taktomguru.com

कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?

कुत्ते का लिंग चरित्र में कुछ अंतर निर्धारित कर सकता है। मादा आमतौर पर अधिक निपुण होती है और पुरुष अधिक स्वतंत्र होता है।
एक बार एक कुत्ते को एक जिम्मेदार तरीके से अपनाने का निर्णय लगभग तुरंत निम्नलिखित प्रश्न तक पहुंचा जा सकता है: नर या मादा? यद्यपि कोई निश्चित नियम नहीं हैं और आप सामान्यीकृत नहीं कर सकते- प्रत्येक कुत्ते, नर या मादा का अपना चरित्र होता है- यह सलाह दी जाती है कि प्रत्येक लिंग में मौजूद विशेषताओं को जानें।
एक कुतिया को अपनाना: अधिक मरीज और मिलनसार
बुजुर्ग आमतौर पर बुजुर्गों और बच्चों के साथ अधिक मरीज और सुरक्षात्मक होते हैं। कुत्ते की मादाएं अधिक निष्क्रिय और शांत होती हैं और वे आमतौर पर अन्य जानवरों के साथ सह-अस्तित्व को बेहतर सहन करते हैं, खासकर यदि वे पिल्ले हैं।
कैनिन शिक्षक कहते हैं कि सीखने की प्रक्रिया में बिच भी अधिक व्यवस्थित और दृढ़ हैं और कम समय में अपना प्रशिक्षण पूरा करते हैं।
इसलिए, यदि गोद लेने वाले इन पहलुओं को महत्व देते हैं, तो मादा पर निर्णय लेने की सलाह दी जाती है। बिट्स की एक और विशेषता यह है कि वे पदानुक्रम को बेहतर ढंग से स्वीकार करते हैं और पुरुषों की तुलना में अधिक घर जैसा हैं।
कुत्ते का उत्साह एक प्रश्न है जिसे गोद लेने के समय ध्यान में रखा जाना चाहिए। गैर-नसबंदी वाली मादाओं में प्रति वर्ष दो ईर्ष्या होती है, आमतौर पर वसंत और शरद ऋतु में।
यह परिस्थिति कुछ असुविधा उत्पन्न कर सकती है, जैसे अन्य पड़ोसी कुत्तों द्वारा उत्पीड़न या मासिक धर्म के दौरान कुतिया दाग। स्टेरलाइजेशन अवांछित लिटर से बचने के लिए पशु चिकित्सकों द्वारा सबसे अधिक अनुशंसित समाधान है।
एक पुरुष कुत्तों को अपनाने, अधिक स्वतंत्र
पुरुष कुत्ते बड़े और अधिक स्वतंत्र, अधिक झगड़ेदार और अधिक चरित्र के साथ होते हैं।
पुरुष बिच की तुलना में अधिक क्षेत्रीय होते हैं, खासकर जब बीच में एक और पुरुष होता है और गर्मी में मादा होती है। इस कारण से, वे बेहतर अभिभावक हैं जितना वे हैं।
नर अधिक से अधिक प्रवण होते हैं, खासतौर पर जब गर्मी में मादा होती है। सवारी के दौरान वे अक्सर क्षेत्र को चिह्नित करते हैं और पट्टा के साथ और अधिक खींच सकते हैं।
एक पुरुष सड़क पर रहने और अकेले रहने के लिए बेहतर अनुकूल होगा। इसके हिस्से के लिए, एक महिला बच्चों और बुजुर्गों में खुश होगी।
इसलिए, कुत्ते को अपनाने के दौरान इन मुद्दों को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। वह हाँ, नर या मादा, प्यार, देखभाल, समय और ध्यान की आवश्यकता होगी।
पुरुष या महिला कुत्ते को अपनाना: सड़क मानचित्र
  • अगर परिवार में बच्चे या बुजुर्ग हैं, तो मादा सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। हालांकि, बच्चों और बुजुर्गों के साथ रहने के लिए महान पुरुष कुत्ते हैं। लिंग एक निर्णायक तरीके से, जानवर के चरित्र में निर्धारित नहीं करता है।
  • महिलाओं के साथ, अवांछित लिटर और मनोवैज्ञानिक गर्भधारण के साथ विशेष देखभाल की जानी चाहिए: नसबंदी इन स्थितियों से बचने का सबसे अच्छा विकल्प है।



  • कुत्ते या कुत्ते, दोनों को प्यार, समय और ध्यान की आवश्यकता होती है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ताएक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?
कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?कुत्ते सेक्स: सही चुनाव कैसे करें?
कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?कुत्ते का संभोग कैसे काम करता है?
नर या मादा?नर या मादा?
नर या मादा?नर या मादा?
अपना आदर्श पूडल कैसे चुनेंअपना आदर्श पूडल कैसे चुनें
युग्मन कैसे होता हैयुग्मन कैसे होता है
एक निर्जलित कुतिया की देखभाल करने के लिए पांच कदमएक निर्जलित कुतिया की देखभाल करने के लिए पांच कदम
» » कुत्ता या कुतिया, मैं किसको अपनाता हूं?
© 2021 taktomguru.com