taktomguru.com

एक पाग पिल्ला की देखभाल कैसे करें

पग के पिल्लेउनके झुर्रियों वाले चेहरे, जिद्दी दृष्टिकोण और कभी-कभी मुश्किल सांस लेने के साथ, पिग्स को विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है क्योंकि वे पिल्ले होते हैं। एक बच्चे के रूप में अपने पग की देखभाल करके आप अपने जीवन को आसान बनाते हुए बाद में स्वास्थ्य और व्यवहार संबंधी समस्याओं से बच सकते हैं।

आपको आवश्यक वस्तुओं

• चेहरे के ऊतक या कपास swabs
• उच्च भोजन और पानी के व्यंजन
• पिल्लों के लिए भोजन
• पिल्ले के लिए स्वेटर
• पिल्लों के लिए दोहन और पट्टा

चरण 1. जब आप उसे घर ले जाते हैं और उसे आवश्यक टीका देते हैं तो चेक-अप के लिए अपने पग को पशुचिकित्सा में ले जाएं। ट्यूकाचोरो को भविष्य में स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए एक पिल्ला होने पर आवधिक टीकाकरण की आवश्यकता होती है।

चरण 2 जितनी जल्दी हो सके अपने पग को प्रशिक्षित करें। यह एक विशेष जिद्दी नस्ल है और जो भी व्यवहार आप पिल्ला के रूप में प्राप्त करते हैं, आप वयस्कता तक अच्छी तरह से रहेंगे। एक वयस्क के रूप में आप एक बच्चे के रूप में विकसित आदतों को तोड़ना नहीं चाहेंगे, इसलिए उन दुखी आंखों को न दें और वह झुर्रियों वाला चेहरा आपको लुभाए।




चरण 3 नियमित रूप से अपने पग का चेहरा साफ करें। वह विरोध कर सकता है लेकिन जब वह जवान है तो वह इसका इस्तेमाल करेगा क्योंकि यह उसके बाकी जीवन के दौरान उसके साथ होगा। हर दिन आपको धीरे-धीरे चेहरे के फोल्ड को एक औषधीय मुलायम पोंछे या गीले या गर्म सूती तलछट से साफ करना चाहिए। यह गंदगी और बैक्टीरिया की प्रविष्टि को रोकता है जो संक्रमण का कारण बन सकता है या आपके पिल्ला को बीमार कर सकता है।

paso4. भोजन और पानी की अपनी प्लेटें बढ़ाएं। एक गुड़िया की तरह, एक पग पिल्ला एक गेंदबाजी गली की तरह है और जब वह एक पेय के लिए झुकता है तो वह टिप सकता है। ऐसा लगता है कि मजेदार, आपका पिल्ला भोजन या पानी की प्लेट के अंदर तैराकी को समाप्त कर सकता है, एक तथ्य यह है कि असहज होने के अलावा खतरनाक है।

चरण 5 अपने पग के तापमान की निगरानी करें। पग किसी भी उम्र में तापमान के प्रति संवेदनशील होते हैं, लेकिन जब वे पिल्ले होते हैं तो चरम तापमान उनके स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा होता है। पिल्ले को गर्म, ठंडे स्थानों में सांस लेने में कठिनाई हो सकती है और ठंड और निमोनिया के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं जब वे ठंडे मौसम से सुरक्षित नहीं होते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक स्वेटर है जिसका उपयोग आप तापमान के बूंदों के दौरान कर सकते हैं और यदि गर्मी या आर्द्रता है, तो इसे तापमान नियंत्रित वातावरण में रखें जब तक कि आपको खुली हवा में खुद को राहत न दे।

चरण 6पैकेज पर निर्देशों का पालन करते हुए हमेशा अपने पिल्ला के भोजन को ध्यान से खिलाएं। पिल्ला भोजन एक बढ़ते पिल्ला की जरूरतों के लिए तैयार किया जाता है, इसलिए आपको इसे निर्देशों के अनुसार खिलाना चाहिए। आप उन्हें और उन उभड़ा आँखों भोजन आसानी से कम नहीं है के लिए भीख माँग की उम्मीद करने का उल्लेख नहीं है कि शुरू अपनी मेज स्क्रैप कभी नहीं देना चाहिए के रूप में इस नस्ल मोटापा होने का खतरा है।

चरण 7. एक कॉलर पहनने के बजाय एक कठोरता पहने हुए अपने पिल्ला के साथ चलो। उनके फ्लैट चेहरों के कारण, पगों को ठीक से सांस लेने में कठिनाई हो सकती है, इसलिए पारंपरिक कॉलर उनके स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करते हैं। इस नस्ल के लिए Harnesses बेहतर हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करनाकुत्ते की त्वचा की झुर्रियों को साफ करना
पिल्ला स्वास्थ्य गाइडपिल्ला स्वास्थ्य गाइड
6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना6 सप्ताह के पिल्ले के लिए सबसे अच्छा खाना
एक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करेंएक शिबा inu पिल्ला की देखभाल कैसे करें
एक shar-pei कैसे अपनाने के लिएएक shar-pei कैसे अपनाने के लिए
चिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करेंचिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करें
एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठानाएक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
पग्स की झुर्रियों की देखभालपग्स की झुर्रियों की देखभाल
एक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करेंएक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करें
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
» » एक पाग पिल्ला की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com