taktomguru.com

गोस डी अतुरा कैटाला

जीओएस डी`ATURA CATALÀ
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
कैटलन चरवाहा कुत्ता
पाठ: एंटोनियो लोपेज़ एस्पाडा

एक कुत्ता है कि जब से इसकी उत्पत्ति ने काम में अपनी दक्षता के आधार पर एक मजबूत चयन का अनुभव किया है, तो इसे बहुत संतोषजनक बनाने की क्षमता विकसित करने के अलावा कोई अन्य तरीका नहीं है। वयोवृद्ध पादरी हमेशा बनाए रखते हैं कि यह एक कुत्ता है जो वृत्ति से काम करता है, जो कि यांत्रिक रूप से आदेश दिया गया है, उससे पालन करने के अलावा, काम करने वाले काम के लिए सही निर्णय लेने में सक्षम है। दुर्भाग्य से, वहाँ कुछ कुत्ते जो समर्पित मार्गदर्शन करने के लिए उनके जीवन और समूह झुंड हैं, लेकिन उनके भारी अनुकूलन क्षमता उसे घरों के हजारों "जीत" के लिए मार्ग प्रशस्त किया है, बहुत अच्छा कंपनी का एक बहुत प्रदान करते हैं।
एक पशुधन परंपरा वाले देश में हमारे रूप में गहराई से जड़ें, चरवाहों के कुत्तों ने प्रोफाइल किया है और बहुत दूर समय से चरवाहों के साथ। इस कुत्ते समूह में, हम दो विशेषता भेद करना होगा इस अनमोल काम के भीतर झुंड के मालिक मदद करता है: मवेशी कुत्ता, झुंड, बड़े शक्तिशाली और मजबूत संविधान, एक शक्तिशाली कर सकते हैं प्राकृतिक परभक्षी बाहर रखने में सक्षम रक्षा करने का आदेश घरेलू पशुधन, साथ ही चोरों, पायरेनी माउंटेन या पायरीन मास्टिफ़ का मामला।

दूसरे समूह में छोटे, त्वरित और चुस्त कुत्ते शामिल हैं, जो उनकी बुद्धि के लिए चुने गए हैं और उनकी निर्णायक क्षमता के लिए, पशुधन चलाने के काम के बारे में भावुक हैं। उनमें से, हमारे नायक, गोस डी अतुरा कैटाला खड़ा है।

जो लोग क्षेत्र में उन लोगों के साथ काम करते हैं, यानी, पादरियों, इन कुत्तों को पता है कि जो लोग उन्हें भी मांगने से पहले चाहते हैं, एक डिग्री तक पहुंचने के रूप में उन लोगों के साथ मिलीभगत में विकसित की है, इस तरह के एक प्रतिक्रिया क्षमता है कि उन्हें बनाता है के साथ संयुक्त कहना सर्वोत्तम संभव उपकरण में।

इसके बावजूद, इस नस्ल की उत्पत्ति के बारे में कोई निश्चितता नहीं है। किसानों और जड़ी-बूटियों द्वारा इसका उपयोग शुरू होने पर उस पल को स्थापित करना संभव नहीं था। जो लोग अपने इतिहास का अध्ययन किया है, मध्यम और छोटे, प्रचुर मात्रा में बाल और भूरे रंग है कि यूरोप भर में फैले के साथ Sheepdogs के निशान का पालन किया है ब्री या Picart के शेफर्ड के रूप में, कुत्तों को वरिष्ठता वापस भी करने के लिए डेटिंग आठवीं शताब्दी ई, जब फ्रेंच कलाकारों इन फ्रेंच नस्लों कुत्तों और कई Gos d`Atura Català के पूर्वजों की जातीय स्टॉक में शामिल की तरह अपने चित्रों में शामिल थे।




नस्ल के हाल के इतिहास में, हमें लेखकों के कई संदर्भ मिलते हैं जो इन कुत्तों के काम से चकित थे और यह उनके लेखन में परिलक्षित होता था। "कुत्तों के लिए एक विशेष नस्ल बालों कि चरवाहों भेड़ रोकने के लिए और बचाने के लिए प्रयोग किया है: उनमें से, हम साल्वाडोर Vilarasa, पुस्तक के लेखक 1934 के" जीवन dels पादरियों "है, जो इन कुत्तों को संदर्भित करता है के रूप में इस पर प्रकाश डाला झुंड

नस्ल पूरे कैटलोनिया में फैला हुआ था, जो उच्च enclaves से चट्टान चराई, transhumance के लिए धन्यवाद। जब सर्दियों से संपर्क किया, भेड़ समुद्र के पास, Lleida के मैदानी इलाकों के लिए और कम ऊंचाई पर ले जाया गया, चरने और वसंत मिट्टी के लिए प्रतीक्षा Pyrenean बर्फ को मंजूरी दे दी है। और यह इन देशों में इन अवरोही में है जब एक ड्राइवर मवेशी कुत्ता आवश्यक था, विशेष रूप से रोकने में झुंड खेतों और बागों इन क्षेत्रों में है कि उनके रास्ते कुचल।

बीसवीं शताब्दी दौड़ के लिए एक गंभीर झटका था। पहले सात दशकों के दौरान रजिस्ट्रारों में आधिकारिक तौर पर पंजीकृत बहुत कम कुत्ते थे, और झुंड के साथ काम से दूर प्रजनन प्रशंसापत्र से थोड़ा अधिक था। इसके अलावा, कृषि अर्थव्यवस्था शहरी को जमीन दे रही थी, और वैश्वीकरण विदेशी जातियों के निकट था जो राष्ट्रीय पादरी द्वारा अत्यधिक मूल्यवान थे। इस दुखद तरीके से, गोस डी अतुरा एक सीमा की स्थिति तक पहुंचे, जैसा कि कई अन्य जातियों के साथ हुआ, जिन्हें विदेशी कुत्तों ने प्रतिस्थापित किया था, जो उन्होंने किए गए कार्यों में बेहतर प्रदर्शन नहीं किया था। इसने गोस डी अतुरा के आभासी गायब होने का नेतृत्व किया।

सौभाग्य से, के रूप में भी अन्य जातियों के साथ हुआ, उत्साही दौड़ के एक समूह एक वसूली नौकरी बची हुई प्रतियाँ, जो कुछ परिक्षेत्रों में रखा गया था, Pyrenean पहाड़ के दोनों और सबसे कम भूमि की खोज से शुरू किया टिप्पणी करने से पहले पिछली शताब्दी तक, एक आवेग हासिल किया गया था जो दौड़ के भविष्य के लिए अनुवांशिक था। हम दौड़ पर केंद्रित, डॉक्टरेट थीसिस में जोक्विम कैपडेविला आई पोन्स द्वारा किए गए महान काम का उल्लेख करते हैं। यह दौड़ की वसूली की शुरुआत थी। इस बिंदु से, मैड्रिड के पशु चिकित्सा के संकाय के पशुपालन विभाग गिरोना और Ripollés की प्रतियां का आयात एक प्रयोगात्मक kennel पैदा करता है। सालों बाद, इन कुत्तों से, Josefina अविला Cantariño दूसरी थीसिस कि हमारी दौड़ पर किया गया है लिखते हैं, और 1975 में, "शेफर्ड कातालान: (Atura Gos घ `रूपात्मक और कार्यात्मक विशेषताओं)" एक बहुत पूरा काम है कि, कैपेडिविला के साथ, उन लोगों के लिए एक गाइड के रूप में कार्य किया जिन्होंने बाद में चुना और दौड़ के लिए और काम किया।

एक बेशकीमती खुफिया है, जो अद्वितीय अधीनता और काम करने के लिए एक अंतहीन क्षमता कहते हैं के साथ सुसज्जित, GOS d`Atura Català गतिविधि विकसित किया है और उनके चरित्र की शांति बीच एक सही संतुलन है। हम कुत्ते के सामने अपने मालिक को समर्पित रूप से समर्पित हैं, जो झुंड के साथ काम करने में खुश हैं, लेकिन अपने परिवार के साथ खुली हवा में किए गए किसी भी गतिविधि के साथ भी। वह अजनबियों के बारे में कुछ हद तक संदिग्ध है, जिसने उन्हें संपत्ति सुरक्षा कार्यों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में भी मदद की है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
प्रमुख कुत्ताप्रमुख कुत्ता
चरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोगचरवाहा कुत्ता एक पुराना सहयोग
डच चरवाहोंडच चरवाहों
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
कुत्तों के साथ चराईकुत्तों के साथ चराई
भेड़िये चरवाहे कुत्तोंभेड़िये चरवाहे कुत्तों
चराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएंचराई कुत्तों के व्यक्तित्व की विशेषताएं
रोमानियारोमानिया
भेड़ नस्लों क्या हैं?भेड़ नस्लों क्या हैं?
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
» » गोस डी अतुरा कैटाला
© 2021 taktomguru.com