस नुस्खा

रस या क्रैनबेरी का रस बनाने के लिए निर्देश:

अमेज़ॅन व्यंजनों

  1. संभव अपशिष्ट को खत्म करने के लिए टैप के नीचे पानी के साथ क्रैनबेरी धोएं।
  2. ब्लूबेरी, ठंडे पानी, थोड़ी चीनी (फिर आप अधिक जोड़ सकते हैं), और ब्लेंडर में आधा नींबू का रस पेश करें ताकि क्रैनबेरी का रस जंग न हो।
  3. ब्लेंडर को आधा शक्ति पर रखें और ब्लूबेरी को पूरी तरह कुचल दिया जाए। यदि आपके पास ब्लेंडर नहीं है तो आप एक इलेक्ट्रिक मिक्सर का उपयोग कर सकते हैं।
  4. थोड़ा रस या क्रैनबेरी का रस आज़माएं। यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, तो आप थोड़ा और चीनी (अपने स्वाद के आधार पर) जोड़ सकते हैं और हलचल कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है कि रस बहुत मोटा हो गया है तो आप अधिक पानी जोड़ सकते हैं और फिर से हलचल कर सकते हैं।
  5. अंत में, एक अच्छे जाल छिद्र के माध्यम से ब्लूबेरी खेल पास करें। यह फल की किसी भी छोटी मात्रा को खत्म कर देगा और रस पीने के लिए समृद्ध और आसान होगा।



और कुछ और नहीं! यह केवल इतना ही रहता है कि आप इस स्वादिष्ट, स्वस्थ और ताज़ा क्रैनबेरी के रस का आनंद लें। चीयर्स!

रस या क्रैनबेरी के रस के लाभ

याद रखें कि ब्लूबेरी उनके स्वास्थ्य के लिए उनके पास कई फायदेमंद गुण हैं। इसकी उच्च एंटीऑक्सीडेंट शक्ति मुक्त कणों के गठन से निपटने में मदद करती है। समय से पहले उम्र बढ़ने और कैंसर जैसी बीमारियों से पीड़ित होने के जोखिम में कमी।

लाल क्रैनबेरी, इसके अलावा, वे समृद्ध हैं proanthocyanidins. वह आंत और मूत्र पथ से बैक्टीरिया के निष्कासन के लिए सहयोग करता है। किया जा रहा है सिस्टिटिस के खिलाफ एक उत्कृष्ट प्राकृतिक उपचार और अन्य मूत्र रोग।

रस या क्रैनबेरी के रस के लाभ

क्या आप और व्यंजन देखना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम चाहते हैं कि आप इसका आनंद लें ब्लूबेरी रस नुस्खा. याद रखें कि आप हमारी श्रेणी में कई अन्य व्यंजन तैयार करने का एक तरीका ढूंढ सकते हैं व्यंजनों. इसके अलावा, आप हमारी श्रेणी में भोजन के बारे में लेख और दिलचस्प टिप्स भी देख सकते हैं खिला. यदि आप कुछ ठोस खोज रहे हैं या आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको यह पसंद आया, तो कृपया इसे "पसंद करें" या इसे अपने दोस्तों और परिवार या सामाजिक नेटवर्क में साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फल आपका कुत्ता खा सकता हैफल आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्ते एडगार्ड और कूपर के लिए पूरा खानाकुत्ते एडगार्ड और कूपर के लिए पूरा खाना
हमारे पालतू जानवरों में चीनीहमारे पालतू जानवरों में चीनी
क्या आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली पूरी पेटीरियन भोजन का स्वाद ले सके?क्या आप चाहते हैं कि आपकी बिल्ली पूरी पेटीरियन भोजन का स्वाद ले सके?
बिल्लियों की आंखों में हरपीजबिल्लियों की आंखों में हरपीज
गले के गले के लिए घरेलू उपचारगले के गले के लिए घरेलू उपचार
पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!
तरबूज: लाभ, गुण और विशेषताओंतरबूज: लाभ, गुण और विशेषताओं
कुत्तों के लिए सुरक्षित फल और सब्जियांकुत्तों के लिए सुरक्षित फल और सब्जियां
क्या आप पेटीरियन का प्रयास करना चाहते हैं? वह फ़ीड जो प्रत्येक पालतू जानवर की जरूरतों को स्वीकार…क्या आप पेटीरियन का प्रयास करना चाहते हैं? वह फ़ीड जो प्रत्येक पालतू जानवर की जरूरतों को स्वीकार…
» » रस या क्रैनबेरी का रस कैसे बनाया जाए
© 2021 taktomguru.com