taktomguru.com

ड्रम और इसके विकास का इतिहास

सबसे पुराने ड्रम पुरातात्विक स्थलों से आते हैं, वे छह हजार साल से अधिक पुराने हैं और वे पके हुए पृथ्वी से बने होते हैं। यह एक विशिष्ट सभ्यता के लिए विशिष्ट उपकरणों के बारे में नहीं है- ड्रम

यह हर जगह मनुष्य के पितृसत्ता के रूप में उभरता है।

इस प्रकार, एक समान तरीके से ड्रम और इसी तरह की पुरातनता चेकोस्लोवाकिया से ऊपरी नाइल तक पाई गई है। आदिम यूरोपीय ड्रम एक घंटे का चश्मा की तरह आकार के थे, उनके सिरों पर कानों के साथ उनके जब्त की सुविधा के लिए।

पुराने बोहेमिया में पाए गए इन ड्रम में संगीत के कुछ इतिहासकारों ने देखा है बास ड्रम और कम ड्रम. इसमें ड्रम भी थे प्री-कोलंबियन अमेरिका, पेड़ के तने या सिरेमिक का जिसका पैच मानव त्वचा से बना है।

उनमें से दोनों अपने हाथों से या टूथपिक का उपयोग कर अच्छी तरह से percutían। 3500 ए.सी. के लिए ड्रम में उल्लेख किया गया है चीनी किंवदंती- वहां और फिर यह पर्क्यूशन उपकरण आज यह कैसे किया जाता है: स्किन्स एक से अधिक फैला हुआ है लकड़ी के फ्रेम, और अक्सर जार या टिनजोन का लाभ भी लेते हैं।

शायद आप भी रुचि रखते हैं: संगीत का इतिहास.

यह पांच हजार साल पहले Mesopotamia में रास्ता था विशाल सुमेरियन परिपत्र ड्रम मंदिर के उपयोग के लिए, जैसा कि उर डी काल्दे में पाया गया राहत, चार हजार पांच सौ साल पहले, जहां दिखाया गया है एक विशाल औपचारिक ड्रम.

आदिम ड्रम

सभी संस्कृतियों में इसका प्रत्यारोपण एक प्रारंभिक घटना थी। यह ज्ञात है कि अफ्रीकी जनजातियों उन्होंने इसे गांवों के साथ संवाद करने के लिए इस्तेमाल किया: जंगल टैनर एक बार थे, जब तक कि बहुत पहले नहीं, समाचार और घटनाओं को प्रसारित करने का साधन।

इब्रानियों, और आसपास के शहरों के आसपास, उन्होंने छोटे ड्रम का इस्तेमाल किया Toph, जिसमें से adufe या tambourine व्युत्पन्न। और यूनानियों के साथ उनके गीतों के साथ थे tympanon: एक छोटी सी मुंह के बराबर एक लकड़ी के कटोरे पर फैली एक त्वचा, एक छोटे ड्रम के बराबर।

ग्रीक उन्होंने मदिरा के देवता डायोनियस को सम्मानित करने के लिए त्यौहारों की ताल पर त्यौहार मनाए। रोमनों ने सैन्य साधनों के लिए इस उपकरण का उपयोग किया और मार्ग को चिह्नित करने के लिए उपयोग किया, हालांकि मूल रूप से वे इसे एक बर्बर साधन के रूप में रखते थे।

सैन्य ड्रम

टिम्बेल पुराने द्वारा नियोजित किया गया था अरबों युद्ध के हथियार के रूप में: उन्होंने उन्हें दूर से दूर से अपने आगमन की घोषणा करने के लिए ध्वनि बना दिया, जिससे उन्होंने दुश्मन को डराने और अपने शरीर में भय और पीड़ा लाने की मांग की।

एक यूरोप वे क्रूसेडर द्वारा लाए गए और प्रशंसकों और समारोहों में और हथियार के कृत्यों में तुरही और तुरही प्रतियोगिता के साथ यहां इस्तेमाल किया गया।

पंद्रहवीं शताब्दी में ड्रम और केटलड्रम्स के शरीर के बिना कोई सेना नहीं थी-और सत्रहवें में इन उपकरणों को बारोक ऑर्केस्ट्रस में शामिल किया गया था।

ड्रम का विकास

इस उपकरण का विकास इसकी अवधारणा की सादगी और सादगी को देखते हुए यह दुर्लभ रहा है। जाहिर है यह सबसे पुराने और सबसे सार्वभौमिक उपकरणों में से एक है।

उनका इस्तेमाल किया गया है और पृथ्वी के सभी लोगों द्वारा बनाया गया: जहाजों, ट्यूबों, फ्रेम, वट्स जो हाथों, चॉपस्टिक्स, ब्रश से मारा या मारा जाता है।




हुप्स पर फैली हुई डबल त्वचा भी होती है और रस्सी से फैली हुई होती है और जिसकी निचली त्वचा, जो हिट नहीं होती है, एक कंपन स्ट्रिंग रखी जाती है जो उपकरण को रोमांचक ध्वनि देती है।

शायद आपको रुचि हो सकती है: पियानो का इतिहास.

इस प्रकृति और पट्टियों के ड्रम एक-दूसरे के पूरक होते हैं जैसे आनंदमय टिंपानी और तुरही करते हैं। आज, टिंपानी और ड्रम वे महान सिम्फोनिक ऑर्केस्ट्रस में पर्क्यूशन का आधार हैं।

पुराना ड्रम

यह हमारे समय में, अत्यधिक विकसित उपकरण पैडल के साथ अपनी पैडल या पैच के चारों ओर स्थित शिकंजा की श्रृंखला को बदलकर tonalities की एक विस्तृत श्रृंखला को प्राप्त करने में सक्षम है।

1 9 10 से बैटरी यह आधुनिक संगीत का आधार है, और इसमें ड्रम या ड्रम एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। ब्लैक म्यूजिक के आराम और संरक्षण के लिए न्यू ऑरलियन्स में पर्क्यूशन ड्रम पैदा हुए थे।

यह 1 9 50 में जब तक हम जानते हैं कि प्रमुखता और आकार तक धीरे-धीरे विकसित हुआ। ड्रम के राजा और सभी ड्रम भी हैं बास ड्रम, बड़े ड्रम जिसे बाद में रखा जाता है, त्वचा को लंबवत ढंग से व्यवस्थित किया जाता है और क्लब के साथ मारा जाता है।

ड्रम बैटरी

उत्सुकता से, पुराने ड्रम के प्रत्यक्ष उत्तराधिकारी होने के बावजूद, उन्नीसवीं शताब्दी तक ड्रम का उपयोग नहीं किया गया था। उनकी आवाज सबसे प्रभावशाली और शक्तिशाली है - वह आधुनिक ऑर्केस्ट्रा में टंबोरिन और झांझ के साथ जुड़ा हुआ है।

आज दर एक उच्च राग समान महत्व पर पहुँच गया है, ड्रम उनका गुस्सा आदिम आवाज के साथ बैंक में एकीकृत भूमिका बन गए हैं, उसकी शक्ति और भयानक ध्वनि उत्पन्न की निर्दयता सक्षम जबकि इसके आग्रहपूर्ण की धड़कन और Machacón लय निशान, इसे परिभाषित और इसे लगाओ।

निश्चित रूप से यह Recio, ब्रोंको और निर्णय लिया साधन उसके अतीत की तलाश में है और महत्व सदियों पहले ठीक करने के लिए निश्चित रूप से किया था, जब मिस्र के आर्केस्ट्रा में Pharaonic बार दोपहर प्रोत्साहित sistrum के पास नील नदी के तट और घंटी, प्रयास करता है क्रिस्टल और तारिज, नाजुक व्यंजन जो लंबवत और शायद गन्ना के नाजुक बांसुरी बजाए गए थे।

उसके मध्यम आवाज की ब्रोंको के बावजूद यह भय का वातावरण बनाने में सक्षम है उदासी प्रकाश है कि लैटिन कहावत चीजों की कम मात्रा में पुण्य होने का दावा करता है कि करने के लिए वफादार है ड्रम, लेकिन हमेशा।

Humberside के शहर में अंग्रेजी ट्रेवर मिशेल की नकल नहीं करना चाहिए जुलाई 1986 5 से ढोल खर्च जब तक 18 अगस्त, जब वह और निश्चित रूप से अपने पड़ोसियों के सभी विश्राम किया,।

यह फारसी मूल की आवाज़ है: से Tabir, शायद अरबी के माध्यम से स्पेनिश में आता है tanbur। में Mio Cid की कविता फॉर्म `एटमोर` पहले से ही इस्तेमाल किया जा चुका है, और अल्फोन्सो एक्स के समय वाइस को `एटंबोर` कहा जाता था। मिगुएल डी सर्वेंटिस ने उपकरण को संदर्भित ड्रम लिखते हैं, और एटंबोर को जो भी इसे हिट करता है, और इसी तरह से कुत्तों की बोलचाल(1613) वह इसे लिखता है।

क्या आप और जानना चाहते हैं?

में CurioSfera.com हम इस पोस्ट को चाहते हैं ड्रम का इतिहास आप उपयोगी रहे हैं और आपको यह पसंद आया। यदि आप अधिक समान लेखों तक पहुंचना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं इतिहास. या आप सीधे अपने प्रश्नों या संदेहों को लिखने के लिए, हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं, जो आपके पास है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
कुत्तों में पेट टोरसनकुत्तों में पेट टोरसन
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
कैन्ड मकई कैसे बनाई जाती हैकैन्ड मकई कैसे बनाई जाती है
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
पक्षियों को उनके गीत से पहचानेंपक्षियों को उनके गीत से पहचानें
खरगोश की भाषा को समझना: इशारे और दृष्टिकोणखरगोश की भाषा को समझना: इशारे और दृष्टिकोण
गैस्ट्रिक टोरसन कुत्तेगैस्ट्रिक टोरसन कुत्ते
Bouvier डी बर्ना की उत्पत्तिBouvier डी बर्ना की उत्पत्ति
पेट टोरशन, यह क्या है और इसे कैसे रोकें?पेट टोरशन, यह क्या है और इसे कैसे रोकें?
» » ड्रम और इसके विकास का इतिहास
© 2021 taktomguru.com